सेहत

हैमर ऑफ़ थॉर के फायदे नुकसान | Hammer of Thor Tablet Benefits in hindi

हैमर ऑफ़ थॉर के फायदे नुकसान | Hammer of Thor Tablet Benefits in hindi

दोस्तों क्या आपके भी दिमाग में सवाल आता है कि, हैमर ऑफ़ थॉर क्या हैं? हैमर ऑफ़ थॉर क्या काम के लिए इस्तेमाल की जाती हैं। इस बारे में मेरे मित्र द्वारा ब्लॉग पर एक विज्ञापन देखकर पूछा गया। जब मेरे द्वारा उस विज्ञापन पर क्लिक कर उस वेबसाइट पर पहुंचा गया तो सब कुछ अंग्रेजी में था। लेकिन वह लेख पूरा इंग्लिश में था तो सोचा क्यों ना हैमर ऑफ़ थोर के बारे में अपने पाठको को हिंदी भाषा में विस्तार पूर्वक बताया जाए।

इस लेख मैं हम हैमर ऑफ़ थॉर के फायदे और नुकसान के बारे में जानेंगे। इतना ही नहीं साथ ही यह भी जानेंगे कि, हैमर ऑफ़ थॉर का सेवन कैसे और किस प्रकार करना चाहिए। इसकी क़ीमत कितनी है एवं इसे आप कहां से बेहद ही आसानी और कम दाम पर ख़रीद सकते है इसके बारे में विस्तार पूर्वक चर्चा करेंगे। 

हैमर ऑफ़ थॉर क्या हैं।hammer of thor capsule in hindi

हैमर ऑफ़ थोर काम इच्छा और काम शक्ति को बढ़ाने के लिए आधुनिक युवाओं द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली एक दवाई है जो की कैपसूल के रूप में बाजार में उपलब्ध होती हैं। इसका मुख्य कार्य संभोग के दौरान उत्तेजना को बनाए रखना एवं यौन संबंधित कमजोरी को दूर करना होता हैं।

हैमर ऑफ़ थोर के नाम से बाजार में भिन्न-भिन्न प्रकार की दवाईयां मौजूद है। जिनके नाम इससे मिलते जुलते होते हैं लेकिन हैमर ऑफ़ थोर कैप्सूल एक ही आती है जिसके बारे में हम जानेंगे।

यह भी पढ़े:नीचे के बाल साफ करने के साबुन का नाम बताए | Niche Ke Bal Saf Karne Ke Sabun Ka Nam Btae


हैमर ऑफ़ थॉर के फायदे।hammer of thor tablet benefits in hindi

हैमर ऑफ़ थोर कैप्सूल के घटकों मैं अश्वगंधा, स्वेत मूसली, शिलाजीत, शतावर जेसे सामग्रियों से मिलकर बना है। आइये अब आगे पोस्ट में जानते हैं कि, हैमर ऑफ़ थोर के फायदों के बारे में सबकुछ………….

1.ढलती उम्र और शारीरिक कमज़ोरी के कारण पुरषों मैं यौन शक्ति की कमी होने लगती हैं। जिसे पुनः स्थापित करने के लिए हैमर ऑफ़ थोर कैप्सूल का इस्तेमाल किया जाता हैं। यह यौन शक्ति को बढ़ाता हैं और कमज़ोरी को दूर करता है।

2.काम उत्तेजना की कमी आज कल अधिकतर पुरुषों में देखने को मिलती हैं। जिसके कारण वह अपने साथी को पूर्ण रूप से शहरीरिक सुख नहीं दे पाते है। जिसमे हैमर ऑफ़ थॉर कैप्सूल एक सहायक दवाई हैं यह काम उत्तेजना को बढ़ाने कार्य करता हैं।

3. शारीरिक कमजोरी और अधिक हस्तमुथैन करने के कारण लिंग में तनाव कम हो जाता हैं और कमजोरी आ जाती हैं जिसके कारण एक पुरुष के रूप मैं आप बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं।  तथा हैमर ऑफ़ थॉर कैप्सूल मैं दिए गए निर्देश के अनुसार यह लिंग मैं आये तनाव की कमी को डोर करता हैं एवं नसों की कमजोरी को दूर करता हैं।

यह भी पढ़ेआदिवासी हेयर ऑयल के फ़ायदे नुकसान। Adivasi hair oil benefits in hindi

4. हैमर ऑफ़ थॉर कैप्सूल मैं अश्वगंधा, शतावर जैसे औषधियां उपस्थित होती हैं जो की इम्मून सिस्टम को मजबूत बनाती हैं। रोगों से लड़ने में पुरुषों के लिए मददगार साबित होता है।

5. अधिकांश मामलो में पुरुषों में यौन सम्बंधित समस्याओं का कारण टेस्टोटेरोन स्तर का कम होना होता हैं एवं हैमर ऑफ़ थॉर कैप्सूल काम हो रहे टेस्टोटेरोन स्तर को बढ़ने मैं सहायक होता हैं।

6. इंटरनेट मैं मौजूद कुछ लेखों के माध्यम से हमने जाना की हैमर ऑफ़ थोर कैप्सूल लिंग का आकार बढ़ाने के लिए भी उपयोगी होता है लेकिन इसके बारे मैं कुछ पुख्ता और कारगार जानकारी उपलब्ध नहीं हैं।

यह भी पढ़ेJapani F Capsule ke Fayde in Hindi | जापानी एफ कैप्सूल के फायदे नुकसान उपयोग


हैमर ऑफ़ थॉर के नुकसान।hammer of thor side effects in hindi

हैमर ऑफ़ थोर कैप्सूल के नुकसान के बारे मैं स्पष्ट रूप से कुछ नही कहा जा सकता क्योंकि हैमर ऑफ़ थोर कै नाम से आज अनेकों प्रॉडक्ट मोजूद है।

तथा यह इस बात पर भी निर्भर करता है की आप किस प्रॉडक्ट का चुनाव करते है एवम उसने मोजूद घटक सामग्री कौन से हैं। 

कुछ कॉमन दुष्प्रभाव है जो की आम तौर पर देखने को मिलते है तो आइए जानते है की हैमर ऑफ़ थोर कैप्सूल के नुक्सान क्या हैं।

  • निर्धारित मात्रा से अधिक और गलत तरीके से इसका इस्तेमाल किए जाने पर इसके दुष्प्रभाव देखने को मिल सकते हैं।
  • शराब पीने के बाद यदि हैमर ऑफ़ थोर कैप्सूल का सेवन किया जाता है तो इसके नुकसान आपको हो सकते हैं।

यह भी पढ़ेबिग जैक कैप्सूल के फायदे नुकसान उपयोग। Big Jack Capsule Benefits in Hindi

  • किसी गंभीर बीमारी से पीड़ित कई व्यक्ती यदि बिना चिकित्सक के परामर्श के इसका सेवन करता है तब भी इसके कुछ साइड इफेक्ट्स हो सकते हैं।
  • हैमर ऑफ़ थोर कैप्सूल मैं मोजूद किसी सामग्री से एलर्जी या किसी प्रकार की समस्या होने पर इसका उपयोग किया जाता हैं तो इसके नुकसान देखने को मिल सकते हैं।
  • एक्सपायर हो चक्र हैमर ऑफ़ थोर कैप्सूल का सेवन यदि किया जाता है तो ऐसी स्थिति मे भी इसके नुकसान देखने को मिल सकते हैं।
  • स्वस्थ फॉर्मुला: हमारे सूत्र में केवल सबसे अच्छा प्राकृतिक तत्व शामिल हैं, जिसमें शिलाजीत, सुरक्षित मुसली और अश्वगंधा शामिल हैं। यह प्रभावी संयोजन आत्मविश्वास को बढ़ावा देने में मदद करता है, मनोदशा, और समग्र कल्याण अधिक मजबूत के साथ सुरक्षित: सुरक्षित मुसली शक्ति को बढ़ावा देने के लिए जाना जाता है और यह दुबला मांसपेशियों के निर्माण में मदद करेगा और आपको अधिक आत्मविश्वास महसूस करने में मदद करेगा।

हैमर ऑफ़ थॉर सेवन विधि।hammer of thor tablet uses in hindi

हैमर ऑफ़ थॉर का सेवन कैसे करे? किसी भी दवाई को लेने का एक सही सही समय तरीका और नियम होता है तभी यह आपके शरीर को पूर्ण रूप से फायदा पहुंचाती है।

इसी प्रकार से हैमर ऑफ़ थोर कैप्सूल का सेवन भी नियम अनुसार ही करना चाहिए।

विधि: हैमर ऑफ़ थोर कैप्सूल का सेवन सुबह शाम एक एक कैपसूल भोजन के बाद पानी अथवा दूध के साथ करना चाहिए।

यह भी पढ़ेशक्ति रतन कैप्सूल के फायदे नुकसान उपयोग। Shakti ratan capsule uses in hindi


हैमर ऑफ़ थॉर कैप्सूल प्राइस।hammer of thor price in india hindi

हैमर ऑफ़ थॉर की कीमत क्या है? कीमत की बात की जाए तो इसकी कीमत निर्धारित नहीं है क्योंकि यह अलग अलग कंपनियों द्वारा बनाया जाता हैं। तथा इसकी कीमत हर ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट पर अलग अलग हैं।

लेकिन इसकी सामान्यतः कीमत 699 रुपए से लेकर 1700 रुपए तक हो सकती है यह कीमत कम या फिर ज्यादा भी हो सकती है यह कैपसूल की मात्रा पर भी निर्भर करता है।

यह भी पढ़े BT 36 Capsule से क्या होता है- बीटी 36 कैप्सूल के फायदे,नुकसान,Side Effects


हैमर ऑफ़ थोर कैप्सूल घटक।hammer of thor ingredients in hindi

हैमर ऑफ़ थोर में मोजूद घटकों के बारे में जब हमने जब रिसर्च किया तो हमने देखा की कुछ प्रोडक्ट मैं घटक सामग्री के बारे मैं पूर्ण जानकारी है तथा कुछ में नहीं एवमं कुछ में घटक सामग्रियों के वानस्पतिक नाम (Botanical name) दिए गए हैं।

हैमर ऑफ़ थोर में यह प्रमुख घटक मोजूद होते हैं।

  • अश्वगंधा
  • शतावर
  • स्वेत मूसली
  • कोंच बीज
  • शुद्ध शिलाजीत

यह भी पढ़े : 


हैमर ऑफ़ थोर कैप्सूल के फ़ायदे निष्कर्ष।

जब हमने हैमर ऑफ़ थोर कैप्सूल के फायदों के बारे में जानने के लिए रिसर्च की तो हमे इस नाम से अनेकों प्रकार के प्रोडक्ट मिले जिसमें कुछ ही विश्वासपात्र निकले तथा बाकी अन्य भ्रमित करने वाले थे तथा कुछ प्रोडक्ट में तो सामग्री के बारे में पूर्ण जानकारी ही नहीं थी। तो यदि आप हैमर ऑफ़ थॉर का चुनाव करते हैं इसकी अच्छी तरह से पुष्टि करने के बाद ही इसे ख़रीदे।


FAQ

Q : हैमर ऑफ़ थॉर कहाँ मिलता है?

ANS: हैमर ऑफ़ थॉर कैप्सूल ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट ऐमज़ॉन , फ्लिपकार्ट और कई अन्य पर उपलब्ध हैं जिसे आप आसानी के साथ हैं।

Q :हैमर ऑफ़ थॉर की कीमत क्या है?

ANS : हैमर ऑफ़ थॉर कैप्सूल की कीमत हर कंपनी के अनुसार अलग अलग हो सकती यह कीमत 600 रूपए से लेकर 2000 रूपए तक हो सकती हैं।

Q : हैमर ऑफ़ थॉर कैप्सूल क्या काम आता है?

ANS : हैमर ऑफ़ थॉर कैप्सूल यौन शक्ति और काम इच्छा को बढ़ाने करने का कार्य करती हैं एवं यह शारीरिक कमजोरी को दूर करती हैं ।

Q :हर्बल ऑफ़ हैमर क्या चीज है?

ANS: हैमर ऑफ़ थॉर कैप्सूल एक आयुर्वेदिक कैप्सूल हैं जिसका इस्तेमाल यौन शक्ति को बढ़ाने के लिए किया जाता हैं।

KAMLESH VERMA

दैनिक भास्कर और पत्रिका जैसे राष्ट्रीय अखबार में बतौर रिपोर्टर सात वर्ष का अनुभव रखने वाले कमलेश वर्मा बिहार से ताल्लुक रखते हैं. बातें करने और लिखने के शौक़ीन कमलेश ने विक्रम विश्वविद्यालय उज्जैन से अपना ग्रेजुएशन और दिल्ली विश्वविद्यालय से मास्टर्स किया है. कमलेश वर्तमान में साऊदी अरब से लौटे हैं। खाड़ी देश से संबंधित मदद के लिए इनसे संपर्क किया जा सकता हैं।

Related Articles

DMCA.com Protection Status