Newsधर्म

सत्यनारायण भगवान की कथा अंग्रेजी में सुनकर चौंक जाएंगे आप ? देखें ये VIDEO

सत्यनारायण भगवान की कथा अंग्रेजी में सुनकर चौंक जाएंगे आप ? देखें ये VIDEO | Satyanarayan Katha In English

Satyanarayan Katha In English : सोशल मीडिया पर कुछ विडियो तेजी से वायरल हो जाती है. ऐसा ही एक विडियो हाल में तेजी से वारयरल हो रहा है, जिसे देखने और सुनने के लिए आपकों मजबूर होना पड़ेगा. दरअसल वीडियो में एक पंडित जी सत्यनारायण की कथा सुना रहे हैं, कथा को पंडित जी हिंदी या फिर संस्कृत में नहीं, बल्कि अंग्रेजी भाषा में सुना रहे हैं.

भारत में कई लोग श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर घर में सत्यनारायण की कथा सुनते हैं. हिंदू धर्म के पौराणिक ग्रंथ स्कंद पुराण में कहा गया है कि, सत्यनारायण भगवान श्री हरि विष्णु के ही रूप हैं. ऐसी पौराणिक लोक मान्यता है कि सत्यनारायण की कथा कराने और सुनने से भगवान श्री हरि विष्णु जी की असीम कृपा प्राप्त होती है. आमतौर पर पंडित जी संस्कृत या फिर हिंदी में ही भगवान सत्यनारायण की कथा का श्रवण कराते हैं, लेकिन हाल ही में वायरल हो रहे इस वीडियो में एक पंडित जी अंग्रेजी भाषा में बेहद ही रोचक अंदाज में कथा सुना रहे हैं.

वीडियो को प्ले करने के बाद शुरुआत में आप देखेंगे कि, किसी के निज निवास पर पूजा की जा रही है, जहां पर कथा का श्रवण हिंदी या संस्कृत में नहीं, बल्कि अंग्रेजी में कर रहे हैं. वीडियों में देखा जा सकता है कि, वहां मौजूद लोग ध्यानमग्न होकर कथा सुन रहे हैं. वीडियो को देखकर इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि, कथा सुनने वाले लोग दक्षिण भारत के हो सकते हैं.

satyanarayan-katha-in-english
satyanarayan katha in english

यह भी पढ़ें  : 

दोस्तों क्या आपने कभी अंग्रेजी में भाषा में सत्यनारायण की कथा सुनी है. यदि नहीं तो हाल ही में सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो को देखकर आप भी अंग्रेजी में कथा का श्रवण कर सकते हैं, पंडित जी अंग्रेजी भाषा में सत्यनारायण कथा सुना रहे हैं. वीडियो को देखकर इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि, कथा सुनने वाले लोग दक्षिण भारत के हो सकते हैं. कारण दक्षिण भारत में साक्षरता का प्रतिशत 70 प्रतिशत से भी अधिक है. उक्त प्रदेश के लोग अधिकांश भारत के बाहर विदेशों में जाकर जॉब करते हैं, स्थानीय भाषा के अलावा यह लोग हिंदी और अंग्रेजी को महत्वता देते हैं.

यह भी पढ़ें  : 

KAMLESH VERMA

दैनिक भास्कर और पत्रिका जैसे राष्ट्रीय अखबार में बतौर रिपोर्टर सात वर्ष का अनुभव रखने वाले कमलेश वर्मा बिहार से ताल्लुक रखते हैं. बातें करने और लिखने के शौक़ीन कमलेश ने विक्रम विश्वविद्यालय उज्जैन से अपना ग्रेजुएशन और दिल्ली विश्वविद्यालय से मास्टर्स किया है. कमलेश वर्तमान में साऊदी अरब से लौटे हैं। खाड़ी देश से संबंधित मदद के लिए इनसे संपर्क किया जा सकता हैं।

Related Articles

DMCA.com Protection Status
सीकर की पायल ने जीता बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड सवाल जवाब शायरी- पढ़िए सफल लोगों की अच्छी आदतें, जानें महा शिवरात्रि शायरी स्टेटस | Maha Shivratri Shayari पान का इतिहास | History of Paan आलस क्यों आता हैं, जानिएं इसका कारण आम खाने के जबरदस्त फायदे Best Aansoo Shayari – पढ़िए शायरी
सीकर की पायल ने जीता बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड सवाल जवाब शायरी- पढ़िए सफल लोगों की अच्छी आदतें, जानें महा शिवरात्रि शायरी स्टेटस | Maha Shivratri Shayari पान का इतिहास | History of Paan आलस क्यों आता हैं, जानिएं इसका कारण आम खाने के जबरदस्त फायदे Best Aansoo Shayari – पढ़िए शायरी
पान का इतिहास | History of Paan महा शिवरात्रि शायरी स्टेटस | Maha Shivratri Shayari सवाल जवाब शायरी- पढ़िए सीकर की पायल ने जीता बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड सफल लोगों की अच्छी आदतें, जानें आलस क्यों आता हैं, जानिएं इसका कारण आम खाने के जबरदस्त फायदे Best Aansoo Shayari – पढ़िए शायरी