Promise Day Kab Hai: इस दिन मनाया जाएगा प्रॉमिस डे

0
254
promise-day-kab-hai-promise-day-will-be-celebrated-on-this-day-want-to-build-a-strong-relationship-then-make-these-promises-to-your-partner
सांकेतिक तस्वीर सोर्स : सोशल मीडिया

Promise Day Kab Hai: वैलेंटाइन वीक अपने चरम पर है. वीक का पांचवा दिन यानी प्रॉमिस डे (Promise Day 2021) होता है. प्रॉमिस इसलिए किया जाता है, ताकि किसी भी रिश्ते में मजबूती आ सके है. इस दिन कपल्स एक दूसरे को कभी ना छोड़ने, जीवन भर साथ निभाने का वादा करते हैं. ऐसे में इस बार प्रॉमिस डे (Is Din Manaya Jayega Promise Day) 11 फरवरी 2021 को मनाया जाएगा. किसी को बेहद प्यार करना पूरी ज़िंदगी के लिए एक भरोसा और विश्वास का रिश्‍ता रहता है, जो कि एक सच्चे वादे पर निर्भर करता है. आप अपने प्रॉमिस डे (Kab Hai Promise Day) को अच्छी तरह से मनाए और साथ ही अपने प्यार को कुछ खास उपहार भेंट करें .जिसमें उन्हें आपके प्यार का एहमियत पता चल सके. आप वहीं प्रॉमिस करें जिसे आप अपने पुरे दिल से निभा सके.

देखने में आता है कि प्रॉमिस डे का इंतजार हर वो कपल्‍स करता है जो अपने प्यार से सच्चा स्नेह संबध रखता है. इस खास दिन सभी जोड़े कुछ न कुछ प्रॉमिस करते हैं. कुछ अलग और कुछ खास तरह का वादा आज के दिन प्यार करने वाले करते हैं. आपको बता दें की प्रॉमिस आपके प्यार को दर्शाता है. आपको वही वादा करना चाहिए जो आप आसानी से पूरा कर सकें. आइए जानते हैं इनके बारे में-

अहमियत दें- जब भी किसी रिश्ते में अहमियत शब्द आता है तो वह रिश्ता बेहद ही खास हो जाता है. लेकिन कई कपल्स ऐसा नहीं करते हैं जिसके कारण उनके रिश्तों के बीच दरार आने लगती है. ऐसे में इस प्रॉमिस डे पर आप अपने पार्टनर को वादा करें कि आप उन्हें जीवन भर अहमियत देंगे.

झूठ ना बोलने का वादा-  सदियों से झूठ को अपशब्द के रुप में देखा जाता है. फिर चाहे स्कूल, ऑफिस या असल जिदंगी, झूठ रिश्ते को कमजोर कर देता है. झूठ भले ही किसी सही कारण के लिए बोला गया हो लेकिन ऐसा करने से  पार्टनर का भरोसा आप पर से उठ जाता है. ऐसे में आप चाहते है कि आपका प्यार जीवनभर मजबूत बना रहे तो उसके लिए सबसे पहले आप एक दूसरे से ये वादे करें कि आप कभी झूठ नहीं बोलेंगे.

लड़ाई न करने का वादा- हर रिश्ते में लड़ाई झगड़े होना आम बात है, ध्यान रहे कि ऐसे झगड़ों का असर आपके रिश्ते की डाेर को कमजोर ना कर दें. ऐसे में  जीवन भर अपनी संगिनी के साथ रहना चाहते है तो, लड़ाई-झग़ड़े को इग्नोर करने का वादा या फिर छोटी-छोटी बात पर गुस्सा न करने का वादा आप एक दूसरे से कर सकते हैं.

ईमानदारी का वादा- कोई रिश्ता काफी लंबे वक्त तक इसलिए टिक पाता है क्योंकि वो ईमानदारी की नींव पर खड़ा होता है. ऐसे में आप अपने पार्टनर से इस प्रॉमिस डे हमेशा लोयल रहने का वादा करिए.

promise-day-kab-hai-promise-day-will-be-celebrated-on-this-day-want-to-build-a-strong-relationship-then-make-these-promises-to-your-partner
सांकेतिक तस्वीर सोर्स : सोशल मीडिया

Newsmug App: नागदा और देश-दुनिया की खबरें, अपडेट्स और सेहत की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NEWSMUG ऐप। आपके नागदा का  लोकल न्यूज एप।

Google News पर हमें फॉलों करें