Love Jihad Murder Case- Nikita Tomar कौन थी, क्या हैं पूरा मामला

0
146
love-jihad-nikita-tomar-murder-case-hindi
सांकेतिक तस्वीर साभार गूगल

फरीदाबाद बल्लभगढ़, हरियाणा में हुआ निकिता तोमर हत्याकांड पूरे देश के लिए चर्चा का विषय बना हुआ है. गौरतलब है कि बीते सोमवार को निकिता की बेरहमी से गोली मारकर निर्मम हत्या कर दी गई. हत्या के आरोप में हरियाणा पुलिस ने तौसीफ व साथी रेहान को गिरफ्तार किया है. आइए जानते हैं कि यह पूरा मामला क्या है। साथ ही हम आपको बताएंगे आखिर कौन थी निकिता तोमर .

love-jihad-nikita-tomar-murder-case-hindi
सांकेतिक तस्वीर साभार गूगल

निकिता तोमर हत्याकांड (लव जिहाद मर्डर केस) जुड़ी हुई कुछ महत्वपूर्ण बातें

नाम निकिता तोमर
जाति (Caste) राजपूत
अपराध (केस) मर्डर हुआ
आरोपी का नाम तौसीफ
निकिता (मृतका) की आयु 20 साल
निकिता का निवास स्थान फरीदाबाद बल्लभगढ़, हरियाणा
हत्या कैसे की गई सिर में गोली मारकर
कब हुई हत्या 26 अक्टूबर 2020
घटना स्थल अग्रवाल कॉलेज के बाहर

निकिता तोमर कौन थी [Nikita Tomar Caste, Information]

निकिता तोमर फरीदाबाद, बल्लभगढ़  सेक्टर-23 संजय कॉलोनी निवासी थी. पढ़ाई में हमेशा अव्वल रहने वाली तोमर ने कक्षा 12वीं में 95% अंक हासिल किए थे. निकिता का सपना था कि वह आगे जाकर आईपीएस ऑफिसर बने. निकिता ने रावल इंटरनेशनल स्कूल से अपनी 12वीं तक की पढ़ाई पूरी की थी. निकिता नजदीक के अग्रवाल कॉलेज से बीकॉम की पढ़ाई कर रही थी. यह उसका अंतिम वर्ष था.

आरोपी तौसीफ निकिता के साथ ही स्कूल में पढ़ता था. आरोपी निकिता को लगातार धर्म परिवर्तन कर शादी के लिए दबाव डालता रहता था. हालांकि निकिता ने यह बात अपने घर वालों को भी बताई थी लेकिन उसे खुद भी यह नहीं मालूम था कि इस सबके चलते एक दिन उसे अपनी जान गंवानी पड़ेगी.

निकिता की निर्मम हत्या कैसे की गई [Nikita Tomar Murder Case]

दरअसल हुआ यूं था कि बीते सोमवार 26 अक्टूबर 2020 को तौसीफ नामक व्यक्ति निकिता की हत्या के लिए घात लगाए बैठा था. घटना निकिता के साथ उस समय घटी जब वह अग्रवाल कॉलेज से अपनी सहेली के साथ पेपर देकर बाहर निकल रही थी. इसी दौरान वहां पर तौसीफ और उसका दोस्त रेहान निकिता को कार में बिठाने के लिए जबरदस्ती करने लगे जब निकिता ने मना कर दिया तो आरोपी ने उसके सिर में गोली मारकर उसकी हत्या कर दी.

2018 में भी किया गया था निकिता का अपहरण

सच है जी, तौसीफ ने साल  2018 में निकिता का अपहरण किया था ताकि उससे शादी कर सके लेकिन पुलिस वालों ने उसको ढूंढ लिया. मामले में निकिता के घर वालों से यह गलती हो गई कि उन्होंने उस मामले को आगे ना बढ़ाते हुए वहीं पर खत्म कर दिया था. कारण परिवार की इज्जत का सवाल था.  इसके अलावा तौसीफ के घर वालों ने भी माफी मांगी थी और पंचायत के सामने इस बात का फैसला हुआ था कि आगे से तौसीफ की तरफ से ऐसी कोई गलती नहीं होगी.

निकिता पर था शादी और धर्म परिवर्तन का दबाव

हत्यारा तौसीफ निकिता से शादी करना चाहता था लेकिन निकिता शादी नहीं करना चाहती थी. आरोपी की मां भी निकिता के धर्म परिवर्तन कराने में  साथ थी. वह अकसर निकिता को फोन करके अपना धर्म बदलने के लिए कहती थी.

लोगों में है बहुत आक्रोश और किया चक्का जाम

निकिता को गोली मारी जाने  के बाद से क्षेत्रवासियों में आक्रोश पनप गया. निकिता के घर वालों और रिश्तेदारों ने सड़क पर आकर आरोपी को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की. निकिता की हत्या करने के बाद आरोपी तौसीफ मेवात के रेवासन नामक गांव में जाकर छिप गया था. पुलिस ने तौसिफ और रेहान को गिरफ्तार कर रिमांड पर लिया है.

निकिता की हत्या के पीछे असली वजह

मामले को लेकर हरियाणा पुलिस ने एक इन्वेस्टिगेशन टीम का गठन किया है. जिससे हत्या के कारणों का पता लगाया जा सके. जैसे- हत्या के पीछे असली वजह क्या थी. कोई कह रहा है कि यह मामला लव जिहाद का था और कोई कह रहा है कि यह मामला एक तरफा था. स्पेशल टीम इस बात का पता लगाएगी कि क्या वाकई में मामला लव जिहाद का था या फिर आरोपी तौसीफ निकिता से एकतरफा प्यार करता था.

FAQ

Q: निकिता तोमर कहां की रहने वाली थी उनकी जाति क्या थी ?

Ans: निकिता तोमर फरीदाबाद की निवासी, राजपूत परिवार से थी जो कि बीकॉम फाइनल ईयर की छात्रा थी।

Q: निकिता तोमर की हत्या किसने की है?

Ans: निकिता तोमर की हत्या तौसीफ नामक 21 वर्षीय लड़के ने की है।

Q: निकिता कि जब हत्या की गई तो उस समय वह कहां थी?

Ans: वह उस समय अग्रवाल कॉलेज से परीक्षा देकर बाहर आई थी।

Q: आरोपी तौसीफ निकिता पर किस बात का दबाव डाल रहा था?

Ans: वह निकिता पर धर्म परिवर्तन का दबाव डाल रहा था क्योंकि वह चाहता था कि वह हिंदू से मुसलमान हो जाए।