Nagda

मध्य प्रदेश का पहला चौथ माता मंदिर नागदा में, आकर्षक वस्त्र से होगा माता का श्रृंगार

नागदा. चांद सी आभा लिए सुहागिनें करवा चौथ व्रत 4 नंवबर 2020 बुधवार को रखेगी. अमलावदिया रोड विद्यानगर स्थित श्री चौथ माता मंदिर पर इस बार माता का आकर्षक वस्त्रों से श्रृंगार किया जाएगा. खास बात यह है कि माता को इस बार करीब 500 ग्राम का चांदी का मुकुट एक भक्त द्वारा अपर्ण किया जाएगा. मध्य प्रदेश का पहला चौथ माता मंदिर उज्जैन जिले की नागदा तहसील में मौजूद है. मंदिर निर्माण आर्मी रिटायर्ड सैनिक अजयसिंह चौहान ने करवाया है.

first-chauth-mata-temple-of-madhya-pradesh-in-nagda-mata-will-be-adorned-with-attractive-clothes
टीम  Newsmug को माता के वस्त्र दिखाते चौहान.

Karwa Chauth 2020: करवाचौथ, इस मंत्र से पूजा करने पर

करवा चौथ उपवास कैसे रखते हैं? Karwa Chauth upavas kaise

चाैहान ने बताया कि कोरोना महामारी के संक्रमण को देखते हुए मंदिर पर होने वाले आयोजन संबंधित किसी प्रकार का कोई प्रचार नहीं करवाया गया है. व्रत कार्तिक मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी को मनाया जाता है. यह व्रत महिलाएं अपनी पति की लंबी आयु की कामना के लिए रखती हैं. इस व्रत में महिलाएं पूरे दिन निर्जला रहती हैं और शाम को चांद के उदय होने के बाद व्रत खोलती हैं.

Karwa Chauth 2020 : करवा चौथ सुविचार हिंदी में। Karwa Chauth wishes to wife

Karwa Chauth sargi 2020: करवा चौथ की सरगी में शामिल

श्री चौथ माता मंदिर नागदा पर बुधवार शाम 6.30 बजे महाआरती का आयोजन होगा. संक्रमण को रोकने के लिए समिति की ओर से सोशल डिस्टेसिंग का पालन करवाया जाएगा. मंदिर पहुंचने वाली महिलाएं शिव परिवार सहित चंद्र देवता की भी पूजा करेगी. मालूम हो कि करवा चौथ व्रत सुहागिनों के लिए सबसे महत्वपूर्ण माना जाता है. व्रत में सास अपनी बहू को सरगी देती है और इस सरगी को खाने के बाद ही बहू अपने व्रत की शुरुआत करती है.

इसे भी पढ़े : करवा चौथ स्पेशल रेसिपी । karva chauth special recipe in

KAMLESH VERMA

दैनिक भास्कर और पत्रिका जैसे राष्ट्रीय अखबार में बतौर रिपोर्टर सात वर्ष का अनुभव रखने वाले कमलेश वर्मा बिहार से ताल्लुक रखते हैं. बातें करने और लिखने के शौक़ीन कमलेश ने विक्रम विश्वविद्यालय उज्जैन से अपना ग्रेजुएशन और दिल्ली विश्वविद्यालय से मास्टर्स किया है. कमलेश वर्तमान में साऊदी अरब से लौटे हैं। खाड़ी देश से संबंधित मदद के लिए इनसे संपर्क किया जा सकता हैं।

Related Articles

DMCA.com Protection Status
महा शिवरात्रि शायरी स्टेटस | Maha Shivratri Shayari सवाल जवाब शायरी- पढ़िए सीकर की पायल ने जीता बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड सफल लोगों की अच्छी आदतें, जानें आलस क्यों आता हैं, जानिएं इसका कारण आम खाने के जबरदस्त फायदे Best Aansoo Shayari – पढ़िए शायरी