Education

प्रार्थना पत्र धमकी के लिए पुलिस को शिकायत पत्र | Dhamki Ke Liye Police Ko Application In Hindi

प्रार्थना पत्र धमकी के लिए पुलिस को शिकायत पत्र | Dhamki Ke Liye Police Ko Application In Hindi

वर्तमान समय में क्राईम की घटनाएं बढ़ती जा रही है। बढ़ते अपराध से हर वर्ग के लोग परेशान है। दोस्तों यदि आपको कोई धमकी दे रहा है या तंग कर रहा हैं तो, आप उसकी शिकायत पुलिस को कर सकते हैं, इसके लिए आपको अपने एरिया के थाना प्रभारी को शिकायत पत्र लिखकर देना होगा जिसमे आपको उस अपराध करने वाले या धमकी देने वाले संबंधित व्यक्तक के बारे में और घटना के सन्दर्भ में विस्तार पूर्वक बताना होगा, जिसके बाद प्रार्थना पत्र को थाना प्रभारी को जमा कर देना होगा, फिर वह उचित कदम उठा कर आपका सहयोग करेंगे। यदि आपको नहीं पता है प्रार्थना पत्र धमकी के लिए पुलिस को शिकायत पत्र कैसे लिखते हैं तो नीचे सुझाए गए फोर्मेट को अच्छे से पढ़ लें और जानकारी को अपने अनुसार परिवर्तित कर प्रार्थना पत्र लिख सकते हैं। यदि आपको पत्र लिखने में किसी भी प्रकार की परेशानी आ रही हैं तो आप हमें कमेंट कर पूछ सकते हैं।

प्रार्थना पत्र धमकी के लिए पुलिस को शिकायत पत्र | Dhamki Ke Liye Police Ko Application In Hindi

 

सेवा में,

श्रीमान थाना प्रभारी महोदय
विक्रम नगर, कानपुर  (उत्तर प्रदेश )
विषय:- आपराधिक प्रवत्ति के व्यक्ति के द्वारा धमकी के सन्दर्भ में शिकायत प्रार्थना पत्र।

महोदय,

सविनय निवेदन है कि मैं रमेश कुशवाह मकान नंबर 16, विक्रम नगर कॉलोनी, कानपुर, उत्तर प्रदेश का निवासी हूं, मेरा पड़ोसी मुझे बेवजह परेशान करता है जिस कारण हमारी कई बार कहा सुनी हो चुकी है परत्नु उसकी बदमाशी दिन ब दिन बढ़ती जा रही है और वह मुझे मारने धमकी भी दे रहा हैं, अतः आप से विनम्र निवेदन है कि आप कोई ठोस कदम उठाए ताकि मुझे और मेरे परिवार को किसी भी प्रकार की परेशानी से ना गुजरना पड़े।

धन्यवाद

नाम – रमेश कुशवाह
पता – मकान नंबर 16, विक्रम नगर, कापुर, उत्तर प्रदेश
मोबाइल नंबर = ***********

कुछ और महत्वपूर्ण लेख –

KAMLESH VERMA

दैनिक भास्कर और पत्रिका जैसे राष्ट्रीय अखबार में बतौर रिपोर्टर सात वर्ष का अनुभव रखने वाले कमलेश वर्मा बिहार से ताल्लुक रखते हैं. बातें करने और लिखने के शौक़ीन कमलेश ने विक्रम विश्वविद्यालय उज्जैन से अपना ग्रेजुएशन और दिल्ली विश्वविद्यालय से मास्टर्स किया है. कमलेश वर्तमान में साऊदी अरब से लौटे हैं। खाड़ी देश से संबंधित मदद के लिए इनसे संपर्क किया जा सकता हैं।

Related Articles

DMCA.com Protection Status