HindiNewsधर्म

कामदेव मंत्र का चमत्कारी फायदा | Kamdev Mantra Ke Fayde

कामदेव मंत्र का चमत्कारी फायदा | Kamdev Mantra Ke Fayde

कामदेव के नाम से हर आयु वर्ग का इंसान परिचित है। बाल अवस्था से ही हमें कामदेव के बारे में जानने की इच्छा रहती है। सनातन धर्म में कामदेव को प्रेम का देवता, कामुक सुखों का देवता, साहचर्य का देवता की उपमा दी गई है। कामदेव ब्रह्मा जी के पुत्रों में से एक है, रति के पति है, जिन्हें वासना की देवी के रूप में पूजा जाता है। श्री कामदेव गायत्री मंत्र को श्री मनमाथा गायत्री मंत्र के नाम से भी जाना जाता है।

हिंदू ज्योतिषशास्त्र की मानें तो,प्रेम और कामुकता का कारक शुक्र ग्रह है। वहीं प्रेम के देवता कामदेव हैं। मनचाहा प्रेम व खोई हुई मोहब्बत पाने के लिए या मनचाहा जीवन साथी पाने के लिए शुक्र एवं कामदेव को प्रसन्न करना बेहद ही आवश्यक चाहिए। इसके लिए कई ब्राह्मणों द्वारा शुक्र मंत्र और कामदेव के मंत्र जप करने का परामर्श दिया जाता है। लोक मान्यता है कि, 21 दिनों तक कामदेव मंत्र का जाप करने से किसी भी इंसान का वशीकरण कर पाना संभव है। पोस्ट के जरिए आज हम आपकों विस्तार पूर्वक बताएंगे कि, कामदेव मंत्र का चमत्कारी फायदा | Kamdev Mantra Ke Fayde

‘ऊँ कामदेवाय विद्महे, रति प्रियायै धीमहि, तन्नो अनंग प्रचोदयात्।’

kamdev-god-of-love-kamdev-vashikaran-mantra-and-kamdev-mantra-ke-fayde
Kamdev Mantra

कामदेव मंत्र अर्थ

ओम, मुझे प्रेम के देवता का ध्यान करने दो,
बह भगवान जो फूलों का जंगल है, मुझे उच्च बुद्धि दो,
और प्रेम के परमेश्वर को मेरे मन को प्रकाशित करने दो।

कामदेव आकर्षण के देवता हैं। इनका पूजन किए जाने का कारण दूसरे का आपके प्रति आकर्षण करवाना है। इसलिए कामदेव मंत्र का जाप किया जाता है।कामदेव का शाब्दिक अर्थ है ‘ईश्वरीय प्रेम’ या ‘प्रेम का देवता’।

कामदेव को सामान्य तौर पर एक युवा और सुंदर पंख वाले पुरुष के रूप में चित्रित किया जाता है जो धनुष और तीरों से सुशोभित है। कामदेव जी को कई नामों से जाना जाता है जैसे – रागवृंत, अनंग, कंदरपा, मनमथ, मनसिजा, मदन, रतिकांत, पुष्पवन, पुष्पधन्व या बस काम


कामदेव शाबर मंत्र

‘ऊँ नमो भगवते कामदेवाय यस्य यस्य दृश्यो भवामि यस्य यस्य मम मुखं पश्यति तं तं मोहयतु स्वाहा।’

मोहिनी कामदेव मंत्र

“ॐ नमः काम-देवाय। सहकल सहद्रश सहमसहलिए
वन्हे धुनन जनममदर्शनं उत्कण्ठितं कुरु कुरु,
दक्ष दक्षु-धर कुसुम-वाणेन हन हन स्वाहा।”

कामदेव गायत्री मंत्र Kamdev Gayatri Mantra

ॐ कामदेवाय विद्महेपुष्पबाणाय धिमहितन्नो मन्मथ प्रचोदयात् |

कामदेव बीज मंत्र

ओम क्लीम कामदेवाय नमः


कामदेव गायत्री मंत्र के लाभ kamdev mantra benefits

कामदेव गायत्री मंत्र या मनमाथा गायत्री मंत्र का जाप या पाठ का इस्तेमाल मनुष्य जीवन में प्रेम संबंध, विवाह साथी या प्रेम को आकर्षित करने के लिए किया जाता है। कामदेव मंत्र बहुत बेहद ही शक्तिशाली और प्रभावी है।

इस कामदेव मंत्र का जप करने से पत्नी और पति के बीच प्रेम संबंधों को परस्पर बढ़ाता है। यह मंत्र का पाठ करने वाले को वांछनीय और कामुक बनाता है। इस मंत्र का जाप करने से आपकी यौन शक्ति और इच्छा में वृद्धि होती है। साथ ही, मंत्र का दैनिक जाप आपकी आंखों को आकर्षित और आपके पूरे भौतिक शरीर को आकर्षक बनाता है।

कामदेव गायत्री मंत्र बेहद ही ताकतवर गायत्री मंत्रों में से एक है। इसका लगातार 21 दिनों तक पाठ करने से तत्काल प्रभाव पड़ता है। यदि आप कभी प्यार की कमी से पीड़ित हैं, जब भी आप सही जीवन साथी की तलाश कर रहे हों, या फिर आपका जीवन साथी आपके जीवन में हो – काम गायत्री का जप करने से प्यार बढ़ता और एक दूसरे के प्रति आकर्षण बढ़ता है।

यह मंत्र इच्छा से जुड़ी सभी परेशानियों का समाधान है चाहे वह कामुक हो या संबंधपरक। जब आप प्रतिदिन 108 बार इस अद्भुत कामदेव मंत्र का पाठ करते हैं, तो भगवान कामदेव आपको प्रेम में सफल होने में मदद करते है।

kamdev-god-of-love-kamdev-vashikaran-mantra-and-kamdev-mantra-ke-fayde
Kamdev Mantra

इस मंत्र जाप से चेहरे पर हमेशा दिव्य प्रकाश ( नूर ) रहता हैं। इस मंत्र के प्रयोग से व्यक्ति इतना आकर्षक लगता है की उसे देखने वाला कोई भी उस पर मोहित हो जाए। व्यक्ति के व्यक्तितब में बहुत सारा निखार आता है और उसके हाथ से होने वाला हर काम दूसरों के द्वारा प्रशंशा करने वाला होता है।

कामदेव मंत्र जाप से वैवाहिक जीवन में तनाव उत्पन्न नही होता हैं और स्त्री एवं पुरुष दोनों ही एक दुसरे से संतुष्ट होते है। दम्पति अपना जीवन शांति से और तनाव से मुक्त होकर गुजारते हैं | प्रेम संबंधों को गति देने के लिए शुक्र मंत्र जाप के साथ कामदेव गायत्री मंत्र का जाप करने से मनुष्य के जीवन में अत्यदिक लाभ मिलता है और शीग्र फल प्राप्ति होती है ।


Ravi Raghuwanshi

रविंद्र सिंह रघुंवशी मध्य प्रदेश शासन के जिला स्तरिय अधिमान्य पत्रकार हैं. रविंद्र सिंह राष्ट्रीय अखबार नई दुनिया और पत्रिका में ब्यूरो के पद पर रह चुकें हैं. वर्तमान में राष्ट्रीय अखबार प्रजातंत्र के नागदा ब्यूरो चीफ है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

DMCA.com Protection Status
पान का इतिहास | History of Paan महा शिवरात्रि शायरी स्टेटस | Maha Shivratri Shayari सवाल जवाब शायरी- पढ़िए सीकर की पायल ने जीता बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड सफल लोगों की अच्छी आदतें, जानें आलस क्यों आता हैं, जानिएं इसका कारण आम खाने के जबरदस्त फायदे Best Aansoo Shayari – पढ़िए शायरी