Newsपड़ताल

मई माह में जन्म लेने वालों की कल्पना शक्ति होती है मजबूत

मनुष्य का जन्म माह उसके व्यक्तित्व और स्वभाव के बारे में कई संकेत देता हैं. ज्योतिष विज्ञान के अनुसार, मई में जन्म लेने वाले जातकों में कई खूबियां तो कई कमियां भी पाई जाती हैं. इस माह में जन्मे लोग पार्टी में अक्सर आकर्षण का केन्द्र होते हैं और इन्हें खुद को चर्चा में रखना भी पसंद है.

इस माह में जन्में लोग अपने दिमाग की बजाय दिल की अधिक सुनते हैं. यह महत्वाकांक्षी होते हैं और सपनों में जीना पसंद करते हैं. ऐसे लोग जल्दी ही एक प्रकार के कार्यों से बोरियत महसूस करने लगते हैं. बंधक बनकर या किसी के दबाव में कार्य करना इन लोगों की आदत नहीं होती है. (People Born in May)

people-born-in-may

जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं इस संसार में हर मनुष्य के अंदर कोई ना कोई गुण और दोष जरूर पाए जाते हैं. सभी लोगों का व्यक्तित्व और स्वभाव भिन्न-भिन्न होता है. मालूम हो कि, ज्योतिष विज्ञान की सहायता से हम किसी भी मनुष्य के बारे में बहुत सी जानकारियां हासिल कर सकते हैं. व्यक्ति कैसे स्वभाव का है और उसके अंदर कौन-कौन से गुण-दोष मौजूद हैं. यह सभी बातें आप ज्योतिष की मदद से आप बेहद ही आसानी से पता लगा सकते हैं.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मई में जन्म लेने वाले जातकों के बारे में बताया गया है. इस माह में जिन लोगों का जन्म होता है उनके अंदर बहुत सी खूबियां देखने को मिलती हैं. इतना ही नहीं बल्कि उन लोगों में कमियां भी पाई जाती हैं.

people-born-in-may

कल्पना शक्ति के होते हैं मजबूत :

मई में जन्में लोगों की कल्पना शक्ति बेहद ही मजबूत होती है. यह लोग जोशीले और सबका ध्यान अपनी ओर खींचने वाले होते हैं. यह बुद्धिमान होते हैं. इनका व्यक्तित्व आकर्षक होता है. इस माह में जन्म लेने वाली महिलाएं प्रभावी होती हैं.

प्रेम जीवन में होते हैं रोमांटिक :

जिन लोगों का मई माह में जन्म होता है. वह प्रेम जीवन में बड़े ही रोमांटिक होते हैं. दरअसल इस माह में जन्म लेने वाले लोगों पर शुक्र ग्रह का प्रभाव होता है जो प्रेम और काम-वासना का प्रतीक है. हालांकि अपने से अपोजिट सेक्स के लोगों से ये जल्दी नहीं घुलते हैं.

साहित्य और कला में होती है गहरी रूचि :

मई माह में जन्म लेने वाले लोग साहित्य और कला में गहरी रुचि देखने को मिलती है. इसके साथ ही पेंटिंग, डांसिंग और सिंगिंग करना आपको पसंद है. इस माह में जन्म लेने वाले सिनेमा, नाटक, कला, प्रॉपर्टी डीलिंग, मीडिया, बैंकिंग सेवा आदि क्षेत्रों में अपना भविष्य निर्मित करते हैं.

people-born-in-may

नकारात्मक पहलू :

शीघ्र गुस्सा हो जाना, जिद्दीपन और कठोर दिल का होना ये आपके नकारात्मक पहलू हैं. कई बार ये नकारात्मक पहलू आपकी तरक्की के दुश्मन बन जाते हैं. जीवन में कामयाबी पाने के लिए आपको अपने नकारात्मक पक्ष पर कार्य करना जरूरी होता है. जब आप अपनी कमियों को सुधार लेते हैं तो आपको सफलता की मंजिल मिल जाती है.

  • लकी नंबर : 2 3 7 8
  • कलर : व्हाइट, मरीन ब्लू, मेहंदिया
  • डे : संडे, मंडे, सेटरडे
  • लकी स्टोन : ब्लू टोपाज
  • सुझाव : प्रतिदिन सूर्य को जल चढ़ाएं

इसे भी पढ़े :

Ravi Raghuwanshi

रविंद्र सिंह रघुंवशी मध्य प्रदेश शासन के जिला स्तरिय अधिमान्य पत्रकार हैं. रविंद्र सिंह राष्ट्रीय अखबार नई दुनिया और पत्रिका में ब्यूरो के पद पर रह चुकें हैं. वर्तमान में राष्ट्रीय अखबार प्रजातंत्र के नागदा ब्यूरो चीफ है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

DMCA.com Protection Status
पान का इतिहास | History of Paan महा शिवरात्रि शायरी स्टेटस | Maha Shivratri Shayari सवाल जवाब शायरी- पढ़िए सीकर की पायल ने जीता बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड सफल लोगों की अच्छी आदतें, जानें आलस क्यों आता हैं, जानिएं इसका कारण आम खाने के जबरदस्त फायदे Best Aansoo Shayari – पढ़िए शायरी