Madhya PradeshNagdaNews

नागदा न्यूज : ग्रेसिम केमिकल डिविजन नागदा में दुर्घटनाग्रस्त श्रमिक की 36 दिन के बाद मौत

नागदा न्यूज : ग्रेसिम केमिकल डिविजन नागदा में दुर्घटनाग्रस्त श्रमिक की 36 दिन के बाद मौत | Nagda News: Accidental worker died after 36 days in Grasim Chemical Division Nagda
उज्जैन के नागदा स्थित ग्रेसिम केमिकल डिविजन उद्योग में दुर्घटना के शिकार हुए एक श्रमिक की उपचार के दौरान 36 दिन बाद इंदौर में मौत हो गई। बुधवार दोपहर को मृतक श्रमिक विक्रमसिंह उम्र 52 वर्ष का नागदा में अंतिम संस्कार किया गया। श्रमिक की मौत इंदौर के एक निजी चिकित्सालय में हुई।
वह कई दिनों से गंभीर हालत में वेंटीलेटर पर था। औद्योगिक स्वास्थ्य एवं सुरक्षा विभाग के संभागीय अधिकारी अरविंद कुमार शर्मा ने मजदूर विक्रमसिंह की मौत की पुष्टि की है। गौरतलब है कि, विक्रमसिंह ग्रेसिम केमिकल डिविजन नागदा में 09 नवंबर 2022 को एक बैटरी फटने की एक घटना से गंभीर घायल हुआ था।
वह उद्योग में इलेक्ट्रिक विभाग का कर्मचारी था। दुर्घटन के समय उद्योग के अधिकारी सागर खडृडा एवं औद्योगिक स्वास्थ्य एवं सुरक्षा विभाग के अधिकारी अरविंद कुमार शर्मा ने इसे सामान्य दुर्घटना बताया था। लेकिन घायल की हालत दिनों खराब होती गई। अंत में वह मौत का शिकार हो गया। पूरे घटनाक्रम में औद्योगिक स्वास्थ्य विभाग के इस प्रकरण में लापरवाही सामने आई है।  श्रमिक 36 दिन तक मौत से लड़ता रहा लेकिन विभाग के अधिकारियों ने उसके बयान पर नहीं लिए और अब अधिकारी दावा कर रहे हैं कि उद्योग पर कार्रवाई की जाएगी।
इसे भी पढ़े : 

KAMLESH VERMA

दैनिक भास्कर और पत्रिका जैसे राष्ट्रीय अखबार में बतौर रिपोर्टर सात वर्ष का अनुभव रखने वाले कमलेश वर्मा बिहार से ताल्लुक रखते हैं. बातें करने और लिखने के शौक़ीन कमलेश ने विक्रम विश्वविद्यालय उज्जैन से अपना ग्रेजुएशन और दिल्ली विश्वविद्यालय से मास्टर्स किया है. कमलेश वर्तमान में साऊदी अरब से लौटे हैं। खाड़ी देश से संबंधित मदद के लिए इनसे संपर्क किया जा सकता हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

DMCA.com Protection Status
पान का इतिहास | History of Paan महा शिवरात्रि शायरी स्टेटस | Maha Shivratri Shayari सवाल जवाब शायरी- पढ़िए सीकर की पायल ने जीता बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड सफल लोगों की अच्छी आदतें, जानें आलस क्यों आता हैं, जानिएं इसका कारण आम खाने के जबरदस्त फायदे Best Aansoo Shayari – पढ़िए शायरी