Newsपड़ताल

Aprilia SXR125 मैक्सी स्कूटर भारत में हुआ लॉन्च

Aprilia SXR125 मैक्सी स्कूटर भारत में हुआ लॉन्च । aprilia sxr 125 maxi scooter launched in india check price and specifications

इन दिनों भारत में स्कूटर बाजार काफी तेजी से रफ्तार पकड़ रहा है. भिन्न-भिन्न डिजाइन, कीमत और इंजन पावर के हिसाब से मॉडल्स यहां मौजूद हैं. ऐसे में टू-व्हीलर निर्माता कंपनी Aprilia ने भारत में अपना नया मैक्सी स्कूटर Aprilia SXR125 को लॉन्च कर दिया है. इसका डिजाइन स्कूटर बेहद Attracted होने के साथ ही इसमें सामान रखने इ भी काफी जगह मिलती है. जो महिलाओं के लिए बाजार में खरीदी करने के हिसाब से दी गई है. स्टाइलिश डिजाइन के अलावा इसमें कई अच्छे फीचर्स भी दिए गए हैं. Aprilia शुरूआती एक्स-शो रूम कीमत 1.14 लाख रुपये रखी है. आइये लेख के जरिए जानते हैं इसके फीचर्स और इंजन के बारे में.

aprilia-sxr-125-maxi-scooter-launched-in-india-check-price
aprilia sxr 125 maxi scooter

इंजन को छोड़कर इस Scooter में बाकि सब कुछ मौजूदा SXR160 Scooter के समान ही हैं.लेकिन नए मॉडल की कीमत में फर्क भी है. यह करीब 11,000 रुपये तक कम कीमत का है. Scooter की बुकिंग भी काफी दिनों पहले शुरू की जा चुकी है. ग्राहक इसे कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट और डीलरशिप के माध्यम से बुक कर सकते है.

कंपनी ने इस Scooter की ऑनलाइन बुकिंग पर कुछ ऑफर भी ग्राहकों को लुभाने के लिए पेश किये हैं. महाराष्ट्र के पुणे में Scooter की ऑनरोड कीमत 1.31 लाख रुपये है. इस Scooter को आप हर महीने 3,444 रुपये की EMI के तौर पर खरीद सकते हैं. लॉकडाउन की परिस्थितियों को देखते हुए कंपनी इस स्कूटर की डिलीवरी 30 से 40 दिनों के भीतर कर देगी. यह Scooter ब्लू, रेड, व्हाइट और ब्लैक कलर्स में ग्राहकों के लिए उपलब्ध है.

Scooter के इंजन की बात करें तो इस मैक्सी Scooter में 125cc का इंजन लगा है जो कि 9.5hp की दमदार पावर और 9.2Nm का टॉर्क पैदा करता है. इसमें 7 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है. 5 स्पोक मैटेलिक ग्रे एलॉय व्हील्स दिए गए हैं जिससे इसका डिजाइन काफी स्टाइलिश नज़र आता है. सेफ्टी के लिए इसमें  कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम (CBS) दिया है. Scooter में फ्रंट की ओर हाइड्रोलिक टेलेस्कोपिक सस्पेंशन और पिछले हिस्से में हाइड्रोलिक शॉक ऑब्जर्वर सस्पेंशन दिया गया है. Aprilia SXR125 मैक्सी स्कूटर का सीधा मुकाबला सुजुकी बर्गमैन स्ट्रीट से होगा.

इसे भी पढ़े :

KAMLESH VERMA

दैनिक भास्कर और पत्रिका जैसे राष्ट्रीय अखबार में बतौर रिपोर्टर सात वर्ष का अनुभव रखने वाले कमलेश वर्मा बिहार से ताल्लुक रखते हैं. बातें करने और लिखने के शौक़ीन कमलेश ने विक्रम विश्वविद्यालय उज्जैन से अपना ग्रेजुएशन और दिल्ली विश्वविद्यालय से मास्टर्स किया है. कमलेश वर्तमान में साऊदी अरब से लौटे हैं। खाड़ी देश से संबंधित मदद के लिए इनसे संपर्क किया जा सकता हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

DMCA.com Protection Status
चुनाव पर सुविचार | Election Quotes in Hindi स्टार्टअप पर सुविचार | Startup Quotes in Hindi पान का इतिहास | History of Paan महा शिवरात्रि शायरी स्टेटस | Maha Shivratri Shayari सवाल जवाब शायरी- पढ़िए सीकर की पायल ने जीता बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड सफल लोगों की अच्छी आदतें, जानें आलस क्यों आता हैं, जानिएं इसका कारण आम खाने के जबरदस्त फायदे Best Aansoo Shayari – पढ़िए शायरी