Newsधर्म

करवाचौथ पर बेस्ट गिफ्ट आइडियाज़ | Karwa Chauth Gift Ideas For Husband And Wife in Hindi

करवाचौथ पर बेस्ट गिफ्ट आइडियाज़ | Karwa Chauth Gift Ideas For Husband And Wife in Hindi

करवाचौथ पति पत्नी के अटूट प्रेम का धार्मिक पर्व है. सुहागन पत्नी अपने पति की दीर्घायु आयु, सुख, समृद्धि की कामना के लिए निर्जला व्रत रखती है. रात को चाद के  निकलते ही पति को देख व्रत का पारन करती है.  ऐसे में प्रत्येक पत्नी अपने पति से प्यार भरे उपहार (गिफ्ट) की उम्मीद रखती है. पति अपनी पत्नी को उनकी पसंद का मनपसंदीदा गिफ्ट देकर उन्हें खुश कर व्रत को और भी खास बना सकते है. आइए लेख के जरिए हम आपको बताएंगे कि इस करवाचौथ पत्नी को किस प्रकार का उपहार (गिफ्ट) दिया जाए.

karwa-chauth-gift-ideas-for-husband-and-wife-in-hindi

करवाचौथ पर गिफ्ट आइडियाज़ (Top 10 Karwa Chauth Gift Ideas For Husband And Wife)

1. ज्वेलरी

आभूषण (ज्वेलरी) महिलाओं का मनपसंद उपहार है. यदि करवाचौथ पर पति अपनी पत्नी को आप ज्वेलरी गिफ्ट करे तो वह बेहद ही खुश होंगी. ज्वेलरी में अंगूठी(रिंग) या ईयर रिंग दे सकते है.

2. डिजाइनर साड़ी या ड्रेस

साड़ी देखकर हर पत्नी प्रसन्न हो जाती है. यदि करवाचौथ के गिफ्ट में आपको कुछ समझ नहींं आ रहा हो तो आप अपनी पत्नी को सरप्राईज गिफ्ट में एक डिजाइनर साड़ी दे सकते है.

3. मेकअप प्रोडक्ट

मेकआप महिलाओं की दिनचर्या में शामिल दूसरी सबसे महत्वपूर्ण जरूरत है. पहला है नींद. महिला को मेकअप से बहुत लगाव होता है. करवाचौथ पर पति अपनी पत्नी को अच्छी क्वालिटी का ब्रांडेड मेकअप किट उपहार स्वरूप दे सकते है.

4. स्पा या ब्यूटी पार्लर वाउचर

महिलाएं शहर के सबसे अच्छे ब्यूटी पार्लर जाने के इच्छुक रहती है. यदि करवाचौथ के दिन उपहार (गिफ्ट) में पति शहर के लोकप्रिय या पत्नी के पसंदीदा ब्यूटी पार्लर का एक साल वाला गिफ्ट वाउचर दे तो पत्नी खुशी से झूम उठेगी.

5. स्टाइलिश बेग

डिज़ाइनर और स्टाइलिश बैग बाजार में बहुत ही कम कीमत पर मिल जाते हैं. करवाचौथ पर आप अपनी पत्नी को उनके पसंदीदा डिज़ाइन का हैंड बैग भी गिफ्ट कर सकते हैं.

6. फिटनेस प्रोडक्ट

यदि आपकी धर्मपत्नी फिटनेस को लेकर काफी जागरूक रहतीं हैं. तो आप अपनी पत्नी को कोई फिटनेस प्रोडक्ट गिफ्ट कर सकते है. करवाचौथ पर यह फिटनेस प्रोडक्ट एक बेहतरीन उपहार(गिफ्ट) होगा.

7. ट्रेवल वाउचर या प्लान

प्रत्येक पत्नी अपने पति के साथ घूमने के लिए लालायित रहती है. ऐसे में करवाचौथ के मौके पर आप पत्नी के मनपसंद की जगह का ट्रेवल बनाते है या ट्रेवल वाउचर गिफ्ट करे तो पत्नी के लिए यह गिफ्ट अनोखा एवं खुशहाल (Karwa Chauth Gift) गिफ्ट होगा.

8. ड्राईफ्रूट

करवाचौथ पर अपनी पत्नी को सेहतमंद रखने के ड्राई फ्रूट्स का एक बैग गिफ्ट कर सकते हैं. हेल्थ एक्सपर्ट्स का मानना हैं कि महिलाओं को प्रतिदिन ड्राई फ्रूट्स का सेवन करना चाहिए. इससे कई स्वास्थ्य समस्याओं को दूर रखा जा सकता है.

9. डिनर

इस करवाचौथ पर आप अपनी पत्नी को रोमांटिक डिनर देकर उन्हें सरप्राईज कर सकते है. इसके लिए करवाचौथ का व्रत खुलने के बाद आप अपनी पत्नी को उनके पसंद के रेस्टोरेंट या होटल ले जा सकते है.

10. फोटो कोलार्ज

करवाचौथ पर गिफ्ट के रूप में आप अपनी पत्नी के बचपन से लेकर अब तक कि तस्वीरों को इकट्ठा कर इसका एक सुंदर फोटो कोलार्ज बनवा कर पत्नी को सरप्राइज कर सकते है.

11. स्टाइलिश शू या फुटवियर

आजकल हर प्रकार के पहनावे के हिसाब से बाज़ार में फुटवियर उपलब्ध हैं. इस करवाचौथ अपनी पत्नी को गिफ्ट के रूप में उनकी ड्रेस के हिसाब से स्टाइलिश शु या स्टाइलिश फुटवियर दे सकते है.

12. हॉबी के अनुसार गिफ्ट

करवाचौथ के मौके पर पत्नी को उनकी हॉबी के अनुसार भी गिफ्ट दे सकते है. जैसे अपनी पत्नी को किताबे पढ़ने का शौक हो तो आप उन्हें एक किताब गिफ्ट कर सकते है.

 Sindoor क्या होता है 
दूध गिरने से क्या होता है
 ?
गरम पानी पीने से क्या होता है नशा करने से क्या होता है
 Slate Pencil खाने से क्या होता है Current लगने पर क्या होता है
 हिंदी लोक में खोजें, ज्ञान
BT 36 Capsule से क्या होता है
Rat Poison खाने से क्या होता है Ganja खाने से क्या होता है
Smoking करने से क्या होता है Manforce खाने से क्या होता है
 Kiss करने से क्या होता है
सपनों का मतलब और फल

KAMLESH VERMA

दैनिक भास्कर और पत्रिका जैसे राष्ट्रीय अखबार में बतौर रिपोर्टर सात वर्ष का अनुभव रखने वाले कमलेश वर्मा बिहार से ताल्लुक रखते हैं. बातें करने और लिखने के शौक़ीन कमलेश ने विक्रम विश्वविद्यालय उज्जैन से अपना ग्रेजुएशन और दिल्ली विश्वविद्यालय से मास्टर्स किया है. कमलेश वर्तमान में साऊदी अरब से लौटे हैं। खाड़ी देश से संबंधित मदद के लिए इनसे संपर्क किया जा सकता हैं।

Related Articles

DMCA.com Protection Status
पान का इतिहास | History of Paan महा शिवरात्रि शायरी स्टेटस | Maha Shivratri Shayari सवाल जवाब शायरी- पढ़िए सीकर की पायल ने जीता बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड सफल लोगों की अच्छी आदतें, जानें आलस क्यों आता हैं, जानिएं इसका कारण आम खाने के जबरदस्त फायदे Best Aansoo Shayari – पढ़िए शायरी