News

किस तरीके से पता करुं कि मुझ पर किसी ने जादू-टोना किया है या नहीं ? टोना और टोटका में क्या अंतर होता है ? Is black magic real

Is Black Magic Real :  पति पत्नि के बीच बेवजह झगड़ा होना, रिश्तेदारों से मनमुटाव, प्यार में धोखा इत्यादि मुद्दे आम है। ऐसा मध्यम वर्गीय लोगों के साथ होना बेहद ही आम है। लेकिन क्या कभी आपके मन में सवाल आया है कि, ऐसा होता क्यों हैं? इन सभी के पीछे नकारात्मक शक्तियों का प्रभावी होना है। आम बोल चाल की भाषा में कहा जाए तो इसका संबंध जादू टोने से है। चलिए पहले समझते हैं  टोने और टोटके में क्या अंतर होता है ?किसी ने कुछ किया है कैसे पता करें , क्या टोना टोटका असल विधि होती है ? कैसे पता करूँ कि मुझ पर किसी ने जादू-टोना किया है या नहीं ? टोना लगने के लक्षण क्या है ? क्या काला जादू टोना टोटका सच है ? उक्त तमाम सवालों का आपके दिमाग में उछाल मारना जायज भी है। चलिए रोचकता से भरे आज के इस लेख में विस्तार पूर्वक जानते हैं कि, किसी ने कुछ कराया है तो कैसे पता करें………जय श्री महाकाल दोस्तो………

समझे टोना और टोटका क्या होता है ? टोना अलग है या टोटका अलग है, जानिए क्या अंतर है दोनों में

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, टोना टोटका एक नहीं होता। हम में से बहुत से लोग टोने और टोटके को एक जैसा ही समझते हैं। लेकिन दोनों में बहुत बड़ा अंतर है। आइए जानते हैं कि टोने और टोटके में क्या फर्क है ? टोने और टोटके में क्या अंतर होता है? दरअसल टोना और टोटका भिन्न-भिन्न हैं। टोना किसी व्यक्ति को हानि पहुंचाने के उद्देश्य से किया जाता है। जबकि टोटका किसी अच्छे कार्य को साधने या उसमें सफलता हासिल करने के लिए किया जाता है। सरल शब्दों में कहा जाए तो टोना लक्ष्य को प्राप्त करने का गलत तरीका है , और टोटका लक्ष्य को हासिल करने का पवित्र तरीका है।

is-black-magic-real-in-hindi
किसी ने जादू-टोना किया है या नहीं

टोना क्या होता है ? Tona Kya Hota hai ?

अधिकांश टोना कराए जाने का मुख्य मकसद शत्रु को हानि पहुंचाना है। यह किसी भी आयु के शत्रु के लिए किया जाता है। अर्थात एक ऐसा कार्य जो किसी को हानि या क्षति पहुंचाने के लिए किया जाए। जिससे , घर परिवार, पति-पत्नि के बीच झगड़ा, भौतिक या अध्यात्मिक तौर से नुकसान पहुंच सकें।

बता दें कि, टोना किए जाने के पीछे का मकसद , संबंधित इंसान को नुकसान या हानि पहुंचाकर संकट में डाल दिया जाए। ध्यान रहें कि सनातन धर्म में टोने की कोई पूर्व निर्धारित पुस्तक या नीति-रीति नहीं है। सनातन धर्म में ऐसा कोई मंत्र तंत्र नहीं , जो किसी को नुकसान पहुंचाता हो।

टोना दो धारी तलवार की भांति कार्य करता है। यदि भूलवश टोने में कुछ गलत हो जाए तो , वह टोना करने वाले पर पलटवार भी कर सकते हैं। सरल शब्दों में कहा जाए तो, जो स्थिति अपने दुश्मन की चाह रहे हैं , वह स्वयं आपकी भी हो सकती है। हमेशा टोना करने वाला स्वयं का ही नुकसान करता है।

टोटका क्या होता है ? Totaka Kya hota hai ?

टोटका स्वयं के हित में गलत तरीके से करवाया गया कार्य होता है। ऐसे कार्य में किसी और का नुकसान कतई नहीं किया जाता । किसी की क्षति के बारे में बुरा नहीं सोचा जाता सिर्फ अपने लिए अच्छा सोचा जाता है। टोटके का प्रमुख तत्व संकल्प से अधिक निर्धारित शास्त्रीय विधि विधान है।

जिसे यदि सुनियोजित तरीके से पूरा किए बगैर कोई भी परिणाम हासिल नहीं होता। यदि टोटका पूरी श्रद्धा और विधि विधान से किया जाए तो , बड़े से बड़ा संकट से बचा जा सकता है।

टोटका हमेशा पूरी तरह विधि-विधान पर आधारित है। इसके कार्य करने की गारंटी तभी मानी जा सकती है, जबकि विशुद्ध तरीके से विधि का पालन किया जाए।

टोटके तंत्र-मंत्रोक्त क्रिया के अंतर्गत आते हैं। हर टोटका विशुद्ध तरीके से दो बातों पर निर्भर करता है, पहला कि उसके लिए क्रियाविधि कौन सी अपनाई गई है।  और दूसरा कि उसके लिए किस भाषा में किस मंत्र का इस्तेमाल किया गया है।

बहुत सारे टोटके बिल्कुल आमबोल चाल की भाषा में ही किए जाते हैं। टोटके में भाषा का योगदान ज्यादा नहीं , श्रद्धा और विश्वाश का ज्यादा योगदान है। यानि टोटका किर्याविधि के अनुसार फल देता है। यानि टोटका करते हुए आपका पूर्ण विश्वाश जरूरी है।

टोटकों में एक खास बात भी है। कि इन्हें करते समय होने वाली गलतियां क्षमा योग्य हैं। भले ही प्रयोग विधि की त्रुटियों के कारण इनका कोई लाभ न मिल सके , लेकिन कोई नुकसान भी नहीं होता।

क्या सच में नज़र लगती है ? nazar lagna kya hota hai

आइये पोस्ट के जरिए संक्षिप्त रूप से समझते है कि टोना और टोटका किसलिए किया जाता है ?

टोटका क्यों किया जाता है ?

असल में स्वयं की आध्यात्मिक परेशानियों के निवारण के लिए टोटका किया जाता है। उदाहरण के तौर पर समझा जाएं तो, आर्थिक सुख समृद्धि के लिए ,संतान प्राप्ति , शादी विवाह , स्वयं की तरक्की के लिए।  व्यापार ,पशु धन , घर में बरकत के लिए। हारी बीमारी से बचने के लिए। ये विशुद्ध रूप से खुद की उन्नति के लिए किया जाता है। किसी और के नुक्सान के लिए नहीं होता।

टोना क्यों किया जाता है ?

यह विशुद्ध रूप से अपने दुश्मन को नुकसान पहुंचाने के लिए किया जाता है। दुश्मन के व्यापार में बाधा आएं , आर्थिक और व्यापार में नुक्सान हो। घर ,परिवार में, संतान में तरक्की न हो। अपने शत्रु के हर  काम में बाधा डालने के लिए किया जाता है। ये बहुत बार उल्टा भी पड़ जाता है।

कैसे पता कंरु कि मुझ पर किसी ने जादू-टोना किया है या नहीं ? टोना लगने के लक्षण क्या है ?

  • कई बार देखने में आता है कि, हमें घर या दुकान में कोई ऐसे चीज मिलती है, जिसे पहले कभी नहीं देखा हो। उदाहरण के तौर पर उड़द के दाने, मूंग के दाने ,काली मिर्च ,कपड़े की गुड़िया ,सिंदूर या हल्दी से लिखा कोई कागज ,कटा हुआ निम्बू ,तो आपको सतर्क रहने की जरूरत है। क्योंकि हो सकता है आपसे ईष्या या जलन रखने वाले ने आपके ऊपर कुछ किया कराया हो।
  • यदि सारे उपाय आजमा लिए और धोक ,पूजा ,हवन ,तंत्र ,मंत्र फिर भी आय का साधन नहीं बन रहा। आपके ऊपर लगातार कर्ज बढ़ रहा, प्रॉपर्टी नहीं बिक रही ,अटकी हुई है। आपके कार्य बनते बनते बिगड़ जाते हैं, घर से बीमारी नहीं निकल रही। बच्चों के रिश्ते नहीं हो रहे।
  • बिना किसी पुख्ता कारण खर्चे हो रहे हैं ,दुश्मनो की बढ़ोतरी हो रही है | बार बार कोई दुर्घटना हो रही है | यह सारे संकट घर में नकारात्मक ऊर्जा है , कुछ किया कराया या किसी के द्वारा टोटका करवाया गया है। इसकी ओर इशारा करते हैं।

इसका पता करने का तरीका

  • दाेस्तों आप नजदीकी किसी नर्सरी से सफेद गुड़हल का पौधा लेकर आए। जिसे घर के अंदर ऐसी जगह पर लगाएं जहां पौधे पनप सकते हो। अर्थात पौधे को धूप और हवा मिलती रहे। यदि आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा है या फिर किया कराया है। तो देखिएगा पौधा 4 दिन में मुरझा जाएगा।
  • पौधे के मुरझा जाने का मतलब आपके घर का आध्यात्मिक सुरक्षा चक्र टुटा हुआ है जो आपके घर के इष्ट देव बनाते हैं। पौधा सुख जाने का मतलब है कि, आपका घर नकारात्मक ऊर्जा से भरा हुआ है और आप किसी तंत्र अभिचार से त्रस्त हैं।

टोने, काला जादू और यदि नजर लगी है, तो कैसे पता करें

इसके लिए आपको एक लाल मिर्च लेना होगा। जिनके घरों पर मिट्‌टी का चूल्हा है वह लोग आग जला के चूल्हे में डालिये ,जिस घर में गैस है , उसको जला कर बर्नर पर मिर्च को रख देना है। यदि घर में मिर्च की तीखी गंध फैलती है तो आपके लिए शुभ संकेत है। इसका मतलब सब ठीक है। यदि तीखी गंध नहीं फैलती है कोई रिएक्शन नहीं होता है तो , समझो आपके ऊपर कोई टोना किया गया है। या कोई किया कराया है।

ऐसा है तो भी ध्यान दीजिए

दाेस्तों कई बार आपने नोटिस किया होगा कि, आप अपनी प्रॉपर्टी पर (जैसे घर ,प्लाट ,फैक्टरी ,खेत ,दुकान ) वो भी किसी खास जगह पर, लगातार कोई ऐसा काम करते हो जैसे शराब का या कोई और नशा , जिससे आपके व्यापार ,दुकानदारी में नुकसान होता हो |

ऐसे उस खास जगह के बारे में आपका ख्याल हो की यह सेफ है और कोई देखेगा नहीं ,यहाँ एकांत है। ऐसे स्थान पर एकदम कोई आ गया तो उसको पता नहीं चलेगा | आप अपने आपको असुरक्षित महसूस करते हों |

इसका मतलब है कुछ गड़बड़ है ,कुछ किया कराया हो सकता है | उस जगह के आस पास ध्यान से देखो कोई निशान बना हो ,सिन्दूर ,कालिख या हल्दी का | ऐसा निशान जो किसी प्रकार का अक्षर भी ना हो |

ग्राहक वशीकरण मंत्र क्या है , ग्राहक आकर्षण मंत्र उपाय क्या है। no customer in shop

टोना, किया कराया और काला जादू का रामबाण उपाय : दोस्तों यदि आपको लगता है। किसी ने आपके ऊपर कोई टोना या तंत्र अभिचार करवाया है , तो शनिवार के दिन दो नींबू लें और उन्हें बीच से काट दें। दोनों निम्बू के बिच में थोड़ा नमक और राई के कुछ दाने रख दें। ये दिन में किसी भी समय कीजिए , सूर्यास्त के बाद किसी सुनसान चौराहे पर जाएं। जिसके बाद नींबू के चारो टुकडे को अलग-अलग दिशाओं में फेंक दें। इस उपाय के ठीक सात दिन बाद टोने ,काले जादू या किसी प्रकार का किया कराया है तो उसका असर समाप्त हो जाएगा।

इसका खास ख्याल रखें : दोस्तों काला जादू ऐसी तांत्रिक क्रिया है जिससे कभी किसी का भला नहीं हुआ। इस तंत्र क्रिया का प्रयोग दूसरे का बुरा करने के लिए किया जाता है। त्योहारों पर यह क्रिया कुछ अधिक मात्रा में ही होता है। बेवक्त (देर रात ) घर से बाहर ना निकलें। घर से मीठा खा कर बाहर ना जाएँ , जाना पड़े तो नमक चाट कर जाएँ , त्योहारों के आस पास अनजान से प्रसाद ग्रहण ना करें।

बिना किसी खास वजह से टोने -टोटके के चक्कर में ना पड़ें। इन दिनों भगवा पहन के बहुत लोग घूमते है। इनके साथ ज्यादा बातचीत ना करें ,इनको उल्टा ना बोलें ,दो चार रुपए दे कर चलता करें।

श्राप ,या बद्दुआ भी एक प्रकार का टोना या काला जादू ही होता है

जा तेरा सत्यानाश जाए – यह श्राप सभी को जिंदगी में बहुत बार सुनने को मिलता है। जीवन में कुछ हासिल करने के चक्कर में या प्रॉपर्टी के चक्कर में ,बड़े या छोटे भाई , बहन का श्राप ले लेते हैं। देखने में आता है कि, कई बार यह श्राप- बद्द-दुआ कोई दिल से देता है और उस समय कोई ब्रह्म मुहूर्त चल रहा होता है, ऐसे में यह रामबाण की तरह कार्य करता है।

श्रापित व्यक्ति धीरे धीरे कंगाली की ओर बढ़ता है। परिवार की सुख और समृद्ध जाने लगती है। जिस भी कार्य में हाथ डालो पूर्ण नहीं होता है। कोई मदद नहीं करते ,व्यापर बंद हो जाता है ,समाज में अपयश , धीरे धीरे वो बर्बादी की कगार पर पहुंच जाता है।

उपाय – किसी भी नजदीकी पूजा की दुकान से बरास (यह शुद्ध कपूर होता है ) लो 60 – 70 ग्राम ,खस की जड़ 100 ग्राम ,दोनों का पाउडर बना कर किसी साफ़ डब्बे में रख लें।

सुबह नित्यकर्म के बाद नहाने के बाद , एक अलग पानी की बाल्टी में एक चुटकी पाउडर डालें ,और पाउडर मिले पानी से नहा लें। यह टोटका समझ के ना करें ,हर रोज करें दिल से करें। आपको एक ये दो दिन में असर दिखाई देने लगेगा।

क्या बद्दुआ लगती है ? क्या श्राप लगता है ( evil eye )

काला जादू वशीकरण तंत्र-मंत्र की काट : आज के समय में हर इंसान व्यक्ति किसी ना किसी कारण से परेशान है। अच्छा व्यापार है, पैसा है, स्वयं का घर है, फिर भी कोई ना कोई दुःख है , इसके लिए आपको तांबे के पात्र मे जल भर कर उसमे थोडा सा लाल चंदन मिला दें। उस पात्र को रात के समय सिरहाने रख कर सो जाए। सुबह उस जल को तुलसी के पौधे पर चढ़ा दें। टोना ,काला जादू या कुछ किया कराया है, तो कुछ दिनो तक ऐसा करने पर आपकी परेशानी दूर हो जाएगी ।

काला जादू वशीकरण तंत्र-मंत्र का उपाय : दाेस्तों आपके संकट काटने के लिए होली पर बहुत से लोग तंत्र मंत्र उपचार करते हैं। कई बार दूसरों के संकट हमारे गले पड़ जाते हैं। उनसे बचने के लिए , दिन में किसी भी समय , घर में गुग्गल ,कपूर, देशी घी एवं चदंन का चुरा एक साथ मिलाकर गाय के कंडे पर धुनी दें। पूरे घर में इस धुनी का धुआं फैलाएं। इसके प्रभाव कोई किया कराया या टोना टोटका हुआ तो बेअसर हो जायेगा।

जिनका व्यापार अग्नि से सम्बंधित है, किया कराया के कारण बाधित है : बहुत से लोग हैं जिनका व्यापार ,भट्ठी ,चूल्हे या मेन बात अग्नि से सम्बंधित है। जैसे हलवाई ,होटल ,ढाबा या खाने से सम्बंधित ,कैटरिंग का काम , दूध से सम्बंधित काम है या टिफिन सर्विस है |

जिनका काम चलते चलते एक दम ठप्प हो गया ,वह लाेग ध्यान दें। एक बोरी ,बैग या कपडे़ की मैट ,प्रवेश द्वार पर रखो ,उसके नीचे मिट्टी रख दो | शाम को मिट्टी को भट्टी या चूल्हे में डाल दो । गैस पर काम करते हो तो किसी पलेट में डाल कर गैस पर रख कर गरम कर दो। यह उपाय नजर लगने का तोड़ है। यदि आपके पास ऐसा आदमी या जान पहचान वाला आता है जिसकी नजर लगती है ,नजर नहीं लगेगी। किया कराया है वो बात अलग है। उसका उपाय कीजिए।

दोस्तों हमें पूरा विश्वास है कि आपके कई सवालों के जवाब हमारा लेख पढ़कर आपको मिल गया होगा।  जैसे टोने और टोटके में क्या अंतर होता है ?किसी ने कुछ किया है कैसे पता करें , क्या टोना टोटका सही होता है ? कैसे पता करूँ कि मुझ पर किसी ने जादू-टोना किया है या नहीं ? टोना लगने के लक्षण क्या है ? क्या काला जादू टोना टोटका सच है ? यदि आपके मन में कोई सवाल हैं तो हमें वाट्सएप करें। हमारा नंबर +91-7000019078 हैं। आप इस नंबर पर क्लिक कर हमसे बात कर सकते हैं।

इसे भी पढ़े :

KAMLESH VERMA

दैनिक भास्कर और पत्रिका जैसे राष्ट्रीय अखबार में बतौर रिपोर्टर सात वर्ष का अनुभव रखने वाले कमलेश वर्मा बिहार से ताल्लुक रखते हैं. बातें करने और लिखने के शौक़ीन कमलेश ने विक्रम विश्वविद्यालय उज्जैन से अपना ग्रेजुएशन और दिल्ली विश्वविद्यालय से मास्टर्स किया है. कमलेश वर्तमान में साऊदी अरब से लौटे हैं। खाड़ी देश से संबंधित मदद के लिए इनसे संपर्क किया जा सकता हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

DMCA.com Protection Status