NagdaNews

लैंक्सेस ने नीलांजन बनर्जी को लुब्रिकेंट एडिटिव्स व्‍यावसाय का वैश्विक प्रमुख नियुक्त किया

लैंक्सेस ने नीलांजन बनर्जी को लुब्रिकेंट एडिटिव्स व्‍यावसाय का वैश्विक प्रमुख नियुक्त किया | Lanxess appoints Nilanjan Banerjee as global head of lubricant additives business 

नीलांजन बनर्जी 1 जुलाई, 2022 से एक संक्षिप्त कार्य अवधि के बाद लैंक्सेस कॉरपोरेशन, अमेरिका में बिजनेस यूनिट लुब्रिकेंट्स एडिटिव्स के नए वैश्विक प्रमुख के रूप में कार्यभार संभालेंगे। वे अगस्त 2018 से लैंक्सेस इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के क्षेत्रीय प्रमुख, वाइस चेयरमैन और प्रबंध निदेशक हैं और 2009 से कार्यकारी निदेशक की भी जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। पिछले 16 वर्षों में उन्होंने संगठन में वरिष्ठ प्रबंधन पदों पर जिम्मेदारियों का निर्वहन किया है।

नीलांजन बैबनर्जी मार्टिन सेवे की जगह ले रहे हैं, जो ग्रुप इनिशिएटिव ई-मोबिलिटी और सर्कुलर इकोनॉमी के प्रमुख बन गए हैं। वह फिलिप जुंज का स्थान लेंगे, जिन्होंने अगस्त 2020 में अपनी शुरुआत के बाद से समूह की पहल का नेतृत्व किया है और ई-मोबिलिटी और सर्कुलर इकोनॉमी के आसपास लैंक्सेस की रणनीति और परियोजनाओं को सफलतापूर्वक संचालित किया है। कंपनी से बाहर नई चुनौतियों को संभालने के लिए फिलिप जुंज अपनी मर्जी से 31 मार्च से लैंक्से स को छोड़ रहे हैं।

नमितेश रॉय चौधरी, वर्तमान में उत्पादन, तकनीकी, सुरक्षा और पर्यावरण समूह कार्य भारत के प्रमुख और लैंक्सेस इंडिया के कार्यकारी निदेशक हैं और वे नीलांजन बनर्जी की जगह लेते हुए लैंक्सेस इंडिया प्राइवेट लिमिटेड में कंट्री रिप्रेजेंटेटिव (देश प्रतिनिधि) और मैनेजिंग डायरेक्टर (प्रबंध निदेशक) की जिम्मेदारी संभालेंगे। नए पद पर उनकी नियुक्ति एक जुलाई 2022 से प्रभावी होगी। वे 1989 में बायर से जुड़े थे और इसके बाद वह 2005 में लैंक्सेस इंडिया के साथ जुड़ गए। उन्हें रासायनिक उद्योग में 30 से अधिक वर्षों का अनुभव है।

अमेरिका के शेल्टन, सीटी में मुख्यालय वाली बिजनेस यूनिट लुब्रिकेंट एडिटिव्स (बीयू एलएबी) दुनिया भर में लगभग 800 ग्राहकों और ईस्ट हनोवर, फोर्ड, (अमेरिका), एलमीरा, वेस्ट हिल (कनाडा), अल्टामिरा (मेक्सिको), मैनहेम (जर्मनी), लैटिना (इटली), काओशिउंग (ताइवान) और नैनटॉन्ग, क्विंगडाओ (चीन) में उत्पादन केंद्रों के साथ वैश्विक रूप से स्थित है। इसकी अमेरिका के गीज़मार, लुईसियाना (रूबीकॉन- लैंक्सेस एवं हंट्समैन के साथ संयुक्त। उपक्रम) में उत्पाादन सुविधा भी है। कंपनी की व्यापार इकाई में नौगाटक (यूएसए) और वेस्ट हिल (कनाडा), मैनहेम (जर्मनी), और शंघाई (चीन) में एपीएसी एप्लीाकेशन डेवलपमेंट सेंटर(एएडीसी) में स्थित 5 वैश्विक तकनीकी क्षमता केंद्र हैं। इसके 3 क्षेत्रीय बिक्री केंद्र भी हैं जो अमेरिका, यूरोप और एपीएसी क्षेत्र में स्थित हैं। बीयू लैब सभी लुब्रिकेंट्स एप्लिकेशंस (स्नेहक अनुप्रयोगों) के लिए एक व्यापक उत्पाद पोर्टफोलियो प्रदान करता है। यह मुख्य रूप से 3 सेगमेंट पर केंद्रित है, जिसमें परिवहन एडिटिव्स, औद्योगिक एडिटिव्स और सिंथेटिक बेसस्टॉक व तरल पदार्थ शामिल है। यह कारोबारी इकाई मोटर वाहन, समुद्री, नई मोबिलिटी, विमानन, बिजली उत्पादन, खाद्य प्रसंस्करण, धातु कार्य और सामान्य औद्योगिक जैसे आकर्षक वैश्विक एंड एप्लिकेशन उद्योगों की जरूरतों को पूरा करती है।

इसे भी पढ़े :

KAMLESH VERMA

दैनिक भास्कर और पत्रिका जैसे राष्ट्रीय अखबार में बतौर रिपोर्टर सात वर्ष का अनुभव रखने वाले कमलेश वर्मा बिहार से ताल्लुक रखते हैं. बातें करने और लिखने के शौक़ीन कमलेश ने विक्रम विश्वविद्यालय उज्जैन से अपना ग्रेजुएशन और दिल्ली विश्वविद्यालय से मास्टर्स किया है. कमलेश वर्तमान में साऊदी अरब से लौटे हैं। खाड़ी देश से संबंधित मदद के लिए इनसे संपर्क किया जा सकता हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

DMCA.com Protection Status
चुनाव पर सुविचार | Election Quotes in Hindi स्टार्टअप पर सुविचार | Startup Quotes in Hindi पान का इतिहास | History of Paan महा शिवरात्रि शायरी स्टेटस | Maha Shivratri Shayari सवाल जवाब शायरी- पढ़िए सीकर की पायल ने जीता बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड सफल लोगों की अच्छी आदतें, जानें आलस क्यों आता हैं, जानिएं इसका कारण आम खाने के जबरदस्त फायदे Best Aansoo Shayari – पढ़िए शायरी