HindiNewsधर्म

काले जादू का तोड़ जाने : 12 असरदार तोड़ जो काला जादू को तुरंत ख़त्म कर देंगे | Kala jadu ka tod

काले जादू का तोड़ जाने : 12 असरदार तोड़ जो काला जादू को तुरंत ख़त्म कर देंगे | Kala jadu ka tod

Kala jadu ka asli tod : काला जादू इस नाम को हम बचपन से घर के बड़े बुजुर्गों के मुंह से सुनते आ रहे हैं. यदि आपने इस विषय के बारे में सुना नहीं होगा तो, महसूस जरूर किया होगा, लेकिन क्या आपने कभी सोचा है, असल में काला जादू होता क्या है। यह किस प्रकार कार्य करता है, काला जादू कौन लोग करते है। यह किस प्रकार से लोगों पर अपना बुरा असर डालता है। उक्त सवालों को लेकर लोगों के मन में विभिन्न प्रकार की भ्रांतियां है। चलिए यदि आपकों काला जादू के बारे में किसी भी प्रकार का तकनीक सा भी ज्ञान नहीं है, तो आप चिंता मत करिए पोस्ट के जरिए आज हम आपकों काला जादू से संंबंधित विभिन्न प्रकार के प्रश्नों के उत्तर के बारे में बताने जा रहे हैं। पोस्ट के जरिए हम आपकों बताएंगे कि, काले जादू का तोड़ जाने : 12 असरदार तोड़ जो काला जादू को तुरंत ख़त्म कर देंगे | Kala jadu ka tod

kala-jadu-ka-tod
Kala jadu ka tod 

दोस्तों यदि आपके जीवन में किसी प्रकार की कोई परेशानी आ रही है, आपके बनते हुए कार्य बिगड़ रहे तो निश्चित रूप से आप पर किसी व्यक्ति ने काला जादू कर दिया है। ऐसे में आपकों अधिक सावधान रहने की आवश्यकता है। यदि आप या आपका कोई परिचित काले जादू या टोने से प्रभावित होकर परेशान है और Kala jadu ka tod खोज रहा है। तो इस जादू को कैसे तोड़ा जाए या इसे कैसे खत्म किया जाए या इसके प्रभाव को किस प्रकार से कम करके जिंदगी को सुकून से जिया जाए। इस रोचक विषय में भी जानकारी होना आवश्यक है, जो इस आर्टिकल के माध्यम से Kala jadu ka tod आप लोगों तक देने का प्रयास करेंगे।

इस लेख को अंत तक पढ़े कारण हमारे द्वारा इस पोस्ट में काला जादू को पूरी तरह से खत्म करने के 12 असरदार और कारगार उपाय बताए हैं, जो आप को हर तरह की समस्या से लड़ने में बेहद ही मददगार साबित होंगे .

काला जादू क्या है?

असल में काला जादू एक प्रकार की ऊर्जा होती है। बता दें कि, ऊर्जा दो प्रकार से होती है। एक सकारात्मक ऊर्जा होती है तो दूसरी नकारात्मक ऊर्जा होती है। यदि किसी भी व्यक्ति पर किसी प्रकार का जादू दिखाई देता हैं, तो यह मान लिया जाता है कि किसी ने कुछ करा धरा दिया है। लेकिन ऐसा कुछ नहीं है दरअसल यही जो प्रभाव दिखाई दे रहा हैं। यह एक प्रकार की नकारात्मक ऊर्जा ही होती हैं।

यह इस बात पर निर्भर करता हैं, कि जिस समय व्यक्ति किसी पर काला जादू कर रहा है या जादू टोना हो रहा है। तो यह निश्चित रूप से उस समय उसके अंदर की नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव अगले व्यक्ति पर पड़ रहा होता है। जिसके चलते वह व्यक्ति उस प्रभाव से कुछ उल्टी-सीधी हरकतें करने लगता है। इसी को हम एक प्रकार से काला जादू कह सकते हैं।

चलिए अब हम पोस्ट के जरिए जानते हैं कि, यदि किसी के ऊपर काले जादू का प्रभाव है और वह उस से प्रभावित होकर कुछ उल्टा सीधा करता है तो इसे कैसे हटाए ? अर्थात काले जादू के प्रभाव को कैसे हटाए ? इससे बचने के लिए कौन से उपाय हैं ?इन विषयों पर थोड़ी चर्चा करेंगे।

कैसे जाने काला जादू का प्रभाव ?

दोस्तों असल में काला जादू का उपयोग कुछ लाेग अन्य लोगों को परेशान करने के लिए करते है। यदि आप को पागल बनाना हो तो थोड़ा सा उपाय करके किया जा सकता है जैसे- आप सुबह उठे और घर से निकलने के बाद कहीं पर कुछ कटे नींबू मीठा और अन्य कुछ सामग्री जैसे शराब कपड़े आदि रखें मिल जाते हैं और भूल बस आप उन्हें लांघ जाते हैं तो आपके मन में एक भ्रम उत्पन्न हो जाता है कि मेरे ऊपर अब कुछ ना कुछ असर हो जाएगा और यहीं से आपकी जेहन में उत्पन्न भ्रम आपको पागल बना देगा।

हो सकता है आप बीमार हो जाएं और यदि आप किसी तरह का कोई व्यापार कर रहे हैं तो इसका असर व्यापार भी पड़ सकता है इस तरह कब है आपके लिए एक समस्या बन कर खड़ा हो जाता है वास्तव में यह कोई काला जादू नहीं है बल्कि आपके मन का भ्रम होता है जो ऐसे देखने के बाद मन मस्तिष्क में बैठ जाता है और आप उसी में भ्रमित हो जाते हैं।

आपको लगने लगता है कि मेरे ऊपर किसी ने कुछ कर दिया है दरअसल इस तरह का भ्रम आपके मन का विश्वास है परंतु आपको सोचना चाहिए कि इसमें असली कुछ भी नहीं है इसीलिए आप अपना नुकसान भी कर बैठते हैं जो व्यक्ति इस प्रकार का कार्य करता है वह जानता है कि अगले पर इसका प्रभाव पड़ेगा और आप उस स्वीकार भी कर लेते हैं यही एक मनोवैज्ञानिक असर है जो आपको बुरी तरह से काले जादू की और ले जाता है

काला जादू का तोड़ क्या है | kala jadu ka tod

किसी भी प्रकार की नकारात्मक ऊर्जा का जब इस्तेमाल किया जाता है तो वह ऊर्जा व्यक्ति को विचलित कर देती है इससे बचने या kala jadu ka tod के कुछ उपाय इस प्रकार से हैं।

1. रुद्राक्ष पहने

रुद्राक्ष भगवान शिव का प्रिय फल है जिसे माला के रूप में धारण किया जाता है ऐसा माना जाता है कि इसे पहन लेने के बाद किसी भी प्रकार की नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव निष्क्रिय हो जाता है इसलिए जब भी आपको यह लगे कि मेरे ऊपर किसी ने काला जादू करने का प्रयास किया है या कर चुका है तो आप रुद्राक्ष की माला या एक रुद्राक्ष अपने गले में पहन ले जो किसी भी प्रकार की नकारात्मक ऊर्जा से आपकी सुरक्षा करता है।

यदि आप आध्यात्मिक व्यक्ति हैं तो किसी पर कार्य का काला जादू आपके ऊपर असर ही नहीं करेगा क्योंकि आप स्वयं उसे कभी स्वीकार ही नहीं कर सकते हैं फिर भी यदि आपको किसी प्रकार की शंका है तो रुद्राक्ष पहन कर इन नकारात्मक शक्तियों से पूर्ण रूप से बचा जा सकता है।

यदि आप आध्यात्मिक व्यक्ति हैं और किसी भी प्रकार की साधना में रहते हैं तो काले जादू जैसी समस्या से आप निश्चिंत रहें आपको कभी कोई प्रभाव नहीं पड़ने वाला है।अपने आप सब कुछ ठीक जो हो जाता है परंतु सामान्य व्यक्ति इन बातों से विचलित हो जाता है इसलिए ऐसे व्यक्तियों को काले जादू के प्रभाव से बचने के लिए इन उपायों को जानना जरूरी रहता है।

2. ध्यानलिंग

यदि किसी भी व्यक्ति को किसी भी प्रकार की काले जादू का शक है तो वह ध्यान लिंग की छाया में बैठकर कुछ ऐसे आयाम कर सकता है जो काले जादू जैसी शक्तियों को बेअसर कर देता है.

दरअसल काला जादू क्या है इस विषय पर ऊपर चर्चा हम कर चुके हैं फिर भी यदि किसी प्रकार की शंका मन में व्याप्त है तो बेहतर यही होगा कि आप ऐसी चीजों पर बिल्कुल ध्यान ना दें .

दरअसल काला जादू आपका दिमाग स्वयं करता है क्योंकि जब आप किसी भी प्रकार के भ्रम में आ जाते हैं तो निश्चित रूप से आप उस पर विश्वास करके काले जादू से ग्रसित हो जाते हैं।

ध्यान लिंग क्या है ?

ध्यान लिंग एक प्रकार का काले जादू का असर कम करने वाला होता है ध्यान लिंग के प्रवेश द्वार में वनश्री और पतंजलि मंदिर हैं जो ध्यान लिंग से 15 डिग्री कोण पर बने होते हैं।

जो लोग भूत-प्रेत से ग्रस्त हैं या तंत्र विद्या की समस्याओं से ग्रसित हैं ऐसे लोग 15 डिग्री कोण आगे या पीछे बैठ कर ध्यान करते हैं ऐसे में अनावश्यक काला जादू समाप्त हो जाता है।

ध्यान लिंग को इस तरह से बनाया गया है कि आप इसका सही से प्रयोग कर सकें और काली जादू की नकारात्मक ऊर्जा का खत्म कर सकें इस जगह पर आने के बाद शरीर में किसी भी प्रकार की नकारात्मक ऊर्जा नष्ट हो जाती है।

3. हनुमान चालीसा पढ़ें

यह बरसों पुराना उपयोग किया जाने वाला kala jadu ka tod है, जादू टोने के काले जादू के असर लोगों पर कुछ इस तरह से प्रभावी होते हैं कि कभी-कभी व्यक्ति की जान चली जाती है इनसे बचने के लिए आपको प्रतिदिन हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए.

इसके अलावा रात्रि में सोने के समय हनुमान चालीसा का पाठ करके हनुमान जी की फोटो या फिर हनुमान चालीसा ही अपने तकिए के नीचे रख ले और एक तांबे के लोटे में थोड़ा सा जल लेकर उसमें चंदन और सिंदूर मिला लें सुबह उस जल को तुलसी वृक्ष के ऊपर डाल दें इस प्रकार से काले जादू टोने का असर कम हो जाएगा.

हनुमान चालीसा को पवित्र मन से शांतिपूर्वक पाठ करें तथा पाठ करने के बाद कपूर जलाकर आरती करें जो आपको हर प्रकार की होनी और अनहोनी से बचा लेता है।

4. माथे पर सिंदूर लगाएं

यदि किसी भी व्यक्ति पर काले जादू का असर हुआ तो व्यक्ति को चाहिए कि प्रत्येक मंगलवार और शनिवार के दिन हनुमान जी को सिंदूर चढ़ाएं तथा माथे पर सिंदूर लगाकर ही बाहर निकले इससे काले जादू का असर कम हो जाता है.

5. काला धागा बांधे

काले जादू या बुरी नजर से बचने के लिए व्यक्ति को अपने हाथों में काला धागा या फिर लाल धागा बांध लेना चाहिए इसके अलावा काली धागे को किसी सिद्ध संत से मंत्रोचार करके पहन सकते हैं इस तरह से भी काले जादू का असर कम हो जाता है।

6. हरी मिर्च नींबू या जूता दरवाजे पर टांगे

पुराने व्यक्तियों का मानना है कि kala jadu ka tod के रूप में किसी भी प्रकार के जादू टोने से बचने के लिए घर के दरवाजे पर हरी मिर्च नींबू या जूता टांगने से जादू या टोने का असर नहीं पड़ता है.

7. लाल कपड़ा और जल से असर कम करें

यदि किसी भी व्यक्ति पर या घर के किसी सदस्य पर काले जादू टोने का असर है और आप kala jadu ka tod चाह रहे है तो एक लाल कपड़ा और एक लोटा जल को व्यक्ति के ऊपर उतारकर इसी बहते हुए जल में फेंक देने से काले जादू या टोने का असर कम हो जाता है।

8. सिर के पास नींबू रख ले

अगर आपको यह महसूस हो रहा है कि काले जादू का असर हुआ है तो आप रात्रि में एक ताजा नींबू अपने सिर के पास रख ले और मन में चिंतन करें की जो काले जादू का असर है वह नींबू में समा रहा है यदि ऐसा है तो सुबह आप देखेंगे कि नींबू मुरझा जाता है इस प्रकार से काले जादू का असर समाप्त हो जाएगा.

9. एक गिलास पानी से काला जादू कम होता है

यदि आप पर काले जादू का प्रभाव है तो सोते समय अपने सिर के पास एक गिलास पानी रख ले और सुबह उठकर इसे किसी पौधे पर डाल दें यह प्रक्रिया आपको कम से कम 8 दिन करना होगा उसके बाद देखेंगे कि यदि पौधा मुरझा जाता है तो निश्चित रूप से आपके ऊपर काले जादू का असर था और धीरे-धीरे यह सब खत्म हो जाएगा।

10. काजल लगाकर काला जादू कम करें

यदि किसी भी व्यक्ति पर काले जादू का असर दिखाई देता है तो इसके लिए दीपावली के दिन एक शुद्ध देसी घी से दीपक जलाएं और उस दीपक के ऊपर कोई भी ऐसा पात्र रख दें जिसमें दिए से निकलने वाला धुआं कालिख के रूप में इक्कठा हो जाए। इस कालिख को काजल बना ले और प्रभावित व्यक्ति की आंखों में लगाने से काला जादू समाप्त हो जाता है।

11. धतूरे या चिड़चिड़ा के पौधे से काला जादू कम करें

पुष्य नक्षत्र में एक धतूरे या चिड़चिटे के पौधे को जड़ से उखाड़ कर घर ले आए और इसे जमीन के अंदर उल्टा करके इस तरह से गाड़ दें कि केवल जड़ ऊपर दिखाई दे आप देखेंगे कि घर में या किसी सदस्य पर जो काले जादू का असर है वह समाप्त हो जाएगा ।

12. नमक मिर्च प्याज लहसुन से काले जादू का असर कम करें

यदि आपको लगता है कि किसी ने मुझ पर काला जादू कर दिया है या नजर टोना लगा हुआ है तो आप नमक मिर्च प्याज लहसुन को आपस में लेकर व्यक्ति के ऊपर 7 बार उतार कर आग में झोंक दें इस प्रकार से भी जादू का असर कम हो जाएगा.

तो अब आप kala jadu ka tod जान गये है अब आप इसका सावधानी पूर्वक उपयोग करे और अपने आप को बुरी ताकतों से बचा कर रखे वैसे अगर आप समय समय पर ये kala jadu ka tod का प्रयोग करते रहेंगे तो निश्चित ही आप बुरी शक्तियों से बचे रहेंगे .

KAMLESH VERMA

बातें करने और लिखने के शौक़ीन कमलेश वर्मा बिहार से ताल्लुक रखते हैं. कमलेश ने विक्रम विश्वविद्यालय उज्जैन से अपना ग्रेजुएशन और दिल्ली विश्वविद्यालय से मास्टर्स किया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

DMCA.com Protection Status
सवाल जवाब शायरी- पढ़िए सीकर की पायल ने जीता बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड सफल लोगों की अच्छी आदतें, जानें आलस क्यों आता हैं, जानिएं इसका कारण आम खाने के जबरदस्त फायदे Best Aansoo Shayari – पढ़िए शायरी