Newsपड़ताल

10,000 रुपये में घर ले आए पावरफुल रेफ्रीजिरेटर

10,000 रुपये में घर ले आए पावरफुल रेफ्रीजिरेटर । best mini refrigerator under 10000 for home and office

दोस्तों गर्मी इन दिनों चरम पर हैं, ऐसे में गर्मी से राहत पाने के लिए लोगों को ठंडा पानी और फल-सब्ज़ियों को तरों -ताज़ा रखने के लिए रेफ्रिजेटर यानि फ्रिज की बहुत जरूरत पड़ती है. वैसे हर साल market में तरह-तरह के डिजाइन और फीचर्स के साथ फ्रिज लॉन्च होते हैं, ऐसे में यदि आप भी इस सीजन अपने घर या ऑफिस के लिए एक नया छोटा फ्रिज लेने की सोच रहे हैं तो यहां हम आपको कुछ 10,000 रुपए से भी कम में कुछ Latest models के बारे में विस्तृत जानकारी दे रहे हैं जो आपके लिए Best option साबित हो सकते हैं.

Haier Single Door Refrigerator

यदि आप एक Mini fridge की खाेज कर रहे हैं तो आप Haier के नए Direct cool mini fridge को खरीदने के बारे में विचार कर सकते हैं. Direct cool mini fridge 53 लीटर का सिंगल डोर फ्रिज है.आकार में यह छोटा जरूर है लेकिन कई फीचर्स से भी लैस है. इसे आप घर या ऑफिस में किसी भी जगह पर आसानी से रख सकते है. यह 2 स्टार रेटिंग के साथ आता है. इसमें Toughened glass की shelves लगी हैं जो बेहद ही मजबूत हैं. इतना ही नहीं यह Quick कूलिंग और ice बनाने के लिए इसमें बड़ा स्पेस मिलता है. इसकी बाहरी Body stainless steel से बनाई गई है, जो इसे मजबूती प्रदान करती हैं. इसकी क्षमता 3 लीटर की है, इसमें आप आसानी से अपनी जरूरत  की चीजों को रख सकते हैं. कंपनी इस फ्रिज पर एक साल और इसके  कंप्रेसर पर 5 साल की वारंटी दे रही है. यह फ्रिज आपको ब्लैक कलर में मिलेगा.

best-mini-refrigerator-under-10000-for-home-and-office

Godrej Single Door Refrigerator

फ्रिज की दुनिया में Godrej एक भरोसेमंद नाम है. यदि आप अपने लिए एक मिनी फ्रिज लेने का मन बना रहे हैं तो आप Godrej के इस Cube Personal Cooling Solution वाली फ्रिज के बारे में विचार कर सकते हैं. सिर्फ 30 लीटर कैपेसिटी वाले इस फ्रिज में दर्जनों खूबियां हैं. यह सिंगल डोर फ्रिज बिना आवाज़ किए बेहतर कूलिंग देता हैं और साथ ही यह उर्जा की ख़पत भी कम करता है. यह फ्रिज काफी कॉम्पैक्ट है, इसे डीफ़्रॉस्टिंग की जरूरत नहीं पड़ती और इसलिए इससे क्लीन करना भी बेहद आसान हैं. इसमें Dual LED लाइट्स मिलेगी. इसमें लगी एडवांस्ड इलेक्ट्रॉनिक कूलिंग तकनीक आपके फ्रिज की लाइफ को बढ़ता है और मेंटेनेंस कम रखता है.  गोदरेज का यह मॉडल आपके छोटे कमरे के लिए एक परफेक्ट फिट साबित हो सकता है. यह आपको ब्लैक एंड ग्रे कलर में मिल जायेगा जिसकी मार्किट मै कीमत 6,990 रुपए हैं और कंपनी इस पर एक साल की वारंटी देती हैं. तो देर किस बात की, यदि आपका मन हैं तो इसे खरीदने के लिए जल्द से जल्द विचार करें.

Kelvinator सिंगल डोर फ्रिज

Kelvinator रेफ्रिजरटर की दुनिया में भरोसेमंद नाम है.  घर और ऑफिस के लिए आप Kelvinator का KRC-A110SGP मॉडल को आंख बंद कर चुन सकते हैं. यह फ्रिज 95 लीटर का है जोकि एक सिंगल डोर फ्रिज है. यह 1 स्टार रेटिंग के साथ आता है. यह फ्रिज Mini and portable हैं इसके Reversible door से आप किस तरफ फ्रिज का डोर खोलना चाहेंगे यह तय कर सकते हैं. इस Mini and portable फ्रिज में आप पानी की बोतल को रख सकते हैं. इस फ्रिज आपको सिल्वर ग्रे कलर में मिलेगा. इसमें लगे Toughened Glass बेहद ही मजबूत है. इस फ्रिज की बाजार में कीमत 9,590 रुपए है और कंपनी इस पर एक साल की वारंटी दे रही है. इसके फंगस फ्री डोर से आप रबर स्ट्रिप को निकाल कर धो सकते हैं जिससे आपका फ्रिज क्लीन एंड hygienic बना रहता है.

इसे भी पढ़े :

KAMLESH VERMA

दैनिक भास्कर और पत्रिका जैसे राष्ट्रीय अखबार में बतौर रिपोर्टर सात वर्ष का अनुभव रखने वाले कमलेश वर्मा बिहार से ताल्लुक रखते हैं. बातें करने और लिखने के शौक़ीन कमलेश ने विक्रम विश्वविद्यालय उज्जैन से अपना ग्रेजुएशन और दिल्ली विश्वविद्यालय से मास्टर्स किया है. कमलेश वर्तमान में साऊदी अरब से लौटे हैं। खाड़ी देश से संबंधित मदद के लिए इनसे संपर्क किया जा सकता हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

DMCA.com Protection Status
पान का इतिहास | History of Paan महा शिवरात्रि शायरी स्टेटस | Maha Shivratri Shayari सवाल जवाब शायरी- पढ़िए सीकर की पायल ने जीता बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड सफल लोगों की अच्छी आदतें, जानें आलस क्यों आता हैं, जानिएं इसका कारण आम खाने के जबरदस्त फायदे Best Aansoo Shayari – पढ़िए शायरी