HindiNewsसेहत

कामसूत्र गोल्ड कैप्सूल के फायदे नुकसान उपयोग सेवन विधि। Kamsutra Gold Capsule in Hindi

यौन संबंधित परेशानियों को दूर करने के लिए बाजार में कई प्रकार की दवाएं और उपचार मौजूद है। जिनका इस्तेमाल आप चिकित्सक के परामर्श के बाद ले सकते हैं। 

कामसूत्र गोल्ड कैप्सूल के फायदे। Veda Gold Capsule uses in Hind। कामसूत्र गोल्ड कैप्सूल के नुकसान। kamsutra gold capsule benifits in Hindi। कामसूत्र गोल्ड कैप्सूल सेवन विधि। kamsutra gold capsule in Hindi। कामा गोल्ड कैप्सूल की जानकारी। Ayurvedic कामै सूत्र गोल्ड कैप्सूल के फायदे

आधुनिक युग के पुरुषों में यौन संबंधित विकार होना आम हो चुका है। जिसके कारण पुरुष अपनी महिला साथी की यौन इच्छाओं को पूरा नहीं कर पाते हैं। परिणाम स्वरूप उन्हें कई प्रकार की पारिवारिक और मानसिक समस्याओं को झेलना पड़ता है।

यौन संबंधित परेशानियों को दूर करने के लिए बाजार में कई प्रकार की दवाएं और उपचार मौजूद है। जिनका इस्तेमाल आप चिकित्सक के परामर्श के बाद ले सकते हैं। 

इसी क्रम में हम इस लेख में एक दवाई कामसूत्र गोल्ड कैप्सूल के फ़ायदे के बारे में विस्तार पूर्वक जानेंगे। साथ ही यह भी जानेंगे कि, इसका उपयोग केसे किया जाता है और इसके इस्तेमाल के दौरान हमे कौन कौन सी सावधानियां बरतनी चाहिए। इतना ही नहीं  इससे जुड़े दुस्प्रभावों के बारे में भी हम इस लेख में विस्तार से जानेंगे।


कामसूत्र गोल्ड कैप्सूल आर्युवेदिक चिकित्सा पद्धति में इस्तेमाल होने वाली दवा है। यह नैचुरल औषधियों से बनाई गई है। इसका इस्तेमाल मुख्य रूप से पुरषों में होने वाली यौन यानी कि सेक्स संबंधित समस्याओं को दूर करने के लिए किया जाता है। कामसूत्र गोल्ड कैप्सूल के निर्माता डॉक्टर चोपड़ा फार्मास्यूटिकल, हर्बल वेदा जैसी मशहूर कंपनियां है।


कामसूत्र गोल्ड कैप्सूल के फ़ायदे। kamsutra gold capsule benifits in Hindi 

कामसूत्र गोल्ड कैप्सूल का इस्तेमाल यौन संबंधित समस्याओं यानी कि विकार को दूर करने के लिए किया जाता है- तो आइए इसके फायदों के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी प्राप्त कर लेते हैं।

1.पुरषों में काम उत्तेजना की कमी एक आम लेकिन गम्भीर समस्या है। कामसूत्र गोल्ड कैप्सूल मैं शिलाजीत और कोच जैसी औषधियां मौजूद है, यह पुरुषों की यौन इच्छा को पुनः जागृत करने में कारगर है।

2. शीघ्रपतन की परेशानी के निदान के लिए भी कामसूत्र गोल्ड कैप्सूल लाभदायक है। शीघ्रपतन की समस्या मैं पुरुष संभोग के दौरान जल्दी स्खलित (जल्दी वीर्य) हो जाते है। ऐसे में कामसूत्र गोल्ड कैप्सूल शीघ्रपतन की परेशानी में रामबाण दवा है।

3.नंपुसकता जिसे इरेक्टाइयल डिस्फक्शन या फिर स्तंभन दोष भी कहते है। इस परेशानी में पुरुष सेक्स के दौरान यौन उत्तेजना को बनाए रखने में असमर्थ होते है। इतना ही नहीं पुरुष जल्दी थक जाते है। नंपुसकता की समस्या से निपटने के लिए कामसूत्र गोल्ड कैप्सूल उपयोगी और कारगार होता है। इसका सेवन कर लाभ लिया जा सकता है।

4.आधुनिक और तनाव पूर्व जीवन शैली ने मनुष्य की यौन स्वास्थ्य को प्रभावित किया है। लिहाजा पुरषों में सेक्स प्रति अरुचि की समस्या देखने को मिलती है। इस गंभीर समस्या को मेडिकल भाषा में सेक्सुअल एनोरेक्सिया कहा जाता है। कामसूत्र गोल्ड कैप्सूल पुरषों मै सेक्स के प्रति रुचि की पुनः लाने में हर संभव मदद करता है।

ALSO READ

कामसूत्र गोल्ड कैप्सूल के अन्य फ़ायदे। Kamsutra gold Capsule uses in Hindi

5.कामसूत्र गोल्ड कैप्सूल मैं शिलाजीत जैसी सक्रिय औषधि मौजूद होती है। यह पुरुषों की नसों को ताकत और सुरक्षा प्रदान करती है। इतना ही नहीं गुप्तांगों में आई कमजोरी को दूर भी करती है।

6. कामसुत्र गोल्ड कैप्सूल शुक्राणुओं की कमी को दूर करता है। साथ ही वीर्य के उत्पादन में सहायता कर गुणवत्ता में सुधार करता है।

7.कामसूत्र गोल्ड कैप्सूल सामान्य दुर्बलता को दूर करता है। यह मनुष्य शरीर में ऊर्जा के स्तर को बढ़ाने में सहायता करता है। शरीर की प्रति रक्षा प्रणाली को मजबूत बनाता है।

ALSO READ

कामसूत्र गोल्ड कैप्सूल के नुकसान। Kamsutra gold capsule side effects in Hindi 

कामसूत्र गोल्ड कैप्सूल एक आयुर्वेदिक औषधि हैं। निर्माता कंपनी का यह दावा है की यह नेचुरल चीजों से बनाई गई है। यही कारण है की इसके दुष्प्रभावों के बारे में चिकित्सा जगत मैं कोई अत्यधिक जानकारी मौजूद नहीं है अथवा अज्ञात है।

लेकिन कुछ स्थितियों मैं कामसूत्र गोल्ड कैप्सूल के साईड इफेक्ट देखने को मिल सकते है।

तो आइए जाते है की कामसूत्र गोल्ड कैप्सूल के क्या नुकसान हैं।

  • निर्धारित मात्रा से अधिक और गलत तरीके से कामसूत्र गोल्ड कैप्सूल का सेवन किए जाने पर इसके साइड इफेक्ट्स शरीर पर देखने को मिल सकते है।
  • शराब पीने के बाद यदि कोई व्यक्ति इसका सेवन करता है तो ऐसी स्थिति में भी इसके दुष्प्रभाव देखने को मिल सकते है। कारण यह एल्कोहल के साथ मिश्रित होकर शरीर पर विपरित प्रभाव डाल सकता है।
  • कामसूत्र गोल्ड कैप्सूल मैं उपस्थित किसी घटक सामग्री से एलर्जी होने के बावजूद यदि इसका सेवन किया जाता है तो ऐसी स्थिति में भी इसके साइड इफेक्ट्स देखने को मिल सकते है।
  • ऐसे व्यक्ति जो की किसी गंभीर बिमारी से पीड़ित और बिना अपने डॉक्टर की सलाह के इसका सेवन करते है तो ऐसी स्थिति मैं भी इसके साइड इफेक्ट्स हो सकते है।
  • एक्सपायर हो चुके कामसूत्र गोल्ड कैप्सूल का सेवन किए जाने पर भी इसके साइड इफेक्ट्स देखने को मिल सकते है।

कामसूत्र गोल्ड कैप्सूल के इस्तेमाल के दौरान यदि इसके साइड इफेक्ट्स देखने को मिलते है तो तुरंत चिकित्सक से संपर्क कर उपचार कराए।

कामसूत्र गोल्ड कैप्सूल के दुष्प्रभावों से जुड़े आपके कुछ व्यक्तिगत अनुभव या जानकारी है तो कमेंट के माध्यम से हमारे साथ जरूर शेयर करें यह हमारे और हमारे पाठको के लिए एक महत्वपूर्ण जानकारी होगी।

ALSO READ

कामसूत्र गोल्ड कैप्सूल से संबंधित सावधानी।

कामसूत्र गोल्ड कैप्सूल का सेवन करने से पहले कुछ सावधानियां है। जिनका ध्यान रखना बहुत ही जरूरी है। इन बेहद महत्वपूर्ण बातों को यदि आप ध्यान में रखते हुए इसका इस्तेमाल करते है तो भूलवश होने वाली हानि से बच सकते है।

  • कामसूत्र गोल्ड कैप्सूल पुरषों के इस्तेमाल के लिए बनाई गई दवाई है अथवा महिलाए इसका सेवन न करें।
  • कामसूत्र गोल्ड कैप्सूल मैं उपस्थित किसी घटक सामग्री से एलर्जी अथवा किसी प्रकार की समस्या होने पर इसका उपयोग न करे।
  • अन्य दवाओं के साथ कामसूत्र गोल्ड कैप्सूल का सेवन करने से पहले चिकित्सक का परामर्श जरूर लें।
  • ऐसे पुरुष जो की किसी अन्य गंभीर बीमारी से पीड़ित है। तथा वर्तमान समय में चिकित्सक का उपचार ले रहे हैं उन्हें इसका सेवन अपने चिकित्सक की सलाह के बाद ही करना चाहिए।
  • हाई ब्लड प्रेशर और डायबिटीज के मरीजों को इसका सेवन डॉक्टर की सलाह के बाद ही करना चाहिए।
  • कामसूत्र गोल्ड कैप्सूल का सेवन पैक पर दिए गए निर्देश अथवा चिकित्सक द्वारा बताए गए तरीके से ही करे।
  • कामसूत्र गोल्ड कैप्सूल का सेवन करने से पहले पैक पर दिए गए सभी महत्वपूर्ण जानकारी को ध्यानपूर्वक पढ़ें।
  • कामसूत्र गोल्ड कैप्सूल को छोटे बच्चो की पहुंच से दूर रखे।

ALSO READ

कामसूत्र गोल्ड कैप्सूल सेवन विधि। Kamsutra gold capsule doses in Hindi 

किसी भी दवाई को लेने का एक सही समय और तरीका होता है तभी यह आपके शरीर को पूर्ण रूप से फायदा पहुंचाती है ठीक उसी प्रकार से कामसूत्र गोल्ड कैप्सूल को भी लेने का एक तरीका होता है।

तो आइए जानते जा की कामसूत्र गोल्ड कैप्सूल का सेवन कैसे किया जाता है।

सेवन विधि: कामसूत्र गोल्ड कैप्सूल का लाभ लेने के लिए एक एक कैप्सूल दिन मैं दो बार भोजन के बाद दूध के साथ सेवन करे।

ध्यान रहे: कामसूत्र गोल्ड कैप्सूल का सेवन आप यदि चिकित्सक की सलाह से कर रहे है तो उनके द्वारा बताए गए तरीके से ही करे।

यह भी पढ़े

कामसूत्र गोल्ड कैप्सूल घटक सामग्री।kamsutra gold capsule ingredients in hindi 

  • अश्वगंधा
  • सफेद मूसली
  • काली मूसली
  • सिंबल मूसली
  • जयफल
  • आंवला
  • स्वर्ण भस्म

कामसूत्र गोल्ड कैप्सूल प्राइस।kamsutra gold capsule ingredients price 

कामसूत्र गोल्ड कैप्सूल ऑनलाइन मिलने वाला उत्पाद है जिसका निर्माता अलग अलग आयुर्वेदिक कंपनियां हो सकती है यही कारण है इसकी कीमत भी भिन्न हो सकती है तथा है इसकी औसतन कीमत की बात करे तो यह लगभग 500–1,000/–RS तक हो सकती है।

खरीदने के लिए BUY IT NOW पर क्लिक करें……………..

KAMLESH VERMA

दैनिक भास्कर और पत्रिका जैसे राष्ट्रीय अखबार में बतौर रिपोर्टर सात वर्ष का अनुभव रखने वाले कमलेश वर्मा बिहार से ताल्लुक रखते हैं. बातें करने और लिखने के शौक़ीन कमलेश ने विक्रम विश्वविद्यालय उज्जैन से अपना ग्रेजुएशन और दिल्ली विश्वविद्यालय से मास्टर्स किया है. कमलेश वर्तमान में साऊदी अरब से लौटे हैं। खाड़ी देश से संबंधित मदद के लिए इनसे संपर्क किया जा सकता हैं।

Related Articles

DMCA.com Protection Status
पान का इतिहास | History of Paan महा शिवरात्रि शायरी स्टेटस | Maha Shivratri Shayari सवाल जवाब शायरी- पढ़िए सीकर की पायल ने जीता बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड सफल लोगों की अच्छी आदतें, जानें आलस क्यों आता हैं, जानिएं इसका कारण आम खाने के जबरदस्त फायदे Best Aansoo Shayari – पढ़िए शायरी