सेहत

जापानी एम कैप्सूल के फायदे नुकसान उपयोग। Japani m capsule ke fayde in hindi

पुरुषों के लिए जापानी कैप्सूल। japani m capsule ke fayde in hindi। जापानी एम कैप्सूल के नुक्सान। Japani M capsule reaction time। जापानी एम कैप्सूल की संपूर्ण जानकारी

पुरुषों के लिए जापानी कैप्सूल। japani m capsule ke fayde in hindi। जापानी एम कैप्सूल के नुक्सान। Japani M capsule reaction time। जापानी एम कैप्सूल की संपूर्ण जानकारी

भागदौड़ भरी दिनचर्या के कारण पुरुषों में यौन संबंधित परेशानियां विकसित होती जा रही है। जिसके उपचार के लिए बाजार में विभिन्न प्रकार की दवाएं और उपचार मौजूद हैं। जिसका इस्तेमाल आप चिकित्सक के परामर्श के बाद कर सकते हैं।

आज हम पोस्ट के जरिए इसी से संबंधित एक दवाई जापानी एम कैप्सूल के फ़ायदे के बारे में विस्तार पूर्वक बताने जा रहे हैं। इसके अलावा पुरुषों के लिए जापानी कैप्सूल के नुकसान तथा इसका उपयोग कैसे किया जाता है और इसके इस्तेमाल के दौरान कौन कौन सी सावधानियां हमे रखनी चाहिए इस संबंध में भी विस्तार पूर्वक चर्चा इसी लेख में करेंगे।

जापानी एम कैप्सूल क्या है। Japani M capsule in Hindi

जापानी एम कैप्सूल चतुर्भुज फार्मा कंपनी द्वारा बनाई गई एक आयुर्वेदिक औषधि है। इसे विशेषतौर पर पुरुषों के लिए डिजाइन किया गया है। यह कैप्सूल पुरुषों में होने वाले यौन संबंधी परेशानियों को दूर करने के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है, जापानी एम कैप्सूल से जुड़े लोगों को जानने के लिए इसलिए को पूरा पढ़ें।

जापानी एम कैप्सूल के फायदे। Japani M Capsule benefits in Hindi

जापानी एम कैप्सूल के क्या फायदे हैं? जापानी एम कैप्सूल को केसर शिलाजीत और सफेद मूसली जैसी विशेष औषधियों से मिलाकर तैयार किया गया है, जो कई विभिन्न प्रकार से पुरुषों के शरीर को लाभ पहुंचाता है तो चलिए जापानी एम कैप्सूल के फायदे के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी हासिल करते हैं:

1. जापानी एम कैप्सूल में अश्वगंधा शतावर अकरकरा बंग वंग भस्म समेत 19 प्रकार की औषधीय सम्मिलित की गई है जो कि पुरुषों की शारीरिक यौवन शक्ति को बढ़ाने का कार्य करती है।

2. जापानी एम कैप्सूल के सेवन से पुरुषों में शारीरिक शक्ति और सहन शक्ति में वृद्धि होती है जो रति क्रिया (सेक्स) के दौरान आनंद को बढ़ाने के लिए बेहद महत्वपूर्ण होता है।

3. पुरुषों में होने वाले यौन संबंधी समस्याओं में शीघ्रपतन एक कॉमन समस्या होती है तथा जापानी एम कैप्सूल शीघ्रपतन की समस्या के उपचार के लिए भी उपयोगी माना जाता है।

4. जापानी एम कैप्सूल में 19 प्रकार की सक्रिय आयुर्वेदिक औषधियां सम्मिलित की गई है जो कि पुरुषों के जननांग और मांसपेशियों को मजबूती एवं सुरक्षा प्रदान करती है, तथा इरेक्शन टाइम की गुणवत्ता में भी सुधार करती है।

5. बढ़ती उम्र या अन्य किसी भी शारीरिक समस्या के कारण पुरुषों में यौन इच्छा और उत्तेजना की कमी होने लगती है तथा जापानी एम कैप्सूल पुरुषों की कामेच्छा और सेक्स करने की इच्छा को बढ़ाने मैं मदद करता है।

6. जापानी एम कैप्सूल शरीर में रक्त के संचार को बेहतर बनाने में मदद करता है जिससे कि सेक्स के दौरान संवेदना और संतुष्टि का स्तर बढ़ता है।

जापानी एम कैप्सूल के नुकसान। Japani M Capsule side effects in Hindi 

जापानी एम कैप्सूल के फायदे के विपरीत इसके कुछ नुकसान यानी की दुष्प्रभाव भी है। जिसका विशेष ध्यान इस्तेमाल के पूर्व रखना चाहिए। यह साइड इफेक्ट्स अस्थाई रूप से कुछ समय के लिए देखने को मिल सकते है:

  • पेट की खराबी
  • दस्त
  • पेट दर्द
  • सिर दर्द
  • जी मचलना
  • उल्टी
  • एलर्जी
  • त्वचा पर लाल चकते

दोस्तों ऊपर की ओर सूची के रूप में दिए गए दुष्प्रभाव यदि गंभीर और लंबे समय के लिए देखने को मिलते हैं, तो ऐसे में आपको तुरंत चिकित्सक से संपर्क करना चाहिए। इसके अलावा कुछ अन्य स्थितियों में भी इसके दुष्प्रभाव देखने को मिल सकते हैं।

  • निर्धारित मात्रा से अत्यधिक और गलत तरीके से जापानी एम कैप्सूल का सेवन किए जाने पर इसके दुष्प्रभाव शरीर पर हो सकते हैं।
  • शराब अथवा अन्य नशीला पेय पीने के बाद यदि कोई व्यक्ति इसका सेवन करता है तो ऐसी स्थिति में भी इसके साइड इफेक्ट शरीर पर हो सकते हैं क्योंकि यह अल्कोहल के साथ मिश्रित होकर शरीर पर विपरीत प्रभाव डाल सकता है।
  • ऐसे व्यक्ति जो कि लंबे समय से किसी गंभीर बीमारी से पीड़ित है और बिना अपने चिकित्सक की सलाह के इसका सेवन करते हैं तो ऐसी स्थिति में भी इसके दुष्प्रभाव शरीर पर हो सकते हैं।
  • जापानी एम कैप्सूल में उपस्थित किसी घटक सामग्री से एलर्जी होने के बावजूद भी यदि इसका सेवन किया जाता है तो ऐसी स्थिति में भी इसके दुष्प्रभाव हो सकते हैं।
  • एक्सपायर यानी की तिथि समाप्त हो चुके जापानी एम कैप्सूल का सेवन किए जाने पर भी इसके साइड इफेक्ट शरीर पर हो सकते हैं।

जापानी एम कैप्सूल के दुष्प्रभावों से जुड़े यदि आपके कुछ व्यक्तिगत अनुभव या जानकारी है तो कमेंट के माध्यम से हमारे साथ जरूर शेयर करें यह हमारे और हमारे पाठकों के लिए एक महत्वपूर्ण जानकारी होगी।

जापानी एम कैप्सूल से सम्बन्धित सावधानी।

जापानी एम कैप्सूल का इस्तेमाल करने के पूर्व कुछ जरूरी सावधानियां हैं। जिनका ध्यान बहुत ही आवश्यक है। उक्त महत्वपूर्ण बातों को यदि आप ध्यान में रखते हैं तो अनजाने में होने वाली कई प्रकार के नुकसान से आप बच सकते हैं।

  • जापानी एम कैप्सूल केवल पुरुषों के लिए डिजाइन किया गया है। महिलाएं इसका सेवन नहीं कर सकती है। महिलाओं के लिए खास तौर पर बनाई गई जापानी एफ कैप्सूल कारगर होती है जिसका इस्तेमाल महिलाएं चिकित्सक की सलाह के बाद कर सकती हैं।
  • हाई ब्लड प्रेशर और डायबिटीज के मरीजों को जापानी एम कैप्सूल का सेवन चिकित्सक से सलाह लेने के बाद ही करना चाहिए।
  • ऐसे पुरुष जो कि वर्तमान समय में किसी गंभीर बीमारी से पीड़ित है और चिकित्सक का उपचार ले रहे हैं उन्हें इसका सेवन अपने चिकित्सक की सलाह के बाद ही करना चाहिए।
  • जापानी एफ कैप्सूल में उपस्थित किसी घटक सामग्री से एलर्जी अथवा किसी प्रकार की समस्या होने पर इसका उपयोग ना करें।
  • किसी भी अन्य दवाई या पूरक के साथ इसका उपयोग करने से पहले अपने वर्तमान स्वास्थ्य स्थिति पर समीक्षा करें।
  • जापानी एम कैप्सूल का सेवन पैक भर दिए गए निर्देश अथवा चिकित्सक द्वारा बताए गए तरीके से ही करें।
  • जापानी एम कैप्सूल का सेवन करने से पहले पैक पर दिए गए सभी महत्वपूर्ण निर्देशों को ध्यानपूर्वक पढ़ें।
  • जापानी एम कैप्सूल को छोटे बच्चों की पहुंच से दूर रखें तथा सूखे और ठंडे स्थान पर रखें एवं सूर्य की सीधी पढ़ने वाली रोशनी से बचाएं।
japani-m-capsule-ke-fayde-in-hindi
japani m capsule ke fayde in hindi

इसे भी पढ़े :

जापानी एम कैप्सूल सेवन विधि। Japani m capsule uses in Hindi 

किसी भी प्रकार की दवा का सेवन करने के लिए एक नियत समय और तरीका होता है। बताए गए दिशा निर्देश से दवा का सेवन करने से आपके शरीर को पूर्ण रूप से फायदा पहुंचाती है तो आइए जानते हैं कि जापानी एम कैप्सूल का सेवन कैसे किया जाता है।

सेवन विधि: जापानी एम कैप्सूल का लाभ लेने के लिए सुबह-शाम दो-दो कैप्सूल भोजन के बाद सामान्य जल या गुनगुने दूध के साथ सेवन करें।

ध्यान रहें: यदि आप जापानी एम कैप्सूल का सेवन डॉक्टर की सलाह से कर रहे हैं तो उनके द्वारा बताए गए तरीके से ही सेवन करें।

जापानी एम कैप्सूल घटक सामग्री। Japani M Capsule ingredients in Hindi

शिलाजीत अर्क, केसर, अश्वगंधा, कौंच बीज, अकरकरा, शतावरी, वंग भस्म, विधारा, सफेद मूसली, जावित्री, मन्मथभ्र, अभ्रक भस्म, स्वर्ण बंग, जयफल, रस सिन्दूर, मकरध्वज, पुष्पधन्वा रस , कपूरम।

जापानी एम कैप्सूल कीमत। Japani M Capsule price

10 कैप्सूल वाले जापानी एम कैप्सूल की कीमत ₹297/– है जिसे आप अमेजॉन फ्लिपकार्ट जैसी ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट या फिर किसी भी मेडिकल स्टोर से खरीद सकते हैं।

इसे भी पढ़े : 

KAMLESH VERMA

बातें करने और लिखने के शौक़ीन कमलेश वर्मा बिहार से ताल्लुक रखते हैं. कमलेश ने विक्रम विश्वविद्यालय उज्जैन से अपना ग्रेजुएशन और दिल्ली विश्वविद्यालय से मास्टर्स किया है.

Related Articles

DMCA.com Protection Status
सवाल जवाब शायरी- पढ़िए सीकर की पायल ने जीता बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड सफल लोगों की अच्छी आदतें, जानें आलस क्यों आता हैं, जानिएं इसका कारण आम खाने के जबरदस्त फायदे Best Aansoo Shayari – पढ़िए शायरी