Nagda

दिव्यांगजन सशक्तिकरण के लिए आगे आए केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री थावरचंद गेहलोत

Nagda News. केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डॉ. थावरचंद गेहलोत (Union Social Justice and Empowerment Minister Thawarchand Gehlot)  की दिव्यांगों के प्रति सहनशीलता एवं कार्य के प्रति कर्मठता एक बार फिर देखने को मिली है। आलोट तहसील के ग्राम कराडिया निवासी शंभू पाटीदार, 32 वर्ष  और गोवर्धन खारोल, 25 वर्ष  दोनों चलने फिरने में असमर्थ थे।

एक माह पूर्व दोनों युवकों ने केंद्रीय मंत्री के पुत्र पूर्व विधायक जितेंद्र गेहलोत को अपनी समस्या से रूबरू  कराया। जिन्होंने इस संबंध में Union Social Justice and Empowerment Minister Thawarchand Gehlot  को अवगत कराते हुए इन्हें दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग की एडिप योजना के तहत बैटरी से चलने वाली मोटराइज्ड ट्राईसाईकिल उपलब्ध कराने का अनुरोध किया था।

union-social-justice-and-empowerment-minister-thawarchand-gehlot-came-forward-for-empowerment-of-persons-with-disabilities
केंद्रीय मंत्री गेहलोत के प्रयासों से बदलेगी 2 युवाओं की जिंदगियां

केन्द्रीय मंत्री गेहलोत ने स्नेह संस्थपक एवं केन्द्रीय दिव्यान्गजन सलाहकार बोर्ड के सदस्य पंकज मारू को निर्देशित किया।  मारू ने बताया कि उपरोक्त मोटराइज्ड ट्राईसाईकिल की कीमत 37000 रुपए है, जिसमें 25000 रुपए का अनुदान मंत्रालय द्वारा दिया जाता है और शेष 12000 रुपए की राशि दिव्यांग को वहन करना होता है।

केंद्रीय मंत्री  गेहलोत  ने इन दोनों के लिए अपनी सांसद निधि से 12000 रुपए की राशि की भी अनुशंसा कर यह मोटराइज्ड ट्राईसाईकिल नि:शुल्क उपलब्ध करवाई है। इस अवसर पर आलोट पूर्व विधायक जितेंद्र गेहलोत, पूर्व एल्डरमेन पूनमचंद गहलोत, नन्दलाल जोशी एवं एलिम्को के अनुज धाकड़ मौजूद थे।

KAMLESH VERMA

दैनिक भास्कर और पत्रिका जैसे राष्ट्रीय अखबार में बतौर रिपोर्टर सात वर्ष का अनुभव रखने वाले कमलेश वर्मा बिहार से ताल्लुक रखते हैं. बातें करने और लिखने के शौक़ीन कमलेश ने विक्रम विश्वविद्यालय उज्जैन से अपना ग्रेजुएशन और दिल्ली विश्वविद्यालय से मास्टर्स किया है. कमलेश वर्तमान में साऊदी अरब से लौटे हैं। खाड़ी देश से संबंधित मदद के लिए इनसे संपर्क किया जा सकता हैं।

Related Articles

DMCA.com Protection Status