देश में रहने वाला प्रत्येक व्यक्ति हिन्दू है : हिन्दू जागरण मंच

0
182
nagda-news-every-person-living-in-the-country-is-a-hindu-hindu-jagran-manch
प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए मंच के पदाधिकारीगण।

नागदा। हिन्दू संगठन प्रेम के खिलाफ नहीं है लेकिन प्रेम के नाम पर बहला-फुसला कर जबरदस्ती कर, दबाव बनाकर लकड़ियों का धर्म परिवर्तन करा उनका शोषण करने वाले के खिलाफ है। हिन्दू समाज को अपमानित करने के लिए लव जिहाद का षड्यंत्र रचा जा रहा है।

इसलिए हम पूरे देश में लव जेहाद पर कानून बनाने की मांग कर रखे है। यह बात हिन्दू जागरण मंच के प्रांत संगठन मंत्री राजेश भार्गव ने आर्य गार्डन में चल रही हिन्दू जागरण मंच कि दो दिवसीय प्रांतीय कार्यशाला के अंतिम सत्र के पूर्व प्रेस वार्ता में कही।

संगठन मंत्री भार्गव ने कहा कि देश में रहने वाले प्रत्येक व्यक्ति हिन्दू है। वर्तमान मुस्लिम पीढ़ी के पिछली चार या पांच पीढ़ी का इतिहास खंगालेंगे तो वह हिन्दू ही निकलेगा। हिन्दू जागरण मंच का मुख्य उद्देश्य हिन्दू समाज के सुरक्षा की गारंटी तथा सक्रिय स्वाभिमानी एवं बलशाली समाज खड़ा करना है।

nagda-news-every-person-living-in-the-country-is-a-hindu-hindu-jagran-manch
प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए मंच के पदाधिकारीगण।

प्रेस वार्ता में प्रांत अध्यक्ष आशीष बसु ने कहा कि वर्तमान में विश्व में हिन्दू विरोधी ताकतें सिर उठा रही है जेहादी कार्य बढ़ रहा है उससे समाज को बचाना है। आरएएस के विभन्न संगठन है जैसे हिन्दू जागरण मंच, विश्व हिन्दू परिषद, बजरंग दल, दुर्गा वाहिनी आदि।

इन सब संगठन के कार्य अलग-अलग है लेकिन सबका उद्देश्य हिन्दू समाज का विकास है। प्रेस वार्ता में प्रदेश संगठन मंत्री मनीष उपाध्याय, प्रांत महामंत्री नेपालसिंह डोडिया, प्रांतीय उपाध्याक्ष भेरूलाल टांक, प्रांतीय युवा वाहिनी प्रमुख धर्मेंद्र भदौरिया, उज्जैन विभाग संयोजक भेरूसिंह चौहान भी मौजूद थे।

चंद्रशेखर आजाद की जयंती पर होगा आयोजन

दो दिवसीय प्रांतीय कार्यशाला का समापन रविवार शाम को हुआ। अंतिम सत्र में हिन्दू जागरण मंच के राष्ट्रीय संयोजक अशोक प्रभाकर दिल्ली ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया और कहा प्रत्येक कार्यकर्ता अपनी-अपनी इकाई को सक्रिय करे। नियमित बैठक कर कार्य योजना बनाए।

प्रभाकर ने कहा कि शहीद चंद्रशेखर आजाद की जयंती पर 23 जुलाई 2021 को उनकी जन्म स्थली झाबुआ के भाबरा चंद्रशेखर आजाद नगर तक पूरे प्रांत से कार्यकर्ता पहुंचेगे। प्रत्येक नगर इकाई से कार्यकर्ता वाहन रैली के रुप में जाएगे। कार्यशाला में मालावा प्रांत के 8 विभाग व 28 जिले से लगभग 120 से अधिक कार्यकर्ता पहुंचे थे। कार्यशाला हिन्दू जागरण मंच की नागदा इकाई द्वारा आयोजित कि गई थी।

इसे भी पढ़े :

लेटेस्ट नागदा न्यूज़, के लिए न्यूज मग एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।