News

एक लौंग बदल सकती है आपकी किस्मत ! जानिए कैसे ?

आधुनिक युग का हर इंसान चाहता है कि उसके जीवन में धन, सुख, संपत्ति, वैभव, मनचाहा जीवनसाथी हो. उक्त भोग विलास की वस्तुओं को पाने के लिए वह कई तरह के प्रयास भी करता है, लेकिन कहा जाता है समय से पहले और भाग्य से अधिक कुछ नहीं मिलता. लेकिन ज्योतिष से हटकर तंत्र एक ऐसी विद्या है जो ग्रहों की चाल व्यक्ति के अनुकूल करके उसे उसकी मनचाही वस्तु प्रदान करती है. (Cloves Totka for money)

दुनिया में ऐसा कोई भी इंसान नहीं हैं, जो पूर्ण रूप से सुख भोग रहा है. हर इंसान को कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है. आज हम आपकों ज्योतिष अनुसार ऐसे उपाय बताने वाले हैं जिनको करने के बाद आपकी जिंदगी में रुके हुए कार्य दोबारा शुरू हो जाएंगे. काफी हद तक संकटों से मुक्ति मिल जाएगी. धन की कमी भी तत्काल ही दूर हो जाएगी. कई कार्य ऐसे होते हैं बनते-बनते बिगड़ जातें हैं. आप जो सोचतें वो होता ही नहीं है. लेकिन अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है. जानिए कैसे आपकी रसोई में रखी लौंग आपके भाग्य को बदलने में शत प्रतिशत सक्षम है. लौंग के भी कुछ आसान उपाय से आप मालामाल बन सकते हैं.

तंत्र शास्त्रों में कार्य सिद्धि के लिए तमाम प्रकार के उपाय और टोटके बताए गए हैं, उनमें से एक है लौंग के उपाय. यह उपाय नवरात्रि, दीपावली की रात्रि या सूर्य व चंद्र ग्रहण के समय किए जाएं तो अधिक फलदायी और कारगर सिद्ध होते हैं.

आइये आज जानते हैं घर-घर में मौजूद लौंग के कुछ चमत्कारिक टोटके जो आपकी किस्मत पलट सकते हैं:

1. यदि आप रुपयों की तंगी और बेरोजगारी से जूझ रहे हैं. पैसों की बचत नहीं हो पा रही है तो नवरात्रि के किसी भी दिन शाम के समय हनुमान मंदिर में सरसों के तेल का दीया जलाएं और उसमें सात साबुत लौंग डालें. जिसके बाद वहीं बैठकर सात बार हनुमान चालीसा का पाठ करें और उसके बाद उसी दीपक से हनुमानजी की आरती करें. यह उपाय लगातार करने से आर्थिक संकट दूर होने लगता है. अनावश्यक के खर्चों में कमी आती है और धन का संग्रह होने लगता है.

2. यदि आपके घर में लगातार कोई बीमार रहता हो. बार-बार दुर्घटनाएं घटित हो रही हों. बनते हुए काम अटक रहे हों तो प्रत्येक शनिवर के दिन तेल में तीन-चार लौंग डालकर दीपक जलाएं और उसे घर के सबसे अंधेरे कोने में लगाएं. ऐसा करने से घर से नकारात्मक ऊर्जा दूर होगी, साथ ही घर में धीरे-धीरे समृद्धि आने लगेगी.

3. यदि शुभ कार्य में बाधाएं आ रही हों. या फिर किसी की बुरी नजर लग गई हो. बनते काम बिगड़ रहे हों तो एक पीला नींबू लेकर उसमें चार तरफ चार लौंग गाड़ दें. 21 बार ओम हनुमतै नमः का जाप कर घर से निकले काम उसी दिन बन जाएगा.

4. आपकों शायद ही मालूम होगा कि, लौंग का उपयोग वशीकरण में किया जाता है. यदि आप किसी को वश में करना चाहते हैं तो शनिवार की मध्यरात्रि में किसी एकांत कक्ष में काले कंबल का आसन लगाकर बैठें. जिसके बाद सात लौंग अपनी हथेली में रखें, कुछ देर उसे देखें और मुट्ठी बंद कर लें. अब आपकों जिस इंसान को वशीभूत करना हो उसका 31 बार नाम बोलें. प्रत्येक नाम के साथ अपनी मुट्ठी पर फूंक मारते जाएं. परिणाम देखने के लिए रविवार को वे सातों लौंग जला दें. यह उपाय लगातार सात शनिवार तक करें. इससे संबंधित व्यक्ति आपके वशीभूत हो जाएगा.

5. यदि आपका बच्चा पढ़ाई में मन नहीं लगा रहा है, जिसके कारण वह कक्षा में पिछड़ जाता है. इस परेशानी को दूर करने के लिए किसी भी बुधवार के दिन 11 साबुत लौंग लें. इन्हें लाल कपड़े में बांधकर पूजा स्थान में रखें और ओम गं गणपतयै नमः की एक माला जाप करें. अब इन लौंग को एक-एक दिन बच्चे को खिलाते जाएं. इससे बच्चे की बुद्धि में तेजी आएगी.

इसे भी पढ़े :

Harshita Verma

हर्षिता वर्मा newsmug.in की एडिटर हैं इनकी रूचि हिंदी भाषा में हैं. यह newsmug.in के लिए सेहत और धर्म से जुड़े विषयों पर लिखती हैं. यह न्यूज़मग.इन की SEO एक्सपर्ट हैं, इनके कठोर प्रयासों के कारण newsmug.in एक सफल हिंदी न्यूज़ वेबसाइट बनी हैं.

Recent Posts

प्रपोज़ डे कब मनाया जाता है | Propose Day Kab Manaya Jata Hai

वैलेंटाइन वीक के नाम से हर आयु वर्ग का इंसान परिचित होता है. क्योंकि यह…

9 hours ago

रोज डे कब मनाया जाता है | Rose Day Kab Manaya Jata Hai

वैलेंटाइन वीक के नाम से हर आयु वर्ग का इंसान परिचित होता है. क्योंकि यह…

10 hours ago

तिल कूट चौथ व्रत कब है 2022 | Tilkut Chauth Vrat Kab Hai 2022 Date Calendar India

तिल कूट चौथ व्रत कब है 2022 | Tilkut Chauth Vrat Kab Hai 2022 Date…

1 day ago

Valentine Day Kab Hai 2022 in India | वैलेंटाइन डे कब है 2022 में

प्रेम का इजहार करने के लिए प्रेमी जोड़े फरवरी का इंतजार करते हैं। इस माह…

2 days ago

Gorakhpur Walo Ko Kabu Kaise Kare ! गोरखपुर वालों को कैसे काबू करें?

क्या आप भी गोरखपुर वालों को कैसे काबू करें? ये सवाल गूगल पर सर्च कर…

1 week ago

NEFT क्या है, कैसे काम करता है – What is NEFT in Hindi

बैंक हर इंसान का एक महत्वपूर्ण हिस्सा होता है. सभी का बैंक खाता किसी ना…

1 week ago