Nagda

अवैध कॉलोनी का निर्माण करने वाले 10 कॉलाेनीनाईजर के खिलाफ प्रकरण दर्ज

रविंद्रसिंह रघुवंशी\ नागदा

शहर में वह आसपास कृषि भूमि पर अवैध रुप से कॉलोनी का निर्माण कर शासन को लाखों रुपए का चूना लगाने वाले 10 कॉलाेनीनाईजरों के खिलाफ पुलिस ने सोमवार को कार्यवाही की। नगर पालिका सीएमओ मोहम्मद अशफाक की शिकायत पर नागदा व बिरलाग्राम पुलिस थाने में प्रकरण दर्ज किया गया है।

case-registered-against-10-colonizers-who-build-illegal-colony
सांकेतिक तस्वीर सोर्स सोशल मीडिया

इनमें 7 के खिलाफ मंडी व 3 के खिलाफ बिरलाग्राम थाने में प्रकरण दर्ज हुआ है। पुलिस कार्यवाही की भनक उक्त कॉलोनीनाईजरों को लगी और वह पुलिस की दबिश देने के पूर्व ही शहर से फरार हो गए। हालांकि एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जिन लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज हुआ उन में कोई भाजपा नेता का समर्थक, तो कोई समाजसेवी तथा कोई लद्यु उद्योगपति है।

नागदा की अन्य खबर : नागदा में मस्जिद पर अवैध रुप से बन रही मीनार बनाने वाले को नोटिस जारी

इन कॉलाेनीनाईजर में एक महिला भी शामिल है। गौरतलब है कि शहर में कई लोगों द्वारा अवैध रुप से कॉलोनी काटी जा रही है। विशेषकर बैरछा रोड, रत्न्याखेड़ी रोड, महिदपुर रोड, अमलावदिया रोड, उज्जैन रोड गत 05 वर्ष में दो दर्जन से अधिक कॉलोनी काटी गई है। इनमें अधिकांश कॉलोनी नपा, राजस्व व टीएनसी की बीना अनुमति के काटी गई है।

जिसको लेकर स्थानीय प्रशासन को शिकायत भी की गई थी। जिसके बाद एसडीएम आशुतोष गोस्वामी द्वारा एक जांच दल गठित किया गया था। इस दल में राजस्व व नपा के अधिकारियों को शामिल किया गया था। नपा ने नगरीय सीमा में कटी कॉलोनी के खिलाफ जांच की तो राजस्व विभाग ने ग्रामीण की सीमा में कटी कॉलोनी की।

इन लोगों के खिलाफ हुई कार्यवाहीमंडी पुलिस ने पाड़ल्या खदान के समीप कॉलोनी काटने पर नेमीचंद्र पिता इंरमल, चांदमल पिता प्यारचंद्र व बैरछा रोड पर काॅलोनी काटने पर दीपक पिता पूनमचंद्र केरवार, शरद पिता विमलकुमार जैन, गोवर्धन पिता गंगाराम जटिया, सौरभ पिता गिरिश केरवार व शेरदिल पिता शेरुलाला के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है।

इसी प्रकार बिरलाग्राम पुलिस ने इंद्रपुरी क्षेत्र में कॉलोनी काटने पर मनोज पिता मोहन राठी व उनकी पत्नी सीमा राठी तथा भाई गिरिराज राठी के खिलाफ नपा व टीएनसी की बिना अनुमति व बिना कॉलोनीनाईजर के लायसेंस के कॉलोनी काटने पर मप्र नपा अधिनियम 1961 की धारा 339 (ग) के तहत प्रकरण दर्ज किया है।

इसे भी पढ़े : तिल और शहद खाने का फायदा और स्वास्थ्य लाभ

Newsmug App: नागदा और देश-दुनिया की खबरें, अपडेट्स और सेहत की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NEWSMUG ऐप। आपके नागदा का अपना लोकल एप।

KAMLESH VERMA

दैनिक भास्कर और पत्रिका जैसे राष्ट्रीय अखबार में बतौर रिपोर्टर सात वर्ष का अनुभव रखने वाले कमलेश वर्मा बिहार से ताल्लुक रखते हैं. बातें करने और लिखने के शौक़ीन कमलेश ने विक्रम विश्वविद्यालय उज्जैन से अपना ग्रेजुएशन और दिल्ली विश्वविद्यालय से मास्टर्स किया है. कमलेश वर्तमान में साऊदी अरब से लौटे हैं। खाड़ी देश से संबंधित मदद के लिए इनसे संपर्क किया जा सकता हैं।

Related Articles

DMCA.com Protection Status