नागदा में कोरोना गाईड लाइन का हुआ उल्लंघन

0
37
nagda-news-violation-of-corona-guide-line-in-nagda
आधी शटर लगी दुकान को बंद करवाती अफसर.

नागदा। सोमवार से लागू हुए लॉकडाउन कि गाईड लाइन का खुलेआम उल्लंघन हुआ। जिला प्रशासन ने जो लॉकडाउन के दौरान जो गाईड लाइन तय कि थी, उसके विपरित शहर में व्यापार होने लगा। प्रशासन को गाईड लाइन के उल्लंघन की खबर लगते ही प्रशासन का अमला सड़क पर उतरा और दुकाने बंद कराई।

nagda-news-violation-of-corona-guide-line-in-nagda
लोगों को हिदायत देते मंडी थाना प्रभारी शर्मा.

इस दौरान कुछ लोगों ने विरोध भी किया, लेकिन प्रशासन का अमला देख वह अधिक विरोध नहीं कर सका। प्रथम दिन प्रशासन ने व्यापारियों को समझाईश दी और कहा कि वे गाईड लाइन का पालन करें। पहले प्रशासन की टीम ने सुबह 11 बजे शहर का भ्रमण कर व्यापारियों को हिदायत दी, लेकिन दोपहर बाद प्रशासन की टीम फिर भ्रमण पर निकली।

nagda-news-violation-of-corona-guide-line-in-nagda
आधी शटर लगी दुकान को बंद करवाती अफसर.

इस दौरान दुकान खोल कर बैठे व्यापारियों पर चालन की कार्यवाही भी कि गई। टीम ने 4 से 5 व्यापारियों के चालन बनाए। इन में जवाहर मार्ग व महिदपुर रोड के व्यापारी शामिल है। एक पर पुलिस ने धारा 188 में कार्यवाही भी कि। प्रशासन के अमले में राजस्व, पुलिस विभाग व नपा के अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद थे। इन में मुख्य रुप से एसडीएम आशुतोष गोस्वामी, मंडी थाना प्रभारी श्यामचंद्र शर्मा आदि मौजूद थे।

nagda-news-violation-of-corona-guide-line-in-nagda
मुख्य बाजार में इस तरह रही चहलकदमी.

किस तरह हुआ उल्लंघन

जिला प्रशासन ने सोमवार से सिर्फ सब्जी, पशु आहार व किराना दुकानों को ही सुबह 11 से शाम 5 बजे तक अपने-अपने प्रतिष्ठान खोलने की अनुमति दी थी। लेकिन सुबह 9 बजे से ही कई व्यापारियों ने दुकानें खाेल ली। इसके अलावा अन्य वर्ग सराफा, टेलर्स, बर्तन, कपड़े, स्टेशनरी, होटल, रेस्टोरेंट, ऑटो पार्टस आदि वर्ग के व्यापारियों ने दुकाने खाेल ली। प्रशासन ने सब्जी व्यापारियों को कहा था कि वे वार्ड-वार्ड में जाकर सब्जी बेचे। लेकिन सब्जी मंडी सुबह 8 बजे ही पूरी तरह खुल गई। मंडी खुलने से यहां लगने वाली अन्य दुकाने भी खुल गई। इसके अलावा फल –फूट की थोक मंडी भी सुबह 7 बजे से दोपहर तक खुली रही।

इसे भी पढ़े :

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here