Newsदेशी News

सप्ताह में दो दिन दूध में मिलाएं ये चीज, धनवान बनने से आपकों कोई नहीं रोक सकता

हल्‍दी वाला दूध कई औषधिय गुणों से भरपर है. हल्दी की एंटीबायोटिक्स प्रॉपर्टीज़ और दूध में मौजूद कैल्शियम जब ये दोनों एक साथ मिलते हैं तो हल्दी दूध के गुण और भी बढ़ जाते हैं. दोस्तों दूध को 14 रत्नों में से एक माना गया है. वास्तुशास्त्र में दूध को चंद्र से और हल्दी को गुरू से जोड़कर देखा जाता है. आज हम लेख के जरिए आपकों दूध के उपाय के बारे में बताने जा रहे हैं. अगर आपने हमारे द्वारा बताएं गए उपाय को सप्ताह में दो दिन कर लिया तो यकिन मानिएं आपके जीवन में उपार खुशियां और समृद्धि आएंगी. कारण इस उपाय को करने से आपका मन प्रसन्न होगा, यदि मन खुश है तो हमारे सभी कार्य बिना किसी विघ्न के पूरे होंगे.

नाभि हर्निया का देशी इलाज । nabhi hernia ka desi ilaj in hindi

वास्तु के अनुसार दूध में हल्दी मिलाने के लाभ । dudh ke totke in hindi

दोस्तों बचपन से हमें नानी-दादी हल्दी वाला दूध पीने की सलाह देती है. दूध वो भी हल्‍दी के साथ ये कॉम्‍बिनेशन सुनकर ही अजीब लगने लगता है. लेकिन क्‍या आप जानते हैं कि हल्‍दी वाला दूध कई औषधिय गुणों से भरपर है.इतना ही नहीं वास्तुशास्त्र में दोनों के कॉम्‍बिनेशन को महत्वपूर्ण बताया गया है. दोनों को मिलाने से गज केसरी योग बनता है. गुरु के साथ लक्ष्मी के योग बनने से घर की दरिद्रता दूर होती है. आपकों सप्ताह में दो दिन, सोमवार और गुरूवार को दूध और हल्दी मिलाकर पीना है. यानी गुरु आपकी आध्यामिक शक्ति बढ़ाएगा. और दूध जो कि चंद्र से जुड़ा है, यह आपकाे प्रसन्नचित रखेगा.

इसे भी पढ़े : नाभि में हल्दी का तिलक लगाने से क्या लाभ होता है?

astrology-and-spirituality-dudh-ke-totke-in-hindi
सप्ताह में दो दिन दूध में मिलाएं ये चीज, धनवान बनने से आपकों कोई नहीं रोक सकता

सप्ताह में दो दिन दूध में हल्दी मिलाकर पीने के फायदे

वास्तु शास्त्र के अनुसार दूध और हल्दी को सप्ताह में दो दिन मिलाकर पीने से चंद्र और गुरू दोनों मजबूत होते है. परिवार में संपन्नता आती है. व्यवसाय में धन लाभ मिलता है. पारिवारिक कलह जड़ से समाप्त हो जाते है. सभी प्रकार के कार्यों में मन लगनते लगता है. नियमित रूप से दूध और हल्दी का सेवन करने से घर में लक्ष्मी प्रवेश करती है. राशि में गुरू और चंद्र संबंधी आए विकार जड़ से खत्म हो जाते हैं.

दूध के उपाय से संबंधित पूछे जाने वाले प्रश्न

प्रश्न 1 : दूध में हल्दी मिलाकर पीने से कौन से ग्रह मजबूत होते हैं?

उत्तर : इससे चंद्र और गुरू दोनों ग्रह मजबूत होते हैं.

प्रश्न 2 : दूध में हल्दी मिलाकर सप्ताह में कितने दिन पीना चाहिए?

उत्तर : सोमवार और गुरूवार के दिन सुबह 7 से 8 बजे के बीच या रात्रि को सोने के पूर्व पीना चाहिए.

प्रश्न 3 : दूध में हल्दी मिलाकर पीने के साइड इफैक्ट ?

उत्तर : दूध में कैल्शियम मौजूद होता है और हल्दी में मौजूद एंटीबायोटिक्स मनुष्य शरीर के लिए बेहद ही लाभकारी है. इसका किसी प्रकार का कोई साइड इफैक्ट नहीं होता है. पीरियड के दिनों में महिलाएं यदि दूध और हल्दी का तीन दिनों तक सेवन करती है, तो दर्द में राहत मिलता है. महावारी की अनियमिताएं भी दूर होती है.

प्रश्न 4 : दूध और हल्दी कैंसर के मरीज़ के लिए है बेस्ट हैं क्या ?

उत्तर : जी हां, हल्दी में पाया जाने वाला पदार्थ करक्यूमिन कैंसर के मरीजों को रिकवरी में काफी मदद करता है.

लेटेस्ट नागदा न्यूज़, के लिए न्यूज मग एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

KAMLESH VERMA

दैनिक भास्कर और पत्रिका जैसे राष्ट्रीय अखबार में बतौर रिपोर्टर सात वर्ष का अनुभव रखने वाले कमलेश वर्मा बिहार से ताल्लुक रखते हैं. बातें करने और लिखने के शौक़ीन कमलेश ने विक्रम विश्वविद्यालय उज्जैन से अपना ग्रेजुएशन और दिल्ली विश्वविद्यालय से मास्टर्स किया है. कमलेश वर्तमान में साऊदी अरब से लौटे हैं। खाड़ी देश से संबंधित मदद के लिए इनसे संपर्क किया जा सकता हैं।

Related Articles

DMCA.com Protection Status