शनिवार को इस इंसान को दें एक चुटकी तंबाकू, हमेशा के लिए दूर होगी दरिद्रता

0
28
shanivar-dhan-prapti-ke-upay
शनिवार को इस इंसान को दें एक चुटकी तंबाकू, हमेशा के लिए दूर होगी दरिद्रता

शनिवार धन प्राप्ति के उपाय : दोस्तों शनि यदि किसी की राशि में लग जाएं तो आसानी से निजात नहीं मिल पाता. शनि न्याय के देवता हैं. यह हमारे कर्मों का फल देते है. उज्जैन के महाप्रतापी राजा विक्रमादित्य को भी शनि का प्रकोप झेलना पड़ा, तो हम एक आम इंसान है. शनि ग्रह क्रूर होने के साथ ही जीवन में दुख दरिद्र, गरीब, पारिवारिक कलह का कारण बनता है. आज हम लेख के जरिए आपकों शनिवार धन प्राप्ति के उपाय बताने जा रहे है. हमारे द्वारा बताए गए उपाय में केवल आपकों तंबाकू का उपयोग करना है. ध्यान रहे तंबाकू का सेवन स्वास्थ्य के लिए हानिकारक होता है. चलिए जानते है. एक चुटकू तंबाकू कैसे इंसान को दान करना है. जिससे हमारे जीवन की तमाम परेशानियां दूर भाग जाएं.

सप्ताह में दो दिन दूध में मिलाएं ये चीज, धनवान बनने से आपकों कोई नहीं रोक सकता

शनिवार धन प्राप्ति के उपाय । shanivar dhan prapti ke upay

तंबाकू का दान करें : शनिवार के उपाय में सबसे प्रचलित शनिवार की सुबह पीपल के पेड़ पर जल चढ़ाना होता है. आपकों शनिवार के दिन विकलांब व्यक्ति, गरीब, भिखारी या हरिजन समाज के लोगों को तंबाकू दान करना है. ऐसा करने से शनि की पनोति से आपकों जल्द छुटाकारा मिलेगा. यदि आप चाहे तो सिगरेट, बीड़ी या खुली तंबाकू गरीब को दान कर सकते है. यह उपाय आपकों प्रत्येक शनिकवार को नियमित रूप से करना होगा. ज्योतिष शास्त्र में तंबाकू को शनि निवारक रत्न माना जाता है.

अचार का दान करें : अचार को स्वास्थ्य वर्धक पदार्थ माना जाता है. दिन के समय भोजन में अचार को शामिल करने से नींद नहीं आती. आयुर्वेद में भी अचार को संतुलित आहार की श्रेणी में रखा गया है. शनिवार के दिन आप सफाई कर्मचारियों को अचार दान करें. संभव हो तो अचार का एक पैकेट हरिजन समाज के लोगों को भेंट करें. ऐसा करने से आपका शनि की सुखद कृपा आपके ऊपर आएंगी.

चाय पिलाने से पित्र दोष से मिलेगी मुक्ति : हिंदू धर्म ग्रंथों में पित्र दोष को हटाए जाने के बहुत से उपाय बताएं गए है. जिसमें सबसे प्रचलित पिंड दान और श्राद्ध कर्म है. शनिवार के दिन आप किसी विकलांग व्यक्ति या सफाई कर्मी को चाय पिलाएं. ऐसा करने से आपके घर में संपन्नता आएगी. पारिवारिक कलह से जल्द छुटकारा मिलेगा. साथ ही पित्र दोष से मुक्ति मिलेगी.

shanivar-dhan-prapti-ke-upay
शनिवार को इस इंसान को दें एक चुटकी तंबाकू, हमेशा के लिए दूर होगी दरिद्रता

शनिवार धनप्राप्ति के उपाय से संबंधित पूछे जाने वाले प्रश्न

प्रश्न 1 : धनप्राप्ति के लिए शनिवार को ही उपाय क्यों किया जाता है ?

उत्तर : शनिदेव के पिता सूर्य है, यदि आपका सूर्य और शनि दोनों मजबूत होगा तो घर में लक्ष्मी की कृपा आने की प्रबल संभावना हो जाती है. इसलिए शनिवार का दिन धनप्राप्ति के लिए उपयुक्त माना जाता है.

प्रश्न 2 : तंबाकू का दान करने से शनि से छुटकारा कैसे मिलेगा?

उत्तर : ग्रह दोष से छुटकारा पाने के लिए रत्नों को धारण किया जाता है. लेकिन प्राचीन समय में ज्योतिष पौधों की पत्तियां, जड़ या फल का उपयोग ग्रह दोष हटाने के लिए करते थे. तंबाकू शनि दोष के निवारण के लिए पुराने समय से उपयोग किया जाता आ रहा है.

प्रश्न 3 : शनिवार के दिन क्या खरीदना चाहिए?

उत्तर : शनिवार को घर में लोहे की सामग्री खरीदकर लाना चाहिए. जैसे- पलंग, लोहे की कुर्सी, दो व चार पहियां वाहन आदि. इस दिन लोहे की सामग्री को कबाड़ में नहीं बेचना चाहिए.

प्रश्न 4 : शनि से मुक्ति पाने के लिए तंबाकू का दान कितने दिनों तक करें ?

उत्तर : शनि ग्रह से शांति के लिए आपकों करीब 5 माह तक तंबाकू का दान करना होगा. इसका लाभ होने पर आपके जीवन में आए बदलाव से आपकों पता चल सकेगा कि, ग्रह की शुभ कृपा आना शुरू हो गई है.

प्रश्न 5 : विकलांग व्यक्त को ही शनिवार को तंबाकू दान क्यों करें?

उत्तर : विकलांग लाेगों की एक इंद्री प्रबल होती है, यानी एक अंग को छोड़कर शरीर के अन्य अंग काफी तेजी से कार्य करते है. ज्योतिष शास्त्र दिव्यांग व्यक्तियों को शनि से जोड़कर देखता है, इसलिए ऐसे लोगों को तंबाकू का दान करना चाहिए.

लेटेस्ट नागदा न्यूज़, के लिए न्यूज मग एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

अस्वीकारण : हमारे द्वारा बताएं गए उपाय शोध और ज्योतिष विधियों पर आधारित होती है. यह उपाय बेहद ही सरल और करने लायक होते है. आपके मन में कोई सवाल हैं, तो हमें कमेंट करें या +91-7000019078 पर वाट्सएप करें. जवाब देने में हमें खुशी होगी.