पायल राजपूत का जीवन परिचय | Payal Rajput Biography in Hindi

0
123
payal-rajput-biography-hindi

पायल राजपूत का जीवन परिचय | Payal Rajput Biography, Wiki, Age, Family, Net worth, Boyfriend, Bollywood Movies, Awards & Affair In Hindi

पायल राजपूत एक भारतीय सिनेमा एक्ट्रेस और मशहूर मॉडल है, जिन्होंने कई सुपर हिट फिल्मों में अपने अभिनय का हूनर दिखाया है. राजपूत मुख्य रूप से हिंदी, पंजाबी और तेलुगु फिल्मों में काम करती है. उन्होंने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत पंजाबी फिल्म ‘चन्ना मेरेया’ से की थी. उन्होंने भारतीय फ़िल्मी जगत को कई सुपरहिट फिल्में दी है. आइये पोस्ट के जरिए पायल राजपूत का जीवन परिचय विस्तार से जानते है.

payal-rajput-biography-hindi

प्रारम्भिक जीवन | Payal Rajput Early Life

पूरा नाम पायल राजपूत
जन्म दिनांक 6 दिसंबर 1990
जन्म स्थान दिल्ली, भारत
पिता का नाम विमल कुमार राजपूत
माता का नाम निर्मल राजपूत
भाई का नाम ध्रुव राजपूत
स्कूल DAV सेंटेनरी पब्लिक विद्यालय, दिल्ली
शैक्षणिक योग्यता Graduate ( Diploma in Acting )
धर्म हिन्दू
Payal Rajput Early Life

पायल राजपूत का जन्म 6 दिसंबर 1990 को गुड़गांव (बसई गांव) में एक हिन्दू परिवार में हुआ था. उनके पिताजी का नाम विमल कुमार राजपूत है. माता का नाम निर्मल राजपूत है. इनका एक भाई भी है जिसका नाम ध्रुव राजपूत है. उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा DAV सेंटेनरी पब्लिक विद्यालय, दिल्ली से पूरी की है. जिसके बाद फिर दिल्ली से ही एक्टिंग में डिप्लोमा किया है.

payal-rajput-biography-hindi

करियर | Payal Rajput Career

राजपूत ने अभिनय में डिप्लोमा कोर्स करके, थोड़े ही समय बाद टीवी सीरियल “स्वपन से भरे नैना” से अपने एक्टिंग  करियर की जबरजस्त शुरुआत की. सीरियल के दौरान इन्हे मॉडलिंग और अन्य सीरियल्स में काम करने के लिए ऑफर आने लगे थे. उन्होंने ‘महाकुंभ – एक रहस्य, एक कहानी’ में केंद्रीय भूमिका निभाई थी, जिससे इन्हें काफी प्रसिद्ध मिली.

टीवी सीरियल में काम करने के बाद वे फिल्मों में काम करना चाहती थी. उनके फ़िल्मी करियर की शुरुआत पंजाबी फिल्म से हुई. यह फिल्म थी ‘चन्ना मेरेया’ जो काफी हिट रही. उसके बाद एक के बाद एक हिंदी, तेलुगु और पंजाबी में इन्होंने सुपरहिट फिल्में दी. तेलगु फिल्म “RX 100” ने तो के करियर को चार चाँद लगा दिए. इस फिल्म से उन्हें बड़ी पहचान मिली.

payal-rajput-biography-hindi

फिल्में | Payal Rajput Films

सपनों से भरे नैना 2010-12
गुस्ताख दिल 2013-14
आखिर बहु भी तो बेटी ही है 2013-14
यह है आशिकी 2013 -16
महा कुम्भ: एक रहसय, एक कहानी 2014-15
प्यार तूने क्या किया 2014-17
डर सबको लगता है 2016
राणा S2 के साथ नंबर 1 यारी 2018
कोनचेम टच लो उन्टे चेप्टा एस 4 2019
बिग बॉस S4 2020
Films by Payal Rajput
इसे भी पढ़े :

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here