Newsसेहत

Japani F Capsule ke Fayde in Hindi | जापानी एफ कैप्सूल के फायदे नुकसान उपयोग

Japani f capsule reaction time Hindi। महिलाओं के लिए जापानी कैप्सूल। जापानी कैप्सूल के नुकसान। जापानी फीमेल कैप्सूल के फायदे

japani f capsule ke fayde in hindi। जापानी एफ कैप्सूल की कीमत। जापानी F कैप्सूल कैसे खाएं। पुरुषों के लिए जापानी कैप्सूल। जापानी F कैप्सूल रिएक्शन टाइम। जापानी कैप्सूल कितने दिन खाना चाहिए?। Japani f capsule reaction time Hindi। महिलाओं के लिए जापानी कैप्सूल। जापानी कैप्सूल के नुकसान। जापानी फीमेल कैप्सूल के फायदे


भागदौड़ भरी दिनचर्या के कारण महिलाओं मैं यौन संबंधित परेशानियां विकसित होती जा रही है। जिसके इलाज के लिए बाजार में विभिन्न प्रकार की दवाएं और उपचार मौजूद हैं। जिसका इस्तेमाल आप चिकित्सक की सलाह लेकर कर सकते हैं।

आज हम पोस्ट के जरिए इसी से संबंधित एक दवाई जापानी एफ कैप्सूल के फ़ायदे के बारे में विस्तार पूर्वक बताने जा रहे हैं। इसके अलावा महिलाओं के लिए जापानी कैप्सूल के नुकसान तथा इसका उपयोग कैसे किया जाता है और इसके इस्तेमाल के दौरान कौन कौन सी सावधानियां हमे रखनी चाहिए इस संबंध में भी विस्तार पूर्वक चर्चा इसी लेख में करेंगे।

जापानी एफ कैप्सूल क्या हैं। japani f capsule in hindi 

जापानी एफ कैप्सूल महिलाओं के इस्तेमाल के लिए निर्मित की गई एक दवा है। यह आयुर्वेदिक चिकित्सा पद्धति की दवाओं में शामिल है। जापानी एफ कैप्सूल का उपयोग मुख्य रूप से महिलाओं मैं होने वाली यौन संबंधित परेशानियों का निराकरण करने के लिए किया जाता है। जिसके बारे मैं आगे विस्तार से जानेंगे। जापानी एफ कैप्सूल के चतुर्भुज फार्मा कंपनी है।


जापानी फीमेल कैप्सूल के फायदे। japani f capsule benefits in hindi 

1. जापानी एफ कैप्सूल मैं शिलाजीत और केसर जैसी सक्रिय औषधियां मौजूद है। यह शरीर में ऊर्जा के स्तर को बनाए रखने में मददगार है। साथ ही स्टैमिना को बढ़ाता हैं।

2.जापानी एफ कैप्सूल के निर्माता कंपनी का यह दावा है कि यह शरीर के किसी भी तंत्र को नुकसान पहुंचाए बिना स्वाभाविक रूप से महिलाओं में सेक्स के हार्मोंस को बढ़ाने में मदद करता है।

3.ढलती उम्र,शारीरिक थकान, मानसिक तनाव या किसी अन्य स्वास्थ्य समस्या के कारण महिलाओं यौन इच्छा की कमी होने लगती है तथा जापानी एफ कैप्सूल यौन इच्छा को पुनः जागृत करने का कार्य करती है।

4.महिलाओं मैं होने वाली यौन दुर्बलता और कमजोरी को दूर करने के लिए भी जापानी एफ कैप्सूल का इस्तेमाल किया जाता है।

यह भी पढ़े – 

जापानी एफ कैप्सूल के अन्य लाभ। japani f capsule uses in hindi 

5.जापानी एफ कैप्सूल में शिजालीत,अश्वगंधा और कोंच बीज दुलर्भ औषधियां मौजूद है। यह महिलाओं यौन शक्ति को बढ़ाती है।

6.संभोग के दौरान यौन क्रिया के आनंद को बढ़ाने के लिए भी यह कैप्सूल बहुत ही उपयोगी है।

ALSO READ

जापानी एफ कैप्सूल के नुकसान। japani f capsule side effects in hindi 

जापानी एफ कैप्सूल आयुर्वेदिक प्राकृतिक औषधियों से निर्मित दवा है। यही कारण है कि इसके दुष्प्रभावों के बारे में चिकित्सा जगत में अधिक जानकारी मौजूद नहीं हैं अथवा अज्ञात है।

लेकिन कुछ स्थितियों मैं इसके साइड इफेक्ट्स मानव शरीर पर देखने को मिल सकते है तो आइए जानते है की जापानी एफ कैप्सूल के क्या नुकसान हैं।

  • निर्धारित मात्रा से अधिक और गलत तरीके इसका इस्तेमाल किए जाने पर इसके दुष्प्रभाव शरीर पर देखने को मिल सकते है।
  • शराब पीने के बाद यदि कोई महिला इसका सेवन करती है तो ऐसी स्थिति में भी इसके साइड इफेक्ट्स शरीर पर हो सकते है। क्योंकि यह एल्कोहल के साथ मिश्रित होकर शरीर पर विपरीत प्रभाव डाल सकता है।
  • बिना चिकित्सक के परामर्श के अन्य दवाओं के साथ इसका सेवन किए जाने पर इसके दुष्प्रभाव शरीर पर देखने को मिल सकते है।
  • ऐसी महिलाएं जो की किसी गंभीर बीमारी से पीड़ित है और बिना चिकित्सीय परामर्श के जापानी एफ कैप्सूल का सेवन करते है तो ऐसी स्थिति मैं भी इसके साइड इफेक्ट्स हो सकते है।
  • जापानी एफ कैप्सूल मैं उपस्थित किसी घटक सामग्री से किसी प्रकार की एलर्जी होने के बावजूद यदि इसका सेवन किया जाता है तो ऐसी स्थिति मैं भी इसके साइड इफेक्ट्स देखने को मिल सकते है।
  • एक्सपायर हो चुके जापानी एफ कैप्सूल का सेवन किए जाने पर इसके नुकसान शरीर पर देखने को मिल सकते है।

जापानी एफ कैप्सूल के इस्तेमाल के दौरान यदि इसके दुष्प्रभाव देखने को मिलते है तो तुरंत चिकित्सक से संपर्क कर अपना उपचार कराए।

जापानी एफ कैप्सूल के दुष्प्रभावों से जुड़े आपके कुछ व्यक्तिगत अनुभव या जानकारी है तो कमेंट के माध्यम से हमारे साथ जरूर शेयर करें यह हमारे और हमारे पाठकों के लिए एक महत्वपूर्ण जानकारी होगी।

जापानी एफ कैप्सूल से संबंधित सावधानी।

जापानी एफ कैप्सूल का सेवन करने से पहले कुछ सावधानियां हैं जिन्हें ध्यान में रखना बेहद जरूरी होता है। इन महत्वपूर्ण बातों को यदि आप ध्यान में रखते हैं तो अनजाने में होने वाली हानि से बच सकते हैं।

  • गर्भवती महिलाओं को जापानी एफ कैप्सूल का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। यह गर्भ में पल रहे बच्चे के लिए हानिकारक हो सकता है।
  • ऐसी महिलाएं जो कि किसी गंभीर स्वास्थ्य समस्या से पीड़ित हैं और वर्तमान समय में चिकित्सक का उपचार ले रही हैं उन्हें इसका सेवन अपने चिकित्सक की सलाह के बाद ही करना चाहिए।
  • जापानी एफ कैप्सूल में उपस्थित किसी घटक सामग्री से किसी प्रकार की एलर्जी अथवा समस्या होने पर इसका उपयोग ना करें।
  • हाई ब्लड प्रेशर और डायबिटीज के मरीजों को इसका सेवन चिकित्सक की सलाह के बाद ही करना चाहिए।
  • ऐसी स्त्रियां जो कि हाल ही में मां बनी है और अपने शिशु को स्तनपान कराती हैं उन्हें इसका सेवन भूलवश भी नहीं करना चाहिए।
  • जापानी एफ कैप्सूल का सेवन पैक पर दिए गए निर्देश अथवा चिकित्सक द्वारा बताए गए तरीके से ही करना चाहिए।
  • जापानी एफ कैप्सूल का इस्तेमाल करने से पहले पैकेट पर दिए गए सभी महत्वपूर्ण देशों को ध्यानपूर्वक पढ़ें।
  • जापानी एफ कैप्सूल को छोटे बच्चों के पहुंच से दूर रखें।
  • जापानी एफ कैप्सूल को सूखे और ठंडे स्थान पर रखें तथा सूर्य की सीधी पढ़ने वाली रोशनी से बचाए।

जापानी एफ कैप्सूल सेवन विधि। japani f capsule doses in hindi 

जैसा कि हम सभी को विधित है कि, किसी भी दवाई को लेने का एक सही समय तरीका होता है तथा तभी यह आपके शरीर को पूर्ण रूप से फायदा पहुंचाती है। ठीक उसी प्रकार से जापानी एफ कैप्सूल को भी लेने का एक सही तरीका होता है तो आइए जानते हैं कि जापानी एम कैप्सूल का सेवन कैसे किया जाता है।

सेवन विधि: जापानी एक्स कैप्सूल का लाभ लेने के लिए एक – एक कैप्सूल सुबह-शाम भोजन के बाद हल्के गर्म दूध अथवा पानी के साथ सेवन करें।

ध्यान रहे: यदि आप जापानी एफ कैप्सूल का सेवन चिकित्सक की सलाह से कर रहे हैं तो उनके द्वारा बताए गए तरीके से ही करें।

जापानी कैप्सूल कितने दिन खाना चाहिए?

जापानी एफ कैप्सूल का सेवन कम से कम एक माह तक करना चाहिए। दूसरी ओर यदि आप इसका सेवन डॉक्टर की सलाह से कर रहे हैं तो उनके द्वारा बताए गए समय अवधि तक इसका सेवन करें।


जापानी एफ कैप्सूल घटक सामग्री।japani f capsule ingredients in hindi 

  • शुद्ध शिलाजीत का अर्क
  • अश्वगंधा
  • गोखरू
  • केसर
  • कौंच बीज
  • अकरकरा 
  • अशोक
  • पुष्पधन्वा रस
  • आमलकी रसायन

जापानी एफ कैप्सूल कीमत। Japani f capsule price

10 कैप्सूल वाले जापानी एफ कैप्सूल की कीमत ₹297 है जिसे आप किसी भी मेडिकल स्टोर या फिर ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट से खरीद सकते हैं।

यहां से खरीदें :

KAMLESH VERMA

दैनिक भास्कर और पत्रिका जैसे राष्ट्रीय अखबार में बतौर रिपोर्टर सात वर्ष का अनुभव रखने वाले कमलेश वर्मा बिहार से ताल्लुक रखते हैं. बातें करने और लिखने के शौक़ीन कमलेश ने विक्रम विश्वविद्यालय उज्जैन से अपना ग्रेजुएशन और दिल्ली विश्वविद्यालय से मास्टर्स किया है. कमलेश वर्तमान में साऊदी अरब से लौटे हैं। खाड़ी देश से संबंधित मदद के लिए इनसे संपर्क किया जा सकता हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

DMCA.com Protection Status
पान का इतिहास | History of Paan महा शिवरात्रि शायरी स्टेटस | Maha Shivratri Shayari सवाल जवाब शायरी- पढ़िए सीकर की पायल ने जीता बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड सफल लोगों की अच्छी आदतें, जानें आलस क्यों आता हैं, जानिएं इसका कारण आम खाने के जबरदस्त फायदे Best Aansoo Shayari – पढ़िए शायरी