Newsसेहत

BT 36 Capsule से क्या होता है- बीटी 36 कैप्सूल के फायदे,नुकसान,Side Effects

दोस्तों लेख में हम जानेंगे की BT 36 Capsule Khane Se Kya Hota Hai और बीटी 36 कैप्सूल के फायदे इसी के साथ यह भी जानेंगे बीटी 36 कैप्सूल क्या है और बीटी 36 कैप्सूल का उपयोग कैसे करें. इन सब के बारे में इस पोस्ट में विस्तार पूर्वक जानेंगे.

BT-36 Capsule Ke Bare Mein Bataiye

BT-36 एक Breast Development आयुर्वेदिक कैप्सूल है. यह कैप्सूल महिलाओं के लिए उनके Breast संबंधी समस्याओं के उपचार के लिए लिया जाता है. Breast यानी की स्तन संबंधित समस्याओं के अंतर्गत वृक्षों का ढीला होना. वृक्ष के आकार का छाेटा होना या उनके विकास में कमी आना जैसी समस्याओं के निदान के लिए BT-36 कैप्सूल का सेवन किया जाता है. BT-36 कैप्सूल पूरी तरीके से आयुर्वेदिक होता है. इसलिए इसके बहुत कम दुष्प्रभाव देखने को मिलते हैं.

bt-36-capsule-khane-se-kya-hota-hai
BT 36 Capsule Khane Se Kya Hota Hai

BT-36 Capsule Kya Hai

BT-36 एक आयुर्वेदिक कैप्सूल है. BT-36 कैप्सूल का सेवन महिलाओं के स्तनों के विकास और Maintenance के लिए किया जाता है. Bt-36 Capsule से महिलाओं के स्तनों से जुड़ी तमाम परेशानी जैसे- ढ़ीलापन, खराब Shape, छोटा आकार आदि का इलाज कर उन्हें आकर्षक और सुडोल बनाया जाता है.

BT-36 Capsule को हर लड़की जो 18 साल की उम्र पार कर चुकी है, वह इसका इस्तेमाल कर सकती है. इसका इस्तेमाल करने से स्तनों के Size में विकास और Tightness आती है. BT-36 कैप्सूल एक प्राकृतिक उत्पाद है. इसलिये आमतौर पर इसका कोई Side Effect नहीं होता है.

BT-36 Capsule Kis Kaam Aata Hai

BT-36 कैप्सूल स्त्रियों के स्तन संबंधी समस्याओं को दूर करने के काम आता है. BT-36 कैप्सूल मृत कोशिकाओं को हटाकर नई व स्वस्थ्य कोशिकाओं को बढ़ाने का काम करती है. यह कैप्सूल एस्ट्रोजन के स्तर को बढ़ाने में मदद करता है. यह महिलाओं के मांसपेशियों में रक्त के प्रवाह का संचार पहले से बेहतर कर देता है.

इस कैप्सूल का इस्तेमाल करने से स्तनों का विकास होता है. स्तनों में आए ढीलापन, छोटा आकार आदि Breast संबंधी समस्याएं नहीं आती है. इसका इस्तेमाल करने से स्तनों को मजबूत और firm बनाया जा सकता है.

BT-36 Capsule Review

BT-36 कैप्सूल के सेवन पर भिन्न-भिन्न तरीके के Reviews देखे जा सकते हैं. इन Reviews में कुछ लोग इसकी समीक्षा करते हैं तो कुछ लोग इसकी आलोचना करते हैं.

  • कुछ महिलाओं का मानना है कि BT-36 कैप्सूल का उपयोग करने से Breast संबंधी समस्याओं से छुटकारा पाया जा सकता है. इस Review के अंतर्गत वह महिलाएं आती हैं जिन्होंने इसका उपयोग करने पर इसके फायदों को देखा है.
  • कुछ महिलाएं मानती हैं कि, BT-36 कैप्सूल का उपयोग करने से किसी भी प्रकार की Breast संबंधी समस्या से छुटकारा नहीं पाया जा सकता है. इसके अंतर्गत वह महिलाएं आती हैं जिन्होंने इसका उपयोग किया है. और उन्हें किसी भी तरह का फायदा नहीं हुआ है या फिर वह लोग आते हैं जो आयुर्वेद में विश्वास नहीं करते क्योंकि BT-36 कैप्सूल एक आयुर्वेदिक कैप्सूल है.
  • कुछ लोग यह भी कहते हैं कि इस कैप्सूल का कोई Scientific Proof नहीं है इसलिए इस पर विश्वास नहीं करना चाहिए.
BT-36 Capsule Uses

BT-36 कैप्सूल के उपयोग निम्न स्थितियों में कर सकते है:-

  • यदि Breast में ढीलापन हो,
  • यदि Breast का Size छोटा हो,
  • यदि Breast का ख़राब Shape होने पर,
  • यदि Breast का अच्छी तरह से विकास नहीं हुआ है,

बीटी-36 कैप्सूल कैसे खाएं

BT-36 कैप्सूल को पानी या दूध के साथ सेवन करना उचित है. इस कैप्सूल के साथ अन्य दवाओं का कोर्स जारी रहने की स्थिति में चिकित्सक से परामर्श अवश्य ले लें. BT-36 कैप्सूल का इस्तेमाल दिन में 2-3 बार किया जा सकता है. आवश्यकता से अधिक लेने पर कोई परिणाम नहीं निकलता है.

BT-36 Capsule Ka Upyog Kaise Karen

BT-36 कैप्सूल का उपयोग दिन में दो से तीन बार कर सकते है. यह आपके उपर निर्भर करता है, इसे दूध और पानी दोनों के साथ लिया जा सकता है. Bt-36 Capsule का पूरा कोर्स पूर्ण करे तभी आपके इसके सकारात्मक परिणाम नज़र आयेंगे. यदि BT-36 कैप्सूल के साथ BT-36 क्रीम का इस्तेमाल किया जाए तो यह जल्द से जल्द और कारगार परिणाम देता है.

BT-36 Capsule Dosage

BT-36 कैप्सूल की खुराक लेने में निम्न बातों का ध्यान रखना चाहिये:-

  • आमातौर पर Bt-36 Capsule की खुराक के तौर पर एक सामान्य आयु की महिला द्वारा एक दिन में सुबह-शाम एक-एक कैप्सूल लिया जाता है, इस दवा की नियमित खुराक को दो कैप्सूल से तीन कैप्सूल करने के लिए चिकित्सक से परामर्श लें.
  • Bt-36 Capsule की खुराक 18-45 वर्ष तक की महिलाओं में अधिक लाभदायक होती है.
  • Bt-36 Capsule का पूरा कोर्स लेने का प्रयास करें.
  • किसी कारणवश यदि कोई खुराक छूट जाये, तो निर्धारित BT-36 Capsule का सेवन जल्द करें और अगर अगली खुराक BT-36 Capsule की निकट हो, तो छूटी खुराक ना लें.
BT-36 Capsule Me Kya Hota Hai

BT-36 कैप्सूल कई घटकों से मिलकर बना होता है, BT-36 Capsule में निम्न घटक पाये जाते है:-

  • शतावरी
  • मुलेठी
  • सफेद जीरा
  • छोटी इलायची
  • विदारीकंद
  • गंभारी
  • दारुहरिद्रा

BT-36 Capsule Khane Se Kya Hota Hai

BT-36 कैप्सूल खाने से महिलाओं में होने वाली Breast संबंधी समस्याओं से निदान पाया जा सकता है. यह पूर्ण रूप से आयुर्वेदिक दवाई है. इसका सेवन 18 वर्ष की आयु से ऊपर की महिलाओं द्वारा किया जाता है,

इसका उपयोग करने से Breast का ढीला होना, छोटा आकार होना, Breast का पूर्ण रूप से विकास न होना जैसी समस्याओं से छुटकारा पाया जा सकता है.

बीटी-36 कैप्सूल के फायदे

  • Breast Enhancement में उपयोगी है,
  • Breast को एक अच्छा Shape देता है,
  • Sagging की समस्या को दूर करता है,
  • Breast Muscles को Stable करता है,
BT-36 Capsule Ke Nuksan

यदि BT-36 कैप्सूल की के नुकसान की बात करें तो, हम पाएंगे कि इसके ज्यादा नुकसान नहीं है. क्योंकि यह आयुर्वेदिक दवा है. इसके दुष्प्रभाव बहुत कम देखे जाते हैं. यह कहना गलत नहीं होगा कि, इसका उपयोग करने से लाभ नहीं हो पर अच्छी बात यह है कि इसके उपयोग करने से नुकसान होने के बहुत कम अवसर होते हैं.

सामान्यतः इसके नुकसान देखें नहीं जाते लेकिन अगर BT-36 कैप्सूल का ओवरडोज लिया जाए या फिर समय से ज्यादा के लिए उपयोग किया जाए तो इसके कुछ दुष्प्रभाव देखे जा सकते हैं, जैसे:- बदबूदार पेशाब, खुजली आदि,

BT-36 Capsule Side Effects

BT-36  Breast Development के लिये उपयोग की जाने वाली एक आयुर्वेदिक कैप्सूल है. जिसे Breast Size बढ़ाने और उन्हें Tight करने के लिए उपयोग किया जाता है. BT-36 आयुर्वेदिक है, इसलिये सामान्य तोर पर इसका कोई Side  Effect नहीं हैं.

यह संभव है कि इसका उपयोग करने पर कोई फायदा न हो लेकिन अच्छी बात यह है कि इससे कोई दुष्प्रभाव हो, इसके Chances बहुत कम होते है, कभी-कभी यह हो सकता है कि गलत खुराक लेने पर कुछ सामान्य दुष्प्रभाव दिखाई दे जैसे-बदबूदार पेशाब, खुजली आदि.

BT-36 Capsule Price

BT-36 कैप्सूल को सामान्य तौर पर किसी भी मेडिकल से लिया जा सकता है. वहीं यह ऑनलाइन प्लेटफार्म पर बेहद ही आसानी से उपलब्ध हो जाती है.इसकी कोई निश्चित कीमत नहीं है.

ऑनलाइन में Offers के चलते इनकी कीमत ऊपर नीचे होती रहती है और अगर हम ऑफलाइन मोड की बात करें मतलब कि अगर हम इसे किसी मेडिकल स्टोर से खरीदे तो सामान्य रूप से इसकी कीमत में ज्यादा बदलाव नहीं देखा जा सकता, BT-36 कैप्सूल की कीमत उसकी उपलब्धता पर भी निर्भर करती है,

BT-36 Capsule – FAQs

BT-36 कैप्सूल की कीमत

BT-36(96 कैप्सूल + 100gm क्रीम) – 1250/-

BT-36 Cream Ke Fayde

BT-36 Cream विशेष तौर पर महिलाओं के लिये बनाई गई क्रीम है. इसके उपयोग से Breast सम्बधी समस्याओं का इलाज किया जाता है. BT-36 क्रीम महिलाओं के स्तनों से जुड़ी हर समस्या जैसे ढीलापन, खराब आकार, छोटे आकार आदि का इलाज करने के लिये फायदेमंद होती है.

इस क्रीम को 18 वर्ष एवं उससे ऊपर की उम्र की महिलाऐं इस्तेमाल कर सकती है. यह क्रीम Breast के समग्र विकास को बढ़ावा देती है जिससे स्तनों में प्राकृतिक वृद्धि और कसाव आता है.

उम्मीद करते है आपको हमारी यह पोस्ट BT 36 Capsule Khane Se Kya Hota Hai और बीटी 36 कैप्सूल के फायदे पसंद आई होगी. यदि आपकों हमारा यह आर्टिकल पसंद आया है तो इसे ज्यादा से ज्यादा लोगों के साथ शेयर कर दीजिए और इस आर्टिकल से जुड़ा कोई भी सवाल हो तो उसे आप नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट कर के पूछ सकते हैं. हमें उत्तर देने में बेहद ही खुशी होगी.

 Ganja खाने से क्या होता है
 1000+अनसुनें रोचक तथ्य हिंदी में पढ़े यहां !
 गुल खाने से क्या होता है
100+मसालों के नाम चित्र सहित?
Smoking करने से क्या होता है
 ENO पीने के फायदे और नुकसान
ब्रेस्ट मिल्क के बारे में रोचक तथ्य
 Manforce खाने से क्या होता है 
पैर में काला धागा बांधने से क्या होता हैं.
सल्फास का यूज़ कैसे करें, खाने के नुकसान
 चुना खाने से क्या होता है 
काजू बादाम खाने से क्या होता है 
Kiss (चुंबन) के बारे में रोचक तथ्य
Period में Lip Kiss करने से क्या होता है 

KAMLESH VERMA

दैनिक भास्कर और पत्रिका जैसे राष्ट्रीय अखबार में बतौर रिपोर्टर सात वर्ष का अनुभव रखने वाले कमलेश वर्मा बिहार से ताल्लुक रखते हैं. बातें करने और लिखने के शौक़ीन कमलेश ने विक्रम विश्वविद्यालय उज्जैन से अपना ग्रेजुएशन और दिल्ली विश्वविद्यालय से मास्टर्स किया है. कमलेश वर्तमान में साऊदी अरब से लौटे हैं। खाड़ी देश से संबंधित मदद के लिए इनसे संपर्क किया जा सकता हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

DMCA.com Protection Status
पान का इतिहास | History of Paan महा शिवरात्रि शायरी स्टेटस | Maha Shivratri Shayari सवाल जवाब शायरी- पढ़िए सीकर की पायल ने जीता बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड सफल लोगों की अच्छी आदतें, जानें आलस क्यों आता हैं, जानिएं इसका कारण आम खाने के जबरदस्त फायदे Best Aansoo Shayari – पढ़िए शायरी