हिंदी लोक

गर्लफ्रेंड के चलते बेइज्जती हो तो क्या करना चाहिए?

ईश्क में हमेशा ईगो प्रॉब्लम को लेकर प्रेमी युगल के बीच लड़ाई-झगड़े होते हैं। कई बार प्रेमिका के चलते प्रेमी की बीच सड़क पर बेइज्जती तक हो जाती है। सवाल यह उठता है कि,गर्लफ्रेंड के चलते बेइज्जती हो क्या करना चाहिए ?

इस प्रकार की परेशानी को फेस कर उसके बारे में अफसोस करने की बजाए, परेशानी का समाधान खोजने की कोशिश करना चाहिए। आवेश में आकर कई युवक गर्लफ्रेंड से रिश्ता तोड़ने तक की बात दिमाग में ले आते हैं।

जो कि बिल्कुल गलत है। ऐसे परिस्थितयों में हमें गर्लफ्रेंड से बात करना चाहिए और इस बात का अहसास दिलाना चाहिए कि, उसकी वजह से मुझे सावर्जनिक रूप से इंस्लट का सामना करना पड़ा।

चलिए यह एक आम सुझाव हो गया। यदि बात करने के बाद भी बार-बार आपकों गर्लफ्रेंड के चलते बेइज्जती का सामना करना पड़ रहा है, तो आप उसे एक मीठा सा सबक सीखाने के उद्देश्य परेशान कर सकते हैं। लेख के माध्यम से हम गर्लफ्रेंड को सबक सीखाने के लिए कुछ टिप्स बता रहे हैं।

गर्लफ्रेंड के चलते बेइज्जती हो तो क्या करना चाहिए?

1.गर्लफ्रेंड की खास सहेली से मेल जोल बढ़ाए
2.नापसंद हरकतों को उसके सामने करें
3.बार-बार आने वाले फोन कॉल और संदेशों को इग्नोर करें
4.मिलने बुलाए जाने पर उसे मना कर दें
5.दूसरी गर्लफ्रेंड खोजने की बात उसके दिमाग में डाल दें

गर्लफ्रेंड की खास सहेली से मेल जोल बढ़ाए

गर्लफ्रेंड के चलते यदि आपकी बार-बार बेइज्जती हो रही तो आप अपनी गर्लफ्रेंड की खास सहेली से मेल-जोल बढ़ाए। अपनी प्रेमिका को बार-बार इस बात का एहसास दिलाए कि, उसकी सहेली उससे कई गुना अच्छी है। गर्लफ्रेंड की सहेली से अपनी प्रेमिका की बुरी बातों को पूछे और गर्लफ्रेंड को बताएं। इससे आपकी गर्लफ्रेंड को आपकी महत्वता का एहसास होगा।

नापसंद हरकतों को उसके सामने करें

बेइज्जती का बदला लेने का सबसे सरल और सहज तरीका है। बेइज्जती का बदला लेने के लिए आप ऐसी हरकतें करें, जो आपकी गर्लफ्रेंड को कतई पसंद नहीं। उदाहरण के तौर पर बालों की हेयर स्टाइल, असामाजिक तत्वों से मित्रता, नशेले पदार्थों की दुकानों के बाहर घूमना इत्यादि शामिल है।
बार-बार आने वाले फोन कॉल और संदेशों को इग्नोर करें

बार-बार आने वाले फोन कॉल और संदेशों को इग्नोर करें

सावर्जनिक रुप से बेइज्जती होने के बाद यह तो निश्चित है कि वह प्यार जातने के लिए आपकों बार-बार फोन कॉल और मैसेज करेगी। ऐसा करने पर उसे इग्नोर कर दो। गर्लफ्रेंड को सबक सीखाने के लिए आप इस हद तक चले जाएं कि उसे यह अहसास हो जाए कि, असकी कही ना कही बहुत बड़ी गलती है।

मिलने बुलाए जाने पर उसे मना कर दें

अक्सर बेइज्जती करने के बाद गर्लफ्रेंड हमेशा मांफी मांगने के लिए किसी ना किसी स्थान पर प्रेमी को बुलाती है। गर्लफ्रेंड हमेशा इस बात का तर्क देगी कि जो हुआ उसे भुल जाओ मिलकर बात करेंगे। ऐसी स्थिति में हमेशा उसके मिलने बुलाएं जाने वाली बात को नजर अंदाज करते हुए अपने काम पर ध्यान दें। काम पर ध्यान ना देते हुए गर्लफ्रेंड की बातों को बार-बार में दिमाग में घुमाने से स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव पड़ता है।

दूसरी गर्लफ्रेंड खोजने की बात उसके दिमाग में डाल दें

यदि आपकी गर्लफ्रेंड ने सारी हदें पार कर दी है। और आपकों बार-बार बेइज्जती का सामना करना पड़ रहा तो आप उसके दिमाग में इस बात को जन्मा दें कि, आपकों उसमें किसी प्रकार की कोई रुचि नहीं है। इतना ही नहीं आप उसे इस बात का अहसास दिलाएं कि अब आप नई गर्लफ्रेंड सर्च कर रहे हैं।

इसे भी पढ़े :

1.गर्लफ्रेंड से लड़ाई होने पर अफसोस पत्र देकर मनाएं ?

2.गर्लफ्रेंड की शादी हो जाए तो क्या करें ?

KAMLESH VERMA

दैनिक भास्कर और पत्रिका जैसे राष्ट्रीय अखबार में बतौर रिपोर्टर सात वर्ष का अनुभव रखने वाले कमलेश वर्मा बिहार से ताल्लुक रखते हैं. बातें करने और लिखने के शौक़ीन कमलेश ने विक्रम विश्वविद्यालय उज्जैन से अपना ग्रेजुएशन और दिल्ली विश्वविद्यालय से मास्टर्स किया है. कमलेश वर्तमान में साऊदी अरब से लौटे हैं। खाड़ी देश से संबंधित मदद के लिए इनसे संपर्क किया जा सकता हैं।

Related Articles

DMCA.com Protection Status
चुनाव पर सुविचार | Election Quotes in Hindi स्टार्टअप पर सुविचार | Startup Quotes in Hindi पान का इतिहास | History of Paan महा शिवरात्रि शायरी स्टेटस | Maha Shivratri Shayari सवाल जवाब शायरी- पढ़िए सीकर की पायल ने जीता बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड सफल लोगों की अच्छी आदतें, जानें आलस क्यों आता हैं, जानिएं इसका कारण आम खाने के जबरदस्त फायदे Best Aansoo Shayari – पढ़िए शायरी