Newsहिंदी लोक

लाउडस्पीकर के अनुचित प्रयोग को रोकने हेतु आवेदन पत्र | Loudspeaker Application in Hindi

लाउडस्पीकर के अनुचित प्रयोग को रोकने हेतु पुलिस आयुक्त को आवेदन पत्र | Application to Police Officer for stop Loudspeaker in Hindi

लाउडस्पीकर के अनुचित प्रयोग को रोकने हेतु आवेदन पत्र.

सेवा में,

श्रीमान पुलिस आयुक्त,
उत्तर प्रदेश पुलिस,
कुशीनगर,
गोरखपुर

विषय – लाउड स्पीकर का अनुचित प्रयोग रोकने हेतु पत्र।

महोदय,

मैं इस पत्र के माध्यम से आप का ध्यान कुशीनगर जनपद के विभिन्न पंचायतों पर लाउडस्पीकरों के अनुचित प्रयोग की ओर आकर्षित करना चाहता हूं।आजकल कुशीनगर जिले के अनेकों गांवों में इनका सभी स्थानों पर अनुचित प्रयोग किया जा रहा है। बाजारों तथा अन्य सार्वजनिक स्थानों में हर समय लाउडस्पीकर बजते रहते हैं। इससे संपूर्ण देहात की शांति भंग होती है। सबसे अधिक परेशानी होती है विद्यार्थी वर्ग को। बोर्ड परीक्षाएं निकट आ रही हैं। दिन-रात जोर से लाउडस्पीकरों के बजने के कारण छात्रों को एकाग्रता के साथ पढ़ने में बहुत मुश्किल होती हैं।

आपसे विनम्र निवेदन हैं कि इन ध्वनि प्रदूषण फ़ैलाने वाले लाउडस्पीकरों को विशेष परस्थिति में एक सीमित समय तक बजाने की अनुमति प्रदान करने तथा रात्रि में दस बजे के उपरांत किसी भी कीमत पर लाउडस्पीकरों का प्रयोग करने की अनुमति प्रदान नहीं की जाएँ।

आशा है कि आप छात्र वर्ग की इस असुविधा को ध्यान में रखते हुए सम्बंधित अधिकारीयों को उचित निर्देश देने की कृपा करें।

सधन्यवाद!

भवदीय
सुरेश कुमार
10/5, कुशीनगर,
उत्तर प्रदेश 462008
दिनाँक-

नोट : दोस्तों यह आवेदन पत्र का एक नमूना मात्र हैं, इसमें आप अपने गांव, पंचायत अथवा शहर का पता डालकर बदलाव कर इस्तेमाल कर सकतें हैं।

इसे भी पढ़े :

F&Q

ध्वनि विस्तारक यंत्र पर प्रतिबंध लगाने हेतु आवेदन पत्र

आवेदन पत्र का एक नमूना दिया गया हैं, link पर जाकर देखें ➡️ ध्वनि विस्तारक यंत्र पर प्रतिबंध लगाने हेतु आवेदन पत्र

KAMLESH VERMA

दैनिक भास्कर और पत्रिका जैसे राष्ट्रीय अखबार में बतौर रिपोर्टर सात वर्ष का अनुभव रखने वाले कमलेश वर्मा बिहार से ताल्लुक रखते हैं. बातें करने और लिखने के शौक़ीन कमलेश ने विक्रम विश्वविद्यालय उज्जैन से अपना ग्रेजुएशन और दिल्ली विश्वविद्यालय से मास्टर्स किया है. कमलेश वर्तमान में साऊदी अरब से लौटे हैं। खाड़ी देश से संबंधित मदद के लिए इनसे संपर्क किया जा सकता हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

DMCA.com Protection Status