Newsबड़ी खबर

बीमार पत्नी को साइकिल पर बैठाकर 26 KM दूर अस्पताल पहुंचा पति

Gopalganj News : बिहार के गोपालगंज जिले में मॉडल सरकारी अस्पताल से मंगलवार को ऐसी तस्वीर सामने आई, जिसने स्वास्थ्य सेवाओं की पोल खोलकर दी है. हमेशा विवादों से घिरे रहने वाले गोपालगंज सदर अस्पताल से एक बार फिर चिंतित करने वाली तस्वीर सामने आई है. बार-बार फोन करने पर भी बीमार महिला को सरकारी एंबुलेंस नहीं मिली, जिसके बाद उसके पति ने साइकिल को ही एंबुलेंस बना दिया और बारिश में भिंगते हुए पत्नी को लेकर अस्पताल के लिए निकल पड़ा. करीब 26 किलोमीटर का सफर पैदल तय करने के बाद वो सदर अस्पताल में पहुंचा, जहां इमरजेंसी वार्ड में उसने पत्नी का इलाज कराया और फिर साइकिल से ही वापस लौट गया.

क्या है पूरा मामला ?

दरअसल, जिला मुख्यालय के हथुआ के सबेया गांव के रहने वाले राकेश महतो की पत्नी शोभा देवी(35) मंगलवार को घर की सीढ़ियों से गिर गई थी. जिसके कारण उन्हें पैर में चोट आई, जिसके बाद पत्नी का दर्द देखकर उससे रहा नहीं गया. पास की दुकान और डॉक्टरों से दिखाकर कुछ दवाइयां खिलाईं, लेकिन दर्द में कोई आराम नहीं पड़ सका.सरकारी एंबुलेंस के लिए 102 पर कॉल किया, मगर एंबुलेंस गांव में नहीं पहुंच सकी.

gopalganj-news-husband-reached-hospital-26-km-away-after-putting-sick-wife-on-bicycle
बीमार पत्नी को बारिश में साइकिल पर लेकर ढोता राकेश.

आर्थिक तंगी से जुझ रहे राकेश ने बताया कि उसके पास निजी एंबुलेंस के लिए पैसे नहीं थे. मजदूरी का काम भी बंद है, इसलिए बीते चार माह से आर्थिंक तंगी में है. सदर अस्पताल में जांच और एक्स-रे कराई, जिसमें महिला के पैर फ्रैक्चर पाया गया. डॉक्टर ने प्लास्टर करायी और दवाएं मंगाकर दी. उसके बाद साइकिल से ही पत्नी को लेकर पति घर के लिए निकल गया.

बारिश से बचाने के लिए पैर में बांध दी प्लास्टिक

रस्ते में बारिश हो रही थी. बारिश के पानी से पत्नी के फ्रैक्चर पैर को बचाने के लिए उसने प्लास्टिक बांध दी. जिस वक्त वो सदर अस्पताल में पहुंचा, उस समय अस्पताल परिसर में भी घुटने भर पानी लगा हुआ था. सदर अस्पताल में उपचार के बाद शोभा देवी ने चिकित्सा पदाधिकारी सह हड्डी एवं नस रोग विशेषज्ञ डॉ.अमर कुमार को मददगार बताया. शोभा के पति राकेश महतो की आर्थिक स्थिति जानने के बाद डॉक्टर ने इलाज के बाद खाने को पूछा. साथ ही एंबुलेंस से घर जाने का इंतजाम कराया, लेकिन राकेश साइकिल से ही पत्नी को लेकर जाने की जिद पर अड़ा रहा.

यह भी पढ़ें –

KAMLESH VERMA

दैनिक भास्कर और पत्रिका जैसे राष्ट्रीय अखबार में बतौर रिपोर्टर सात वर्ष का अनुभव रखने वाले कमलेश वर्मा बिहार से ताल्लुक रखते हैं. बातें करने और लिखने के शौक़ीन कमलेश ने विक्रम विश्वविद्यालय उज्जैन से अपना ग्रेजुएशन और दिल्ली विश्वविद्यालय से मास्टर्स किया है. कमलेश वर्तमान में साऊदी अरब से लौटे हैं। खाड़ी देश से संबंधित मदद के लिए इनसे संपर्क किया जा सकता हैं।

Related Articles

DMCA.com Protection Status
महा शिवरात्रि शायरी स्टेटस | Maha Shivratri Shayari सवाल जवाब शायरी- पढ़िए सीकर की पायल ने जीता बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड सफल लोगों की अच्छी आदतें, जानें आलस क्यों आता हैं, जानिएं इसका कारण आम खाने के जबरदस्त फायदे Best Aansoo Shayari – पढ़िए शायरी