Newsबड़ी खबर

लोकसभा इलेक्शन 2024 में कौन जीतेगा | Election 2024 Mein Koun Jitega

साल 2019 लोकसभा चुनाव के बाद 2024 में दोबारा से लोकसभा चुनाव होंगे. चुनाव में जीत दर्ज कराने के लिए भारत की सभी राजनीतिक पार्टियां साल 2021 से तैयारियाें में जुट गई है. सभी पार्टियों में 2024 का चुनाव जीतने की होड़ मची हैं. चलिए अब जानते है की 2024 के इलेक्शन में कौन सी पार्टी जीतेगी – Election 2024 Mein Koun Jitega  

loksabha-election-2024-mein-koun-jitega-in-india

लोकसभा इलेक्शन 2024 में कौन जीतेगा – Election 2024 Mein Koun Jitega

बीते लोकसभा चुनाव के परिणामों को देखें तो मोदी सरकार 2014 और 2019 के दोनों लोकसभा चुनाव जीत चुकीं है, वहीं 2024 के लोकसभा चुनाव जीतना मोदी जी के लिए बहुत ही चुनौती पूर्ण होगा. कारण है कि, कोरोना महामारी की व्यवस्थाओं में कमी के कारण पीएम मोदी जी की छवि ख़राब होना है. कोरोना महामारी के कारण भारत में लोगों ने बहुत सी परेशानियां झेली है. जैसे- मजदूरों का पलायन, लॉकडाउन आदि.

2024 के लोकसभा चुनाव के लिए अभी से सभी पार्टियों ने कमर कस ली है और अपनी अपनी तैयारियां शुरू कर दी है. 2024 में इलेक्शन के लिए बहुत सी पार्टियां शामिल है जिसमे बीजेपी के साथ कांग्रेस, बीएसपी, आप, समाजवादी पार्टी और टीएमसी मुख्य नाम है. अब देखना यह है की 2024 के चुनाव में कौन सी पार्टी जीत हासिल करेगी.

नीचे आपको हमने वोट करने का ऑप्शन दिया हुआ है, जिसमें से आप 2024 में से जीतने वाली पार्टी को ऑनलाइन वोट कर सकते है, इससे ये अंदाजा लगेगा की भारतीय जनता 2024 में किसे जिताना चाहती है.

 

लोकसभा इलेक्शन 2024 में कौन जीतेगा?
A) बीजेपी – नरेंद्र मोदी
B) कांग्रेस – राहुल गाँधी
C) आप – केजरीवाल
D) समाजवादी पार्टी – अखिलेश यादव
E) बीएसपी – मायावती
F) टीएमसी – ममता बनर्जी
यह भी पढ़े- 

KAMLESH VERMA

दैनिक भास्कर और पत्रिका जैसे राष्ट्रीय अखबार में बतौर रिपोर्टर सात वर्ष का अनुभव रखने वाले कमलेश वर्मा बिहार से ताल्लुक रखते हैं. बातें करने और लिखने के शौक़ीन कमलेश ने विक्रम विश्वविद्यालय उज्जैन से अपना ग्रेजुएशन और दिल्ली विश्वविद्यालय से मास्टर्स किया है. कमलेश वर्तमान में साऊदी अरब से लौटे हैं। खाड़ी देश से संबंधित मदद के लिए इनसे संपर्क किया जा सकता हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

DMCA.com Protection Status
चुनाव पर सुविचार | Election Quotes in Hindi स्टार्टअप पर सुविचार | Startup Quotes in Hindi पान का इतिहास | History of Paan महा शिवरात्रि शायरी स्टेटस | Maha Shivratri Shayari सवाल जवाब शायरी- पढ़िए सीकर की पायल ने जीता बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड सफल लोगों की अच्छी आदतें, जानें आलस क्यों आता हैं, जानिएं इसका कारण आम खाने के जबरदस्त फायदे Best Aansoo Shayari – पढ़िए शायरी