Newsबड़ी खबर

ब्लॉगर बॉयफ्रेंड होने के क्या क्या फायदे है? Blogger Boyfriend Hone Ke Fayide

ब्लॉगर बॉयफ्रेंड होने के क्या क्या फायदे है? Blogger Boyfriend Hone Ke Fayide

Blogger एक online कार्य होता है, जिसे कंप्यूटर पर किया जाता है. मुख्य रूप से यह ऑनलाइन कार्य होता है. Blogging के जरिये वो online ही पैसे कमाता है और blogger बनना कोई आसान बात नहीं है. तीन साल पूर्व के मुकाबले आज के वक़्त में 31% ज्यादा लोग blogging career से जुड़े है.

Blogger बनने के लिए कड़ी मेहनत और सब्र करना पड़ता है तब जा कर कहीं ब्लॉगिंग career में सफलता मिल पाती है. blogging दुनिया के अलावा भी उनका एक व्यक्तिगत जीवन होता है जहाँ वो आम लोगों की तरह ही अपनी ज़िन्दगी गुजारते हैं.

इस दुनिया में हर किसी को अपने साथ वक़्त गुजारने के लिए एक सही जीवन साथी की जरुरत होती है. फिर चाहे वो साथ कुछ पल के लिए हो या जीवन भर के लिए. सभी को एक साथी की जरुरत होती अपना सुख दुख उसके साथ बांटने के लिए. इसलिए आज कल लगभग सभी के boyfriend और girlfriend होते हैं.

ब्लॉगर बॉयफ्रेंड के फायदे

blogger-boyfriend-hone-ke-fayide

क्या सभी के बॉयफ्रेंड ब्लॉगर होते हैं? जी नहीं सभी के boyfriend blogger नहीं होते और जिनके होते हैं वो बहुत खुशनसीब होते हैं. इसका सीधा कारण है कि, bloggers लड़के साधारण लड़कों की तुलना बेहद ही भिन्न होते है. साथ ही उनका कार्य सामान्य लड़कों की तुलना बेहद ही कठिन होता है. कैसे? आज हम इस लेख के जरिये यही जानेंगे की blogger boyfriend होने के क्या क्या फायेदे होते हैं.

1. आपको धोखा नहीं मिलेगा

Blogger boyfriend अपनी girlfriend को कभी धोखा नहीं देते क्योंकि blogging में बहुत काम करना पड़ता है और उनको अपने ही कामों से फुर्सत नहीं मिलता की वो अपनी girlfriend को छोड़ कर किसी दूसरी लड़की को देखे या उसके बारे में सोचे.

इसलिए जिनके भी blogger boyfriend हैं आप बिलकुल ही निश्चिंत रहिए वो आपको कभी छोड़ कर नहीं जायेंगे और आपका रिश्ता भी मजबूत रहेगा.

2. पैसे की कमी नहीं है

Bloggers online प्रोजेक्ट वर्क के जरिये बहुत पैसे कमाते हैं. इसके लिए वो बहुत मेहनत करते हैं. उनका काम ही ऐसा होता है की वो डॉलर में पैसे कमाते है. यहीं कारण है की जो blogging करते हैं वो कम समय में ज्यादा पैसा कमाने की काबिलियत रखते हैं.

इसलिए लड़कियों भविष्य में पैसे की चिंता करना छोड़ ही दें क्योंकि आपके blogger boyfriend के साथ आपका भविष्य बहुत ही उज्जवल होगा.

3. आपकी ज़िंदगी सरप्राइज़ से भरा होगा

Bloggers सामान्य लड़कों के मुकाबले अपने कामों के प्रति बहुत ही सजग, creative और innovative होते हैं. इसलिए वो अपने girlfriend को उनके जन्मदिन पर नए-नए तरीके से उन्हें surprises देते हैं जो की लड़कियों को सबसे ज्यादा पसंद होता है.

4. आपको समय दे पायेगा

Bloggers boyfriend अपनी girlfriend के साथ समय बिताने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं, उनके लिए कभी भी वक़्त निकाल लेते हैं. जब आप उनके साथ होंगे तब वो अपना सारा ध्यान सिर्फ आप पर ही रखते हैं.

इसका सीधा कारण है कि, वो अपने दम पर पैसे कमाते हैं किसी के अधीन होकर काम नहीं करते जिससे की उनका boss या manager फ़ोन करके परेशान कर सके इसलिए जब भी वो आपके साथ वक़्त गुजारते हैं तो आपके उस हसीन पल में बाधा डालने वाला कोई नहीं होता.

5. सजने सवारने की जरुरत नहीं

लड़कियां हमेशा सजती संवरती रहती हैं ताकि उनके boyfriend उनको नए नए रूप में देखे और उन्हें पसंद करें, लेकिन इस विषय में bloggers की सोच बेहद ही अलग है. उन्हें इस बात की बिल्कुल परवाह नहीं होती की आप कैसे कपडे़ पहनें हैं या कितने सजते संवरते हैं, आप जैसे हैं आपको बस वैसे पसंद करते हैं. तो लड़कियों आपकों जैसा पसंद हो बस वैसे रहो आपको वो हमेसा वैसे ही प्यार करेंगे जैसे आप दिखते हैं.

6. ऐसे तोफे मिलेंगे जिन्हें आपने कभी देखा नहीं होगा

Bloggers हमेसा online ही काम करते हैं इसलिए उन्हें सारे नए और latest gadgets के बारे में पता रहता है. और इसी वजह से जब भी वो आपकों उपहार या तोहफा देते हैं तो वो सबसे अलग और सबसे अच्छा नए नए प्रकार का तोहफा देते हैं जो की आपको यक़ीनन पसंद आएगा. उन्हें पता होता है की ऐसा तोहफा दे जो आपको पसंद भी आये और आपके काम भी.

blogger-boyfriend-hone-ke-fayide

7. ज्यादा झगड़ा नहीं होगा

ऐसा कहा जाता है की जहाँ प्यार होता है वहां लड़ाई झगडे़ होना लाजमी हैं. बिना झगडे़ के कोई रिश्ता नहीं होता लेकिन ये भी सच है की ज्यादा झगड़ा कभी कभी आपके रिश्ते को ख़तम भी कर देता है.

हम सब अपने boyfriend से किसी ना किसी बात से नाराज़ हो कर झगड़ते हैं लेकिन जो bloggers boyfriend होते हैं वो अच्छे तरह से उस झगडे को सुलझा कर प्यार में बदल देते हैं.

8. रिश्तो की क़द्र करते हैं

एक ऑनलाइन बिजनेसमेन होने के नाते वो हर तरह के स्थितियों से वाकिफ रहते हैं. उनके काम से जुड़े लोगों के साथ बहुत अच्छे बंधन बना कर रखते हैं इसलिए उन्हें रिश्तो की क़द्र करना आता है. वो आपके किसी भी छोटे मोटे झगड़ो से अपने रिश्ते को टूटने नहीं देंगे.

9. दुशरो से समझदार होते हैं

Bloggers जो होते हैं वो बहुत ही पढ़ाकू किस्म के होते हैं. उन्हें Internet पर जो भी पढने को मिलता है वो हर चीज़ पढ़ते हैं इसलिए उन्हें हर चीजों का ज्ञान साधारण लोगों से ज्यादा होता है.

इसलिए आप जब भी किसी बात को लेकर कशमश में हो तो आप अपने blogger boyfriend से जरुर उस बारे में पूछे, मैं दावे के साथ कह सकता हूं की उस परेशानी का हाल वो आपको जरुर देंगे क्यूंकि वो बहुत ही बुद्धिमान होते हैं.

10. आपकी करियर बनाने में सहयोग मिलेगा

जब कभी आप अपने career को लेकर परेशान रहेंगे तो उस वक़्त आपको सबसे ज्यादा support आपके blogger boyfriend ही करेंगे क्यूंकि वो भी अपने blogging career में सफल होने के लिए बहुत सारे उतार चढ़ाव झेले होंगे और बहुत से मुश्किलों का सामना भी किये होंगे.

इसलिए career की चिंता को लेकर आपको उनसे ज्यादा और कोई नहीं समझ सकता. इतना ही नहीं वो आपकों सही सलाह भी देंगे की कौनसा रास्ता आपके लिए सही होगा और कौन सा गलत.

यहाँ तक की वो आपको अपने साथ blogging में काम करने का opportunity भी देते हैं ताकि आप भी उनसे सिख कर अपने दम पर पैसे कमा सको ताकी किसी के आगे आपको झुकने की जरुरत नहीं पड़ेगी.

11. आपका प्यार रोमांच भरा होता है

Bloggers boyfriend के प्यार करने का अंदाज़ ही कुछ अलग होता है. उनके रोमांस करने का अंदाज़ दुसरे लोगों से बेहद ही अलग होता है. बहुत लड़कियां ऐसा सोचते हैं की जो लोग blogging करते हैं वो अपनी girlfriend को वक़्त नहीं देते और उन्हें प्यार जाताना भी नहीं आता पर ऐसा बिलकुल भी नहीं है.

वो भी आम लड़कों की तरह ही अपने girlfriend का care करते हैं और चाहते हैं उनका रिश्ता हमेसा कायम रहे. हाँ ये अलग बात है की उनके प्यार जताने का अंदाज़ बहुत ही अजीब होता है और ऐसा करके वो आपको हमेसा खुश रखने की कोशिश करते रहते हैं.

इसे भी पढ़े :

Ravi Raghuwanshi

रविंद्र सिंह रघुंवशी मध्य प्रदेश शासन के जिला स्तरिय अधिमान्य पत्रकार हैं. रविंद्र सिंह राष्ट्रीय अखबार नई दुनिया और पत्रिका में ब्यूरो के पद पर रह चुकें हैं. वर्तमान में राष्ट्रीय अखबार प्रजातंत्र के नागदा ब्यूरो चीफ है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

DMCA.com Protection Status
महा शिवरात्रि शायरी स्टेटस | Maha Shivratri Shayari सवाल जवाब शायरी- पढ़िए सीकर की पायल ने जीता बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड सफल लोगों की अच्छी आदतें, जानें आलस क्यों आता हैं, जानिएं इसका कारण आम खाने के जबरदस्त फायदे Best Aansoo Shayari – पढ़िए शायरी