मेथी के दाने का उपाय बताइए ( methi ke daane ka upay)

0
20
methi-ke-daane-ka-upay

मेथी के दाने का उपाय बताइए ( methi ke daane ka upay) । ग्रह शांति में मेथी दाने का प्रयोग कैसे करें। मेथी दाने से बच्चों का पढ़ाई में मन लगाए। रोगजार के लिए मेथी दाने के अचूक उपाय

मेथी दाना भारतीय रसोई घर में आसानी से उपलब्ध हो जाती है. इसका प्रयोग सब्जियों में तड़का या बघार लगाने के लिए किया जाता है. इसका कवड़ा पन डायबिटिज रोगियों के लिए रामबाण उपचार का कार्य करता हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं, सनातन वास्तु में भी मेथी दाने को ग्रह शांति के लिए प्रयोग किया जाता है. तीन चुटकी मेथी दाने आपकी किस्मत बदल सकते हैं, यकिन नहीं हो रहा ना…..लेकिन यह सच है. आइये लेख के जरिए जानें मेथी दाने का उपाय

methi-ke-daane-ka-upay

मेथी के दाने का उपाय बताइए ( methi ke daane ka upay)

  • भागदौड़ भरी जिंदगी में हर कोई दुखी है. कोई नौकरी के लिए परेशान हैं, तो बच्चों के पढ़ाई में मन नहीं लगने के कारण तो कई लोग ऐसे हैं, जिनको शत्रुओं ने दुखी कर दिया. कई लोग ऐसे भी हैं, जिनके विवाह के योग नहीं बन पा रहे है. तमाम परेशानियों का हल मेथी दाना है. वास्तु शास्त्र में मेथी के बीज यानी उसके फल को जड़ी की उपाधि दी गई है. इसका उपयोग ग्रह शांति के लिए किया जाता है. जाे इस प्रकार है………..
  • यदि आप नौकरी की तलाश में लंबे समय से भटक रहे हैं, तो तीन चुटकी मेथी दानों को एक लाल कलर के कागज में रखकर उसे लाल धागे से बांधना होगा. जिसे गुरूवार के दिन सुबह या संध्या के समय पीपल की जड़ में बांध कर पीपल से अच्छी नौकरी के लिए विनति करनी होगी. यकिन मानिए पांच गुरूवार को यह उपाय करने से आपका गुरु मजबूत होगा और जल्द ही आपके रोजगार की परेशानी दूर होगी.

मालामाल कर सकते हैं कपूर के शक्तिशाली टोटके और उपाय

  • यदि आपका बच्चा पढ़ाई में बिल्कुल ध्यान नहीं दे रहा है. जिसके चलते आपकों बच्चों के भविष्य की चिंता सता रही है, तो एक तीन चुटकी मेथी दाना एक पीला कागज में पुड़िया बनाकर रख दें. जिसे आप बच्चों के स्कूल बेग या बच्चों की जेब में रख दें. निश्चित तौर पर बच्चे का ध्यान एग्राग होगा और वह पढ़ाई में मन लगाने लगेगा.
  • यदि आप शत्रुओं से बेहद ही तंग आ चुके हैं, और उनसे निजात पाने की कोई युक्ति नहीं सुझ रही तो आप गुरुवार के दिन चुटकी मैथी दाने के साथ एक लोटा हल्दी वाला जल लेकर पीपल के पेड़ के पास पहुंचे. प्रसन्न मन से आप भगवान का ध्यान करें और पीपल के पेड़ पर एक-एक मेथी के दाने को चढ़ाकर ऊ गुरुवाएं नम: का 108 बार जाप करें. यह उपाय करीब पांच गुरुवार करें. यदि दानें को एक-एक करके नहीं चढ़ाना चाहते तो आप इसे एक साथ चढ़ा दें. जिसके बाद 108 बार पीपल के पेड़ की परिक्रमा करें. साथ ही ऊ गुरुवाएं नम: मंत्र का जाप करें.
  • शत्रुओं का नाश करने के लिए आप तीन चुटकी मेथी दाने को एक लाल कागज में पुड़िया या रेप करके रख लें. जिसके बाद शत्रु के हाइट की लंबाई का काला धागा पुड़िया पर लपेट दें. पुड़िया को किसी एकांत स्थान पर ले जाकर गड्‌ढा खोदकर गाड़ दें. जिसके बाद उस पर तीन बार पैर से मारे. ध्यान रहें पुड़िया बनाते समय शत्रु के चेहरे का स्मरण करें और सात्विक मन से पूरी विधि करें.

शनिवार को इस इंसान को दें एक चुटकी तंबाकू, हमेशा के लिए दूर होगी दरिद्रता

लेटेस्ट नागदा न्यूज़, के लिए न्यूज मग एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

अस्वीकारण : हमारे द्वारा बताएं गए उपाय शोध और ज्योतिष विधियों पर आधारित होती है. यह उपाय बेहद ही सरल और करने लायक होते है. आपके मन में कोई सवाल हैं, तो हमें कमेंट करें या +91-7000019078 पर वाट्सएप करें. जवाब देने में हमें खुशी होगी.