Aprilia SXR125 मैक्सी स्कूटर भारत में हुआ लॉन्च

0
119
aprilia-sxr-125-maxi-scooter-launched-in-india-check-price
aprilia sxr 125 maxi scooter

Aprilia SXR125 मैक्सी स्कूटर भारत में हुआ लॉन्च । aprilia sxr 125 maxi scooter launched in india check price and specifications

इन दिनों भारत में स्कूटर बाजार काफी तेजी से रफ्तार पकड़ रहा है. भिन्न-भिन्न डिजाइन, कीमत और इंजन पावर के हिसाब से मॉडल्स यहां मौजूद हैं. ऐसे में टू-व्हीलर निर्माता कंपनी Aprilia ने भारत में अपना नया मैक्सी स्कूटर Aprilia SXR125 को लॉन्च कर दिया है. इसका डिजाइन स्कूटर बेहद Attracted होने के साथ ही इसमें सामान रखने इ भी काफी जगह मिलती है. जो महिलाओं के लिए बाजार में खरीदी करने के हिसाब से दी गई है. स्टाइलिश डिजाइन के अलावा इसमें कई अच्छे फीचर्स भी दिए गए हैं. Aprilia शुरूआती एक्स-शो रूम कीमत 1.14 लाख रुपये रखी है. आइये लेख के जरिए जानते हैं इसके फीचर्स और इंजन के बारे में.

aprilia-sxr-125-maxi-scooter-launched-in-india-check-price
aprilia sxr 125 maxi scooter

इंजन को छोड़कर इस Scooter में बाकि सब कुछ मौजूदा SXR160 Scooter के समान ही हैं.लेकिन नए मॉडल की कीमत में फर्क भी है. यह करीब 11,000 रुपये तक कम कीमत का है. Scooter की बुकिंग भी काफी दिनों पहले शुरू की जा चुकी है. ग्राहक इसे कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट और डीलरशिप के माध्यम से बुक कर सकते है.

कंपनी ने इस Scooter की ऑनलाइन बुकिंग पर कुछ ऑफर भी ग्राहकों को लुभाने के लिए पेश किये हैं. महाराष्ट्र के पुणे में Scooter की ऑनरोड कीमत 1.31 लाख रुपये है. इस Scooter को आप हर महीने 3,444 रुपये की EMI के तौर पर खरीद सकते हैं. लॉकडाउन की परिस्थितियों को देखते हुए कंपनी इस स्कूटर की डिलीवरी 30 से 40 दिनों के भीतर कर देगी. यह Scooter ब्लू, रेड, व्हाइट और ब्लैक कलर्स में ग्राहकों के लिए उपलब्ध है.

Scooter के इंजन की बात करें तो इस मैक्सी Scooter में 125cc का इंजन लगा है जो कि 9.5hp की दमदार पावर और 9.2Nm का टॉर्क पैदा करता है. इसमें 7 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है. 5 स्पोक मैटेलिक ग्रे एलॉय व्हील्स दिए गए हैं जिससे इसका डिजाइन काफी स्टाइलिश नज़र आता है. सेफ्टी के लिए इसमें  कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम (CBS) दिया है. Scooter में फ्रंट की ओर हाइड्रोलिक टेलेस्कोपिक सस्पेंशन और पिछले हिस्से में हाइड्रोलिक शॉक ऑब्जर्वर सस्पेंशन दिया गया है. Aprilia SXR125 मैक्सी स्कूटर का सीधा मुकाबला सुजुकी बर्गमैन स्ट्रीट से होगा.

इसे भी पढ़े :

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here