News

गिरिडीह में है समझदार लोगों के लिए ‘बेवकूफ’ होटल !

Bewakoof Hotel Giridih Jharkhand : दोस्तों क्या आपने कभी सोचा है कि कोई अपने होटल का नाम बेवकूफ रख सकता है. जरा सोचिए यदि आपको कोई बेवकूफ कह दे तो आपके दिमाग का पारा कहा पहुंच जाएगा. लेकिन झारखंड के गिरिडीह में तो अजीब ही कारनामा हुआ है. वहां कई होटलों के नाम बेवकूफ रखे गए हैं जिनमें से एक होटल तो 70 के दशक से खुला है. चलिए  आपको बताते हैं, आखिर इस होटल का ऐसा नाम क्यों रखा गया.

bewakoof-hotel-giridih-jharkhand

दरअसल यहां गोपीराम नाम का एक व्यक्ति था उसने फुटपाथ पर एक होटल खोला था. यहां वे मात्र चालीस पैसे में ग्राहकों को दाल, रोट, चावल सब्जी खिलाया करते थे. कचहरी के समीप होने के कारण दोपहर में वहां खाना खाने वालों की भीड़ लग जाती थी और इस मौके का फायदा उठाकर बहुत से लोग खाना खाकर बिना पैसे दिए ही खिसक जाते थे और लोग बाहर जाकर गोपीराम का मजाक बनाते थे कि वो तो Bewakoof है लोगों से पैसे ही नहीं ले पाता.

जब ये बात गोपीराम को पता चली तो उसने अपने होटल का नाम ही Bewakoof Hotel रख दिया और होटल के बाहर ‘बेवकूफ होटल’ का साइनबोर्ड लगा दिया. ऐसे अजीब नाम का होटल देखकर लोगों की भीड़ आने लगी और धीरे-धीरे ये होटल प्रसिद्ध होने लगा. एक ब्रांड बन जाने की वजह से अब लोग अपने होटल का नाम भी लगभग इसके जैसा ही रखने लगे हैं. इन दिनों सोशल मीडिया पर भी Bewakoof Hotel के साइनबोर्ड की तस्वीर अक्सर वायरल होती रहती है जिससे देश के दूसरे हिस्सों में भी लोग इसके बारे में जानने लगे हैं.

इसे भी पढ़े :

KAMLESH VERMA

दैनिक भास्कर और पत्रिका जैसे राष्ट्रीय अखबार में बतौर रिपोर्टर सात वर्ष का अनुभव रखने वाले कमलेश वर्मा बिहार से ताल्लुक रखते हैं. बातें करने और लिखने के शौक़ीन कमलेश ने विक्रम विश्वविद्यालय उज्जैन से अपना ग्रेजुएशन और दिल्ली विश्वविद्यालय से मास्टर्स किया है. कमलेश वर्तमान में साऊदी अरब से लौटे हैं। खाड़ी देश से संबंधित मदद के लिए इनसे संपर्क किया जा सकता हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

DMCA.com Protection Status