Education

सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर निशा श्रीवास्तव, जानिएं क्यों करती हैं गरीबों की मदद

सोशल मीडिया पर श्रीवास्तव की पहचान "द ग्लैम निशा" के नाम से है, समय निकालकर एक बार जरूर देखें।

सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर निशा श्रीवास्तव, जानिएं क्यों करती हैं गरीबों की मदद । Social media influencer Nisha Srivastava

इन दिनों युवा पीढ़ी instagram पर रिल्स देखकर कर अपनी ऊंगलियाें को दुखा रही हैं, तो दूसरी ओर लखीसराय निवासी निशा श्रीवास्तव गरीबों की मदद करने का बीड़ा ऊठाए बैठी है। श्रीवास्तव इन दिनों बिहार की राजधानी पटना में जॉब कर रही है। साथ ही साथ समाज सुधार और गरीबों की मदद का अलख अन्य लोगों में जगा रही है। बतौर सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर के रूप में इन्होंने instagram पर 274K followers एचीव किए है।
किताबों को हमेशा से अपना दोस्त बनाकर रखने वाली निशा इन दिनों विडिया के जरिए लोगों को सोशल संदेश रही है। इनके विडियों  की बात करें तो प्रत्येक विडियों पर लाखों में लाइक्स है। समाज की बेहतरी के लिए काम करने का जूनून रखने वाली निशा ने जॉब को अपने शौक के आड़े नहीं आने दिया है। अपने वीडियो के माध्यम से लोगों को जागरूक करती हैं ताकि लोग देख के सीखें और वो भी औरों की मदद के लिए एक कदम आगे बढ़ाएं।
social-media-influencer-nisha-srivastava
Social media influencer Nisha Srivastava

मदद के लिए आधी रात को खड़ी रहती है निशा

द ग्लैमनिशा अपने सोशल विडिया के जरिए लाखों के दिलों पर राज़ कर रही हैं। निशा अपने इंस्टाग्राम फॉलोवर्स के लिए,हमेशा नई नई और कारगर जानकारी लाती रहती हैं। हाल ही में उन्हें रवि शंकर प्रसाद के द्वारा सम्मानित भी किया गया था। निशा को मिल रही वाह-वाही के पीछे एक दूसरा पहलू भी है।
लोग उनकी बुराई भी करते हैं, कुछ लोग उनके विडियोज को लेकर उनका मजाक उड़ाया करते हैं पर उनका कहना है कि बोलने वाले बोलते रहेंगे हमारा काम रुकना नहीं चाहिए। उनका  एक ही मकसद है “ज्यादा से ज्यादा लोगों की मदद करना और उनके चेहरे पर मुस्कान लाना”।
परिवार के सदस्याें की बात करें तो निशा अपने घर की सबसे छोटी है पर काम सबसे बड़े हैं।आज की लड़कियों के लिए वे बहुत ही बड़ी प्रेरणा है। हम सबको उनसे सीखना चाहिए की खुद से थोड़ा समय निकालकर लोगों के बारे में सोचे क्योंकि हम बदलेंगे तभी तो देश बदलेगा ।
इसे भी पढ़े :

KAMLESH VERMA

दैनिक भास्कर और पत्रिका जैसे राष्ट्रीय अखबार में बतौर रिपोर्टर सात वर्ष का अनुभव रखने वाले कमलेश वर्मा बिहार से ताल्लुक रखते हैं. बातें करने और लिखने के शौक़ीन कमलेश ने विक्रम विश्वविद्यालय उज्जैन से अपना ग्रेजुएशन और दिल्ली विश्वविद्यालय से मास्टर्स किया है. कमलेश वर्तमान में साऊदी अरब से लौटे हैं। खाड़ी देश से संबंधित मदद के लिए इनसे संपर्क किया जा सकता हैं।

Related Articles

DMCA.com Protection Status