सेहत

Mensure कैप्सूल के फ़ायदे नुकसान उपयोग । Mansure capsule in Hindi

Mensure कैप्सूल के फ़ायदे ।Mansure capsule in Hindi। Mensure कैप्सूल के फ़ायदे नुकसान। mansure capsule ke fayde। mensure कैप्सूल के फ़ायदे उपयोग। ManSure Upright Capsule uses in Hindi

आधुनिक युग में पुरुषों के यौन स्वास्थ्य को सुधारने और लंबे समय तक मजबूत रखने के लिए इन दिनों बाजार में अनेकों प्रकार की दवाई उपलब्ध है। इसी विषय को लेकर आज का हमारा यह लेख आधारित है। हम एक ऐसे ही आयुर्वेदिक दवाई Mensureकैप्सूल के फायदे और नुकसान के बारे में जानेंगे तथा इसका इस्तेमाल करने के बारे में जानेंगे। इतना ही नहीं पोस्ट में हम इसके इस्तेमाल के दौरान आपको कौन कौन सी सावधानियां रखनी चाहिए इसके बारे में भी हम इसी लेख में संक्षिप्त रूप में जानेंगे।

Mensure कैप्सूल क्या है। Mansure capsule in Hindi

Mensure कैप्सूल एक आयुर्वेदिक औषधि है। जिसमें अश्वगंधा शतावर और सफेद मुसली जैसी गुणकारी औषधियों मौजूद होती है।मेनसुर कैप्सूल का इस्तेमाल मुख्य रूप से पुरषों में होने वाली यौन संबंधित परेशानियों को दूर करने के लिए किया जाता है। जिसके बारे में हम पोस्ट में विस्तार से जानेंगे mensure कैप्सुल के निर्माता वेट एंड ड्राई पर्सनल केयर प्राइवेट लिमिटेड कंपनी हैं।

ALSO READ


Mensure कैप्सुल के फायदे। ManSure capsule Benefits in Hindi

1.mensure कैप्सुल में मुख्य घटक के रूप में कोंच बीज मौजूद होता है। यह पुरुषों के वीर्य प्लाज्मा में एसओडी, कैटालेज, जीएसएच और एस्कॉर्बिक एसिड के स्तर को रिस्टोर करने की अहम भूमिका निभाता है।

2.mensure कैप्सुल एक आयुर्वेदिक औषधि है, यह एंटीऑक्सीडेंट गुणों से भरपूर समृद्धि जड़ी बूटी होती है। यह पुरुष शरीर के प्रतिरक्षा तंत्र को मजबूत बनाते हैं और शरीर को स्फूर्ति प्रदान करते हैं।

3.mensure कैप्सूल शारीरिक सहनशक्ति को बढ़ाने में मदद करती है। साथ ही मूड बनाने में मददगार होती है।

4. Mensure कैप्सूल शुक्राणुओं की संख्या बढ़ाने में अहम भूमिका निभाते हैं और वीर्य की गुणवत्ता में सुधार करता है।

5.पुरषों में प्रजनन संबंधी विकार यानी की परेशानियां आम है तथा mensure कैप्सूल में मुख्य सामग्रियों के रूप में सफेद मूसली मौजूद होता है जो की प्रजनन स्वास्थ्य में सुधार करता है और प्रजनन क्षमता को बढ़ाने में मदद करता है।

6. Mensure कैप्सूल में उपस्थित सफेद मूसली शुक्रधातु के लिए बेहद गुणकारी मानी जाती है। शुक्रधातु के उत्पादन और गुणवत्ता में सुधार करती है।

7. बढ़ती उम्र यह किसी बीमारी के कारण पुरुषों में कामेच्छा की कमी होने लगती है तथा mensure कैप्सूल कामेच्छा को पुनः जागृत करने में भरपूर सहायता करती है।

8. Mensure कैप्सूल में शतावर सफेद मूसली और गोखरू जैसी शक्तिशाली हो सके उपस्थित होती हैं जो कि पुरुषों की यौन शक्ति को बढ़ाने में अहम भूमिका निभाती है।

9.सेक्स प्रति अरुचि समय के साथ कई पुरषो में देखने को मिलता है तथा इसके उपचार के लिए भी mensure कैप्सूल का सेवन किया जाता है।


Mensure कैप्सूल के नुकसान। ManSure Capsule side effects in Hindi

Mensure कैप्सूल एक आयुर्वेदिक उत्पाद तथा यही कारण है कि इसके दुष्प्रभावों के बारे में चिकित्सा जगत में फिलहाल कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है अथवा अज्ञात है।

लेकिन कुछ स्थितियों में इसके दुष्प्रभाव देखने को मिल सकते हैं तो आइए जानते हैं कि menaure कैप्सूल के क्या साइड इफेक्ट्स है।

  • निर्धारित मात्रा से अधिक और गलत तरीके से इसका सेवन किए जाने पर इसके दुष्प्रभाव शरीर पर देखने को मिल सकते हैं।
  • शराब पीने के बाद यदि कोई व्यक्ति Mensure कैप्सूल का उपयोग करता है तो ऐसी स्थिति में भी इसके दुष्प्रभाव हो सकते हैं क्योंकि यह अल्कोहल के साथ मिश्रित होकर शरीर पर विपरीत प्रभाव डाल सकता है।
  • ऐसे लोग जो कि किसी गंभीर बीमारी से ग्रसित हैं और किसी अन्य प्रकार का चिकित्सक का उपचार ले रहे हैं वह यदि इसका सेवन बिना किसी चिकित्सीय सलाह के करते हैं तो ऐसी स्थिति में भी इसके दुष्प्रभाव हो सकते हैं।
  • Mensure कैप्सूल में उपस्थित किसी घटक सामग्री से एलर्जी होने के बावजूद भी है जिसका सेवन किया जाता है तो ऐसी स्थिति में भी इसके दुष्प्रभाव हो सकते हैं।
  • एक्सपायर हो चुके Mensure कैप्सूल का सेवन किए जाने पर भी इसके दुष्प्रभाव हो सकते हैं।
  • Mensure कैप्सूल के उपयोग के समय किसी भी प्रकार के दुष्प्रभावों का अनुभव करते हैं तो तुरंत चिकित्सक से संपर्क करें

Mensure कैप्सूल के दुष्प्रभावों से जुड़े यदि आपके कुछ व्यक्तिगत अनुभव है जानकारी है तो कमेंट के माध्यम से हमारे साथ जरूर शेयर करें यह हमारे और हमारे पाठकों के लिए एक महत्वपूर्ण जानकारी होगी।


Mensure कैप्सूल से सम्बन्धित सावधानी।

Mensure कैप्सूल का सेवन और इस्तेमाल करने के पूर्व कुछ सावधानियां हैं जिन्हें आप को ध्यान में रखना बेहद जरूरी है इन महत्त्वपूर्ण बातों को यदि आप ध्यान में रखते हैं तो अनजाने में होने वाली परेशानियों और हानि से बच सकते हैं।

  • Mensure कैप्सूल को विशेष रूप से पुरुषों के लिए डिजाइन किया गया है तथा महिलाएं इसका इस्तेमाल ना करें।
  • ऐसे व्यक्ति जो कि वर्तमान समय में किसी गंभीर रोग से ग्रसित हैं और उपचार ले रहे हैं वह इसका उपयोग अपने चिकित्सक की सलाह के बाद ही करें।
  • हाई ब्लड प्रेशर और डायबिटीज के मरीजों को इसका सेवन चिकित्सक की सलाह के बाद ही करना चाहिए।
  • Mensure कैप्सूल मैं उपस्थित घटक सामग्री से एलर्जी अथवा किसी प्रकार की समस्या होने पर इसका उपयोग ना करें।
  • अन्य किसी भी दवाई अथवा पूरक के साथ में mensure कैप्सूल का सेवन करने से पहले चिकित्सक की सलाह जरूर लें।
  • Mensure कैप्सूल का सेवन पेपर दिए गए निर्देश अथवा चिकित्सक द्वारा बताए गए तरीके से ही करें।
  • Mensure कैप्सूल का उपयोग करने से पहले पेट पर दिए गए सभी महत्वपूर्ण निर्देशों को ध्यानपूर्वक पढ़ें।
  • Mensure कैप्सूल को छोटे बच्चों की पहुंच से दूर रखें तथा इसे सूखे और ठंडे स्थान पर रख एवं सूर्य की सीधे पढ़ने वाली किरणों से बचाएं।

ALSO READ


Mensure कैप्सूल सेवन विधि। ManSure Upright Capsule uses in Hindi

किसी भी दवाई को लेने का एक सही समय और तरीका होता है वह तभी आपके शरीर को पूर्ण रूप से फायदा पहुंचाती है ठीक उसी प्रकार से mensure कैप्सूल को भी लेने का एक सही तरीका है।

तो आइए जानते हैं कि mensure कैप्सूल का सेवन कैसे किया जाता है।

सेवन विधि: Mensure कैप्सूल का लाभ लेने के लिए एक कैप्सूल सुबह एक कैप्सूल शाम खाना खाने के बाद गुनगुने पानी के साथ सेवन करें।

ध्यान रहें: यदि आप Mensure कैप्सूल का सेवन चिकित्सक की सलाह से कर रहे हैं तो उनके द्वारा बताएगा तरीके से ही सेवन करना आपके लिए फायदेमंद रहेगा।

ALSO READ


Mensure कैप्सूल घटक। Mensure capsule ingredients in Hindi

गोंद ढाक, गोंद कीकर, शतावर, अश्वगंधा, आंवला, विधारा, गोखरू, लोंग, बड़ी एलीची, जयफल, अकरकरा, सफेद मूसली, कोंच बीज, इमली बीज, दाल चीनी, शंखपुष्पी, ब्राह्मी, सालब मिश्री, वंग भस्म, अभ्रक भस्म मौजूद रहता है।


Mensure कैपसूल की कीमत। Mensure capsule Price in hindi

दस कैप्सूल वाले mensure कैप्सूल की कीमत ₹394 है जिसे आप किसी भी मेडिकल स्टोर या फिर ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट से खरीद सकते हैं।

 45+रिटायरमेंट पर अनमोल विचार
70+Best Motivational Quotes
Kiss करने से क्या होता हैहिंदी लोक में खोजें हिंदी की दुनिया
Best 100+ ऐटिटूड शायरी शोक पत्र का नमूना
 LIC FULL FORM IN HINDI  श्री रामचंद्र कृपालु भजनं : श्री राम स्तुति 
गहरे शोक संदेश और मैसेज90+ श्रद्धांजलि संदेश हिंदी में
  CID का फुल फार्म क्या है ?  LLB Full Form in Hindi 
AD Full Form in HindiManforce खाने से क्या होता है

KAMLESH VERMA

दैनिक भास्कर और पत्रिका जैसे राष्ट्रीय अखबार में बतौर रिपोर्टर सात वर्ष का अनुभव रखने वाले कमलेश वर्मा बिहार से ताल्लुक रखते हैं. बातें करने और लिखने के शौक़ीन कमलेश ने विक्रम विश्वविद्यालय उज्जैन से अपना ग्रेजुएशन और दिल्ली विश्वविद्यालय से मास्टर्स किया है. कमलेश वर्तमान में साऊदी अरब से लौटे हैं। खाड़ी देश से संबंधित मदद के लिए इनसे संपर्क किया जा सकता हैं।

Related Articles

DMCA.com Protection Status