Nagda

वकीलों कि हड़ताल खत्म करवाने नागदा पहुंचे डीजे, नहीं मानें अभिभाषक

Nagda News. मंडी थाना प्रभारी श्यामचंद्र शर्मा व अन्य पुलिसकर्मी के खिलाफ कार्यवाही की मांग को लेकर हड़ताल पर बैठे अभिभाषक संघ समझाने के लिए शुक्रवार को जिला मुख्यालय से जिला सत्र न्यायाधीश (डीजे) नागदा पहुंचे। डीजे नरेंद्रप्रताप सिंह ने अभिभाषक संघ के पदाधिकारियों व पीड़ित अभिभाषकों से अलग-अलग चर्चा कि और हड़ताल समाप्त करने का कहा।

शाम 4:30 बजे डीजे नागदा पहुंचे और पहले अभिभाषक संघ अध्यक्ष विनोद रघुवंशी एवं अन्य पदाधिकारियों से चर्चा की। बाद में पीड़ित अभिभाषक से चर्चा की। लेकिन अभिभाषक संघ भी अपनी मांग पर अड़ा रहा और हड़ताल जारी रखी। जिससे डीजे को बैरंग उज्जैन लौटना पड़ा।

अब शनिवार को एसपी सतेंद्र कुमार शुक्ला नागदा आएंगे और अभिभाषक संघ से चर्चा करेंगे। गौरतलब है कि 26 जनवरी 2021 को दो अभिभाषक माधुरी रघुवंशी व उनका जूनीयर नीतिन जैन मंड़ी पुलिस थाने में एक जमीन विवाद में रिपोर्ट लिखाने पहुंचे थे। यहां पर पुलिस व अभिभाषक के बीच विवाद हो गया था।

इसे भी पढ़े : नागदा में घर-घर मिलेंगे सीएनजी कनेक्शन

जिसके बाद अभिभाषक रघुवंशी ने शिकायत की थी कि थाना प्रभारी श्यामचंद्र शर्मा व अन्य पुलिसकर्मियों ने उनके साथ अभद्वता कि और अभिभाषक जैन के साथ मारपीट कर लॉकअप में बंद कर दिया। जबकि थाना प्रभारी का कहना था कि अभिभाषक जैन नशे में धूत थे और उनके द्वारा पुलिस के साथ अभद्वता कर रिपोर्ट लिखाने का दबाव बनाया जा रहा था।

क्या है अभिभाषक संघ की मांग

इस घटना के बाद 27 जनवरी को अभिभाषक संघ ने सीएसपी कार्यालय पहुंचकर एक ज्ञापन दिया और शाम को हड़ताल कि घोषणा कर दी। अभिभाषक संघ की मांग है कि थाना प्रभारी शर्मा, आरक्षक विनोद माली और सुखेदव के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर चारों को निलिंबत किया जाए।

नागदा तहसील परिसर में हड़ताल पर बैठे अभिभाषक।

इधर डीजे सिंह ने कहा कि थाना प्रभारी द्वारा लिखित में माफी मांगी जा रही है, थाना प्रभारी को नोटिस जारी कर विभागीय जांच भी कि जाएगी। लेकिन अभिभाषक संघ इस कार्यवाही से संतुष्ट नहीं हुआ और हड़ताल जारी रखी।

डीजे क्यों आए नागदा

अभिभाषक संघ ने स्टेट बार काउंसिल जबलपुर को भी इस पूरे मामले की शिकायत की है। जिसके बाद बार काउंसिल द्वारा उज्जैन आईजी को पत्र लिखकर उक्त मामले में कार्यवाही करने का कहा है। इधर अभिभाषक संघ का एक प्रतिनिमंडल गुरुवार को उज्जैन डीजे से मिलने गया था, लेकिन डीजे ने नागदा अभिभाषक संघ को मिलने का समय नहीं दिया।

हड़ताल समाप्त कर करें कार्य

चर्चा समाप्त होने के बाद डीजे सिंह बाहर आए और अभिभाषक संघ के समस्त सदस्य से चर्चा कि और कहा कि लॉकडाउन के कारण कई प्रकरण लंबित है। न्यायालय बंद होने से कई अभिभाषकों की आर्थिक स्थिति खराब हो गई है। इसलिए हड़ताल समाप्त कर कार्य करें। डीजे सिंह ने यह भी कहा कि शीघ्र ही प्रकरणों का ध्यान दें और जेल में बंद लोगों को न्याय दिलाए। नागदा अभिभाषक संघ अध्यक्ष विनोद रघुवंशी ने डीजे के समक्ष एडीजे न्यायालय के लिए नवीन भवन की मांग की है।

Newsmug App: नागदा और देश-दुनिया की खबरें, अपडेट्स और सेहत की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NEWSMUG ऐप। आपके नागदा का  लोकल न्यूज एप।

Google News पर हमें फॉलों करें.

KAMLESH VERMA

बातें करने और लिखने के शौक़ीन कमलेश वर्मा बिहार से ताल्लुक रखते हैं. कमलेश ने विक्रम विश्वविद्यालय उज्जैन से अपना ग्रेजुएशन और दिल्ली विश्वविद्यालय से मास्टर्स किया है. कमलेश दैनिक भास्कर और राजस्थान पत्रिका अखबार में सिटी रिपोर्टर पद पर कार्य चुके हैं.

Recent Posts

आईपीएल 2022 नीलामी लिस्ट | आईपीएल नीलामी 2022 List | २०२२ आईपीएल नीलामी लिस्ट

आईपीएल 2022 नीलामी लिस्ट | आईपीएल नीलामी 2022 List | २०२२ आईपीएल नीलामी लिस्ट क्रिकेट…

2 days ago

जून में एकादशी कब की है 2022 | June Mein Ekadashi Kab Ki Hai 2022

सनातन धर्म में एकादशी व्रत का पौराणिक महत्व हैं. इस व्रत में भगवान विष्णु का…

2 days ago

मई में एकादशी कब की है 2022 | May Mein Ekadashi Kab Ki Hai 2022

सनातन धर्म में एकादशी व्रत का पौराणिक महत्व हैं. इस व्रत में भगवान विष्णु का…

2 days ago

अप्रैल 2022 में एकादशी कब की है | April 2022 Mein Ekadashi Kab Ki Hai

सनातन धर्म में एकादशी व्रत का पौराणिक महत्व हैं. इस व्रत में भगवान विष्णु का…

2 days ago

मार्च में एकादशी कब की है 2022 | March Mein Ekadashi Kab Ki Hai 2022

सनातन धर्म में एकादशी व्रत का पौराणिक महत्व हैं. इस व्रत में भगवान विष्णु का…

2 days ago

फरवरी में एकादशी कब की है 2022 | February Mein Ekadashi Kab Ki Hai 2022

सनातन धर्म में एकादशी व्रत का पौराणिक महत्व हैं. इस व्रत में भगवान विष्णु का…

2 days ago