हिन्दू जागरण मंच कि दो दिवसीय प्रांतीय कार्यशाला प्रारंभ

0
171
nagda-news-two-day-provincial-workshop-of-hindu-jagran-manch-begins
कार्यशाला में युवाओं को दंड व कराते सिखाते हुए।
मालवा प्रांत के 28 जिले से 120 कार्यकर्ता पहुंचे नागदा
नागदा। हिन्दू समाज के विकास प्रति युवाओं की टीम तैयार करने के उद्देश्य को लेकर हिन्दू जागरण मंच का दो दिवसीय प्रांतीय कार्यशाला युवा वाहिनी की शनिवार से आर्य गार्डन में प्रारंभ हुई। शहर में यह पहला मौका है जब हिन्दू जागरण मंच की प्रांतीय कार्यशाला आयोजित हो रही है।
कार्यशाला में मालावा प्रांत के 28 जिले उज्जैन, इंदौर, रतलाम, मंदसौर, नीमच, रतलाम, झाबुआ, शाजापुर, आगर, देवास, धार, खरगोन, बड़वानी, बुराहनपुर, खंडवा, अलिराजपुर आदि जिले से लगभग 120 कार्यकर्ता भाग लेने के लिए नागदा पहुंचे।
अलग-अलग पांच सत्र में आयोजित होगे वाली कार्यशाला में कार्यकर्ताओं को युवाओं में हिन्दू समाज के विकास के लिए, युवाओं को शारीरिक रुप से सक्षम बनाने, गुणवत्ता में वृद्वि लाने आदि विषय पर अध्यन कराया जाएगा। इस मौके पर हिन्दू जागरण मंच के राष्ट्रीय संयोजक अशोक प्रभाकर दिल्ली, प्रांतीय संगठन मंत्री मनीष उपाध्याय भोपाल व प्रांतीय अध्यक्ष आशीष बशू  मुख्य रुप से कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे।
nagda-news-two-day-provincial-workshop-of-hindu-jagran-manch-begins
कार्यशाला में युवाओं को दंड व कराते सिखाते हुए।
कार्यशाला के दौरान युवाओं को दंड चलाना, कराते, योग आदि कई ऐसे व्यायाम बताए जाएगे जो उनके शारीरिक रुप से सक्षम हो सके। कार्यशाला को लेकर पूरे परिसर को भगवा मय किया गया है। गौरतलब है कि हिन्दू जागरण मंच का वर्ग, कार्यशाला प्रत्येक जिला स्तर पर आयोजित होती है।
हिन्दू संगठन की दृष्टि में नागदा एक जिला है। जो मालवा प्रांत में आता है। मालावा प्रांत में इंदौर व उज्जैन संभाग के समस्त जिले शामिल है। कार्यशाला का समापन रविवार शाम को होगा। हिन्दू जागरण मंच नागदा ईकाइ द्वारा पूरे कार्यशाला की रुपरेखा तैयार कि गई। कार्यशाला परिसर से किसी भी कार्यकर्ता को बाहर नहीं जाने दिया जाएगा, उनके रहने, खाने-पीने व विश्राम की व्यवस्था परिसर में ही कि गई है।
इसे भी देखे :

लेटेस्ट नागदा न्यूज़, के लिए न्यूज मग एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।