सपने में सांप का सम्भोग करते हुए देखना इसका अर्थ क्या हैं ?

0
603
sapne-me-saanp-ka-sambhog-karte-hue-dekhana
सपने में सांप का सम्भोग करते हुए देखना इसका अर्थ क्या हैं ?

सांप का सम्भोग करते हुए सपना आना एक आम बात हैं. हर मनुष्य को सपना आता हैं. चाहे वह सुबह के समय या रात्रि के समय देखा जाए. इंसान हो या कोई जानवर पर क्या आपने कभी सपनो का रहस्य जानने का प्रयास किया है? प्राचीन वेदों के अनुसार हमारे सपने हमारे भूत, भविष्य, व वर्तमान से जुडे हैं जो हमे किसी ना किसी प्रकार से हमे चेतावनी देते हैं जिसके अर्थ समझना बहुत आवश्यक हैं. चलिए लेख के जरिए जानें Sapne Me Saap ka sambhog karte hue Dekhna का क्या अर्थ है. लेख के जरिए हम सपने में सांप दिखाई दिए जाने के विभिन्न पहलुओं के बारे में जानेंगे.

सपनों का मतलब और उनका फल | Sapno Ka Matlab and Swapan phal in hindi

sapne-me-saanp-ka-sambhog-karte-hue-dekhana
सपने में सांप का सम्भोग करते हुए देखना इसका अर्थ क्या हैं ?

सपने में सांप का सम्भोग करते हुए देखना इसका अर्थ क्या हैं ?

दोस्तोंं यदि आपने सपने में सांप को सम्भोग करते हुए देखा है तो यह बहुत बुरा माना जाता हैं. यदि आपने इस प्रकार की क्रिया सपने में देखी है, तो आपको सावधान हो जाना चाहिए ये बहुत बड़ा खतरा का आने का संकेत माना जाता हैं. स्वप्न फल के अनुसार सांप के सम्भोग को लेकर बहुत सी आशकाएं जताई गई है. जो हमारे द्वारा नीचे बताई जा रही है-

  • यह बेहद ही अशुभ माना जाता हैं. यदि सांपों द्वारा सम्भोग किसी पेड़ पर किया जा रहा है तो कोर्ट कचहरी के चक्कर लगाने पड सकते हैं.
  • यदि सांप सम्भोग बहती हुई नदी के किनारे कर रहे हैं, तो शुभ संकेत हैं व आपको जल्द ही धन मिलने या अमीर होने के संकेत होता है.
  • यदि सांप किसी मंदिर में शिवलिंग के समक्ष सम्भोग क्रिया को पूरा कर रहे हैं तो आप समझ जाये की आपको कालसर्प दोष हैं व आपको इसके लिए पूजा करवानी चाहिए.
  • इसी प्रकार सांप यदि किसी पुस्तकालय में बुक शेल्फ के बीच बैठकर सम्भोग कर रहे हैं तो समझ जाये की आपको जल्द ही धन दौलत मिलने के योग है.

Sapne Me Saap ka sambhog karte hue Dekhna

  • अगर आप सपने मे दो मुंह वाला.साँप सम्भोग करते हुए देखते हैं तो आपके लिए बहुत बुरी सूचना हैं. दो मुंह वाले साँप का दिखने का अर्थ हैं आपके साथ बहुत बड़ी दुर्घटना होने वाली हैं व मृत्यु भी हो सकती है.
  • अगर आपको सपने मे सम्भोग करते हुए सांपों के दांत दिखाई दे तो ये आपके लिए बुरा संकेत है. सपने मे साँप के दांत दिखने का अर्थ हैं की आपको कोई गंभीर बिमारी होने वाली हैं.
  • अगर आपको सपने मे खुद के पास में दो काले साँप सम्भोग की मुद्रा में दिखाई दे. या फिर क्रिया के दौरान आपकों घूर रहा हो तो वो आपके इष्ट देवता हो सकते हैं आपने उनकी कोई गलती की होगी तो वो सचेत करते हैं. इसके लिए आप उनकी तन मन से सेवा करें.
  • अगर आपको सपने मे लाल सांप सम्भोग क्रिया करते हुए दिखाई दे, तो ये भी एक बुरा संकेत माना जाता हैं. इसका अर्थ हैं की आपको अपने प्रिय द्वारा विश्वासघात मिल सकता हैं. या किसी के‌ साथ व्यापार शुरू किया हैं तो आपको धोखा हो सकता हैं.
  • अगर आपको सपने मे सफेद सांप सम्भोग करते दिखाई दें, तो यह बेहद ही अच्छा संकेत हैं. सफेद साँप को पूर्वजों का संकेत माना जाता है. ऐसा सपना आने का अर्थ हैं की आपके पूर्वज आपको किसी धन के बारे में कुछ बताना चाहते है.
  • अगर आपको सपने में अजगर प्रजाति के सांप सम्भोग करते हुए दिखाई दे या वो आपके उपर रेंगता हुए सम्भोग में लीन दिखे दे तो ये एक शुभ संकेत हैं. इसका अर्थ हैं की जल्द ही आपका भाग्य बदलने वाला हैं.आपको धन प्राप्त होने वाला हैं.

लेटेस्ट नागदा न्यूज़, के लिए न्यूज मग एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।