हिंदी लोक

सपने में गर्लफ्रेंड के बारे में देखी गई 5 बातें किस ओर इशारा करती है?

नींद में स्मरण होने वाली बातों को स्वप्न कहा जाता है। स्वप्न एक प्रकार की अलग दुनिया है। जो हमारे दिमाग में स्वत: ही फिलमांकित होता है। आज हम मीठी-मीठी नींद के बीच एक काल्पनिक दुनिया में गर्लफ्रेंड के बारे में देखे जाने वाले 5 स्वप्न के बारें में जानेंगे? उदाहरण के तौर पर स्वप्न में गर्लफ्रेंड का एक भागवत पंडाल में नृत्य करने का मतलब क्या होता है आदि।

गर्लफ्रेंड के बारे में स्वप्न में देखे जाने वाली 5 रोचक बातें । Know what the 5 things seen about girlfriends in dreams indicate?

1.स्वप्न में गर्लफ्रेंड का एक भागवत पंडाल में नृत्य करने का मतलब

स्वप्न में गर्लफ्रेंड को भागवत पंडाल में नृत्य करते हुए देखना बेहद ही शुभ माना जाता है। इसका मतलब है कि गर्लफ्रेंड कृष्ण प्रेमी है। इसका सीधा अर्थ है कि आपका प्रेम संबंध और अधिक मजबू होगा। निश्चित ही आपकी गर्लफ्रेंड आपके प्रेम में डूबी है, स्वप्न में भागवत कथा पंडाल में नृत्य करते हुए दिखाई देना आपके सच्चे प्रेम का संकेत हैं।

2.गर्लफ्रेंड का सपने में घोड़े पर चढ़ना

सपने में गर्लफ्रेंड को घोड़े पर चढ़ते हुए देखने का अर्थ शुभ होता है। इसका मलतब है कि आपकी गर्लफ्रेंड वर्तमान में जिन प्रोजेक्ट्स पर काम कर रही है, उसे उसमें तरक्की मिलने वाली है। गर्लफ्रेंड का कोई व्यापार या व्यवसाय है तो काफी अधिक मुनाफा मिलने के संकेत है। गर्लफ्रेंड को घोड़े से गिरता हुआ देखना अशुभ माना जाता है। यह नुकसान की ओर संकेत देता है।

3. गर्लफ्रेंड का दर्पण में मुंह देखना

रात में गहरी नींद के दौरान यदि आपने स्वप्न में गर्लफ्रेंड को दर्पण में चेहरा निहारते हुए देखा है तो यह बहुत ही शुभफलदायी होता है। स्वप्न ज्योतिष में माना जाता है कि आपकी लवलाइफ बेहतर होने वाली है। प्यार और मीठास ज्याद घुलने वाली है। महिलाओं का चेहरे को दर्पण में देखा जाना उसे जीवन साथी के मिलने का संकेत देता है। वहीं पुरुषों द्वारा इस प्रकार के सपने देखने मनचाही जीवन संगीनी मिलने के संकेत देता है।

4. सपने में गर्लफ्रेंड के कटे हुए बाल देखना

लाभप्रद फल देने वाले सपनों की फेहरिस्त में कटे हुए बाल देखना सबसे ऊपर की ओर स्थान रखता है। जब बात गर्लफ्रेंड के कटे हुए बाल देखने की हो तो मजा दोगुना हो जाता है। स्वप्न में गर्लफ्रेंड के कटे हुए बाल देखने का अर्थ है कि आपकी गर्लफ्रेंड के जीवन की सारी बाधाएं खत्म होने वाली है।

5.गर्लफ्रेंड को बारिश में भीगता हुआ देखना

यदि आपने सपने में गर्लफ्रेंड को बारिश में भीगता हुआ देखा है तो यह रुका हुआ धन आने का संकेत देता है। काले बादलों के बीच गर्लफ्रेंड को रास्ते पर चला हुआ देखना भी शुभ संकेत देता है।

इसे भी पढ़े :

KAMLESH VERMA

दैनिक भास्कर और पत्रिका जैसे राष्ट्रीय अखबार में बतौर रिपोर्टर सात वर्ष का अनुभव रखने वाले कमलेश वर्मा बिहार से ताल्लुक रखते हैं. बातें करने और लिखने के शौक़ीन कमलेश ने विक्रम विश्वविद्यालय उज्जैन से अपना ग्रेजुएशन और दिल्ली विश्वविद्यालय से मास्टर्स किया है. कमलेश वर्तमान में साऊदी अरब से लौटे हैं। खाड़ी देश से संबंधित मदद के लिए इनसे संपर्क किया जा सकता हैं।

Related Articles

DMCA.com Protection Status
चुनाव पर सुविचार | Election Quotes in Hindi स्टार्टअप पर सुविचार | Startup Quotes in Hindi पान का इतिहास | History of Paan महा शिवरात्रि शायरी स्टेटस | Maha Shivratri Shayari सवाल जवाब शायरी- पढ़िए सीकर की पायल ने जीता बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड सफल लोगों की अच्छी आदतें, जानें आलस क्यों आता हैं, जानिएं इसका कारण आम खाने के जबरदस्त फायदे Best Aansoo Shayari – पढ़िए शायरी