Nagda

नागदा में 5 लाख की फिरौती मांगने वाला ईनामी बदमाश गिरफ्तार

रविंद्रसिंह रघुवंशी \ नागदा

नागदा। रतलाम में एक बच्चे का अपहरण करने वाले एक बदमाश ने नागदा में एक कोयला व्यापारी से 5 लाख की फिरौती मांगी। शाम 4:30 बजे पुलिस ने बदमाश को गिरफ्तार कर लिया। बदमाश पर रतलाम जिला पुलिस द्वारा कुछ माह पूर्व 5 हजार रु का ईनाम घोषित है।

बदमाश गुलफाम उर्फ कय्यूम पिता मुन्ना खां उम्र 37 वर्ष निवासी जबरन कॉलोनी नागदा पर उज्जैन व रतलाम जिले के 4 अलग-अलग थाने में 19 प्रकरण दर्ज है। इन में हत्या, हत्या का प्रयास, अपहरण, मारपीट, अवैध हथियार रखने, शासकीय कार्य में बांधा उत्पन्न कर कर्मचारी के साथ मारपीट करने के प्रकरण शािमल है।

बदमाश पिछले 22 वर्ष से अपराध की दुनिया में है। पुलिस बदमाश को शनिवार को न्यायालय में पेश करेगी। जिसके बाद रतलाम पुलिस भी बदमाश को लेने शीघ्र नागदा आएगी।

5 लाख की मांगी फिरौती

पुलिस के मुताबिक बदमाश गुलफाम ने शहर एक कोयला व्यापारी अब्दुल सलीम निवासी हुसैनी मदरसा के पास चंबल मार्ग से 21 दिसंबर को 5 लाख की फिरौती मांगी थी। लगातार गुलफाम व्यापारी को फोन कर रहा था। पुलिस ने शुक्रवार को उसके खिलाफ भादवि की धारा 386, 294 व 506 में प्रकरण दर्ज किया।

Newsmug App: देश-दुनिया की खबरें, आपके नागदा शहर का हाल, अपडेट्स और सेहत की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NEWSMUG ऐप

गुलफाम ने व्यापारी को कहा कि मुझे 5 लाख रु चाहिए नहीं तो तुझे जान से मार दूंगा, मेरे उपर हत्या समेत कई प्रकरण दर्ज है। उक्त व्यक्ति ने इसकी शिकायत मंडी पुलिस थाने में की। पुलिस को मुखबिर से जानकारी मिली गुलफाम अपने घर पर आया हुआ है उसके पास पिस्टल है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और उसे गिरफ्तार कर लिया। हालांकि गुलाफाम के पास से कोई हथियार नहीं मिला।

रतलाम में कांग्रेस नेता की हत्या में शामिल

बदमाश गुलफाम पर रतलाम के स्टेशन रोड थाना में 2 अपराध दर्ज है। रतलाम में अक्टूबर 2004 में कांग्रेस नेता व नगर निगम के प्रतिपक्ष नेता आरआर खान की हत्या हुई थी। इस प्रकरण में पुलिस ने गुलफाम के खिलाफ भी 14 अक्टूबर 2004 को भादवी की धारा 302 में प्रकरण दर्ज किया था।

rewarded-crook-seeking-ransom-of-5-lakh-in-nagda-arrested
सांकेतिक तस्वीर सोर्स सोशल मीडिया

कुछ माह पूर्व ही बदमाश ने रतलाम में एक बच्चे का अपहरण किया था। इस मामले में उस पर भादवी की धारा 363, 364 का प्रकरण दर्ज है। इस प्रकरण में गुलफाम फरार था और उस पर रतलाम पुलिस ने 5 हजार रु ईनाम भी घोषित कर रखा है।

उन्हेल में पुलिस को नशीली दवा पिलाकर हो गया था फरार

गुलफाम को आर.आर खान हत्याकांड में उम्रकैद की सजा हो गई थी और वह भेरवगढ़ सेंट्रल जेल में सजा भुगत रहा था। गुलफाम को 17 मार्च 2010 को उज्जैन जेल से नागदा पेशी पर ला गया था। पेशी से लौटते समय बदमाश ने बस में पुलिस को जूस पीलाया था। जिससे चारों पुलिसकर्मी मदहोश हो गए थे और वह फरार हो गया था। उस समय उन्हेल पुलिस ने उस पर प्रकरण दर्ज किया था।

Nagda News : तहसीलदार की कॉलर पकड़ने वाले व्यापारी दंपत्ति को जेल भेजा

KAMLESH VERMA

दैनिक भास्कर और पत्रिका जैसे राष्ट्रीय अखबार में बतौर रिपोर्टर सात वर्ष का अनुभव रखने वाले कमलेश वर्मा बिहार से ताल्लुक रखते हैं. बातें करने और लिखने के शौक़ीन कमलेश ने विक्रम विश्वविद्यालय उज्जैन से अपना ग्रेजुएशन और दिल्ली विश्वविद्यालय से मास्टर्स किया है. कमलेश वर्तमान में साऊदी अरब से लौटे हैं। खाड़ी देश से संबंधित मदद के लिए इनसे संपर्क किया जा सकता हैं।

Related Articles

DMCA.com Protection Status
पान का इतिहास | History of Paan महा शिवरात्रि शायरी स्टेटस | Maha Shivratri Shayari सवाल जवाब शायरी- पढ़िए सीकर की पायल ने जीता बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड सफल लोगों की अच्छी आदतें, जानें आलस क्यों आता हैं, जानिएं इसका कारण आम खाने के जबरदस्त फायदे Best Aansoo Shayari – पढ़िए शायरी