करवा चौथ पर पति को क्या गिफ्ट करना चाहिए?

 करवा चौथ पर पति को क्या गिफ्ट करना चाहिए?

सांकेतिक तस्वीर : सोर्स गूगल

जानिएं करवा चौथ पर पति को क्या गिफ्ट करना चाहिए?। Know what should a husband gift on Karva Chauth? in Hindi

पति पत्नी के स्नेह का पर्व करवा चौथ साल 2020 में 4 नवंबर को मनाया जाएगा. पति की दीघार्यु के लिए सुहागिनें निर्जला व्रत रखेंगी, तो पत्नी के व्रत की पूर्णता के लिए पति दिनभर उनका ख्याल रखेंगी. कुछ रिश्ते प्यार के बाद शादी में परिवर्तित होते हैं. करवा चौथ पर पति पत्नियों के लिए उपहार तो लाते ही, ऐसे में महिलाओं को भी चाहिए कि वह पति को रिर्टन गिफ्ट भेंट करें. हम आपके लिए कुछ उपहारों के सुझाव लाएं है, जिन्हें आप पति को भेंट कर करवा चौथ के पर्व को और भी यादगार बना सकती हैं.

karva-chauth-par-pati-ko-kya-gift-karna-chahiye
सांकेतिक तस्वीर : सोर्स गूगल

जानिएं करवा चौथ पर पति को क्या गिफ्ट करना चाहिए?। Know what should a husband gift on Karva Chauth? in Hindi

सरप्राइज! दें

सरप्राइज! किसे पसंद नहीं है. किसी बात या वस्तु के अचानक से हमारे सामने आने पर मिलने वाली खुशी को सरप्राइज!कहा जाता है. यदि आप व्रत के पूर्व ही पति के लिए कुछ सरप्राइज! गिफ्ट बाजार से खरीद लाएं और आपके पति के गिफ्ट देने के बाद उन्हें वह उपहार दें तो पति को बेहद ही खुशी मिलेगी.

पुरानी यादों को दोबारा ताजा करें

पर्व के अवसर पर अक्सर घर के सभी सदस्य एक ही स्थान पर मौजूद रहते हैं. करवा चौथ के अवसर पर करीब-करीब सभी पुरुष और महिला सदस्य रात के दौरान घर पर ही मौजूद होंगे. चौथ के अवसर पर पति के सामने पुरानी मीठी यादों की बातों को उकेरें, जैसे पति के कुछ कारनामें जो परिवार के अन्य सदस्यों को ना पता हो. एकांत मिलने पर पति से पुरानी यादों के बारें में बात कर सकती है. ऐसा करने से पति का आपकी ओर सकारात्मक रुझान बढ़ेगा. रिश्तों में सुधार भी आएगा.

पति को समय दें

करवा चौथ दीपोत्सव पर्व के समय ही आता हैं. ऐसे में घर में काम काज भी बहुत अधिक रहता है. महिलाएं घर की साफ सफाई में इतना व्यस्त हो जाती है कि पति और बच्चों के लिए अधिक समय नहीं निकाल पाती. लाजमी भी है कि दिन भर कार्य करने के बाद थकान महसूस होना और नींद आता तो बनता हैं, ऐसे में आप थोड़ा सा समय निकालकर पति के पास बैठे. पति से पूछे उनका दिन किस प्रकार का रहा.

रोमांटिक गाने सुनें

बात करवा चौथ की जाएं और रोमांटिक गानें ना सुना जाएं ऐसा हो ही नहीं सकता. पति को रिझाने का सबसे बेहतरीन तरीका है. आप पर्व के दिन खाली समय में रोमांटिक गानें सुन सकती है. ऐसा करने से आपके पति का आपकी ओर रुझान बढ़ेगा.

जानिएं करवा चौथ पर पति को क्या गिफ्ट करना चाहिए?। Know what should a husband gift on Karva Chauth? in Hindi

  • Card and Roses : प्रेम के इजहार का सबसे सस्ता और नायाब तरीका ग्रीटिंग कार्डस और गुलाब के फूल है. करवा चौथ पर पति को गिफ्ट देने का सोच रही हैं, तो मार्केट से रोमांटिक शायरी लिखें हुए कार्डस और फूलों का गुलदस्ता खरीद सकती है. चाहें तो आप हाथों से बना हुआ कार्ड भी अपने प्रियतम को गिफ्ट कर सकती है.
  • Photo frame : तस्वीरें ऐसे लंबों की याद दिलाती है, जिन्हें हमनें कैद किया है. फोटो फ्रेम यादों को सजाने का माध्यम हैं. सरल से दिखने वाली फोटो भी फ्रेम में लगने के बाद आकर्षक दिखाई पड़ती है. यदि पति को करवा चौथ पर उपहार देना हैं, तो चमचमाती फोटो फ्रेम एक नायाब उपाय है. जरूर ट्राय करें.
  • Hand watch : मर्दो की पर्सनालटी में चार चांद लगाने का काम हाथ घड़ी करती है. हाथ घड़ी रक्त धमिनियों को नियत्रित करती है. इसलिए पुरुष और महिलाओं दोनों को हाथ घड़ी नियमित रुप से पहनना चाहिए. करवा चौथ पर पति के लिए हाथ घड़ी से बेहतर वस्तु हो ही नहीं सकती.
  • Purse : महिलाएं पति के पर्स में हाथ डाले बिना रह ही नहीं सकती. खासकर महीने की पहली तारीख को. यदि आप अपने प्रितम को खुश करना चाहती है, तो उन्हें इस करवा चौथ पर पर्स गिफ्ट करें.

KAMLESH VERMA

https://newsmug.in

Related post