बिजली बिल की शिकायत हेतु आवेदन पत्र | Complaint letter for high electricity bill in hindi

0
32

अधिक बिजली बिल आने पर बिजली विभाग में शिकायत हेतु आवेदन पत्र | Complaint Letter for High Electricity Bill to Electricity Department in Hindi

दोस्तों हम आपके लिए पोस्ट के जरिए बिजली बिल की शिकायती संबंधित एक आवेदन पत्र का प्रारूप लेकर आए हैं.  इस पत्र से प्रेरणा लेकर अपने क्षेत्र में सम्बंधित कार्यालय को पत्र लिख सकते है.

Electricity Complaint Letter Format Sample

सेवा में,

महोदय,

मैं सरिता विहार कालोनी का सेक्रेटरी और निवासी हूँ. मैं आपका ध्यान हमारी कॉलोनी में बीते दो माह से अचानक बढ़े हुए बिल की ओर आकर्षित करना चाहता हूँ. हमारी कॉलोनी में प्रत्येक माह की 20 तारीख के बाद मीटर रीडर द्वारा रीडिंग ली जाती हैं. आमतौर पर कॉलोनी के प्रत्येक घर का औसतन बिल 1000 रु प्रतिमाह के करीब-करीब आता है. लेकिन बीते दो माह से कॉलोनी के सभी घरों के बिजली बिल 2000 रूपए से अधिक आ रहे हैं. सभी रहवासी इस समस्या से परेशान हैं. कॉलोनी के सभी रहवासी नजदीकी विघुत मंडल कार्यालय पर इस बात की शिकायत करने गए थे. परन्तु अभी तक कोई उचित कारवाई नहीं की गई हैं. कॉलोनी के सभी मध्यमवर्गीय परिवार हैं और इतनी अधिक राशी का बिल भरने में असमर्थ हैं.

अतः आपसे विनम्र निवेदन है कि आप कॉलोनी की इस गंभीर समस्या का निराकरण करेंगे. और अचानक बढ़ रहे बिजली बिल कि इस समस्या की निष्पक्ष पूर्ण जांच करवा कर वास्तविक बिल भेजने की कृपा करें. हम आशा करते हैं कि आप दोषी कर्मचारियों पर कड़ी कार्रवाई करेंगे जिससे भविष्य में ऐसी समस्याएं उत्पन्न ना हो.

सधन्यवाद!

भवदीय
रमेश जैन
सरिता विहार कालोनी, दिल्ली
नई दिल्ली
दिनाँक 20/10/21

इसे भी पढ़े :

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here