UjjainNews

कोरोना अलर्ट : उज्जैन में रात 10 बजे बाद बाजार बंद रहेंगे

उज्जैन. मध्य प्रदेश में कोरोना के बढ़ती संख्या को देखते हुए भोपाल और इंदौर में कल यानी 17 मार्च 2021 से नाइट कर्फ्यू लगाया जाएगा। यह निर्णय मंगलवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना की समीक्षा बैठक में लिया। चौहान ने कहा, महाराष्ट्र से आने वाले लोगों की आवश्यक रुप से थर्मल स्क्रीनिंग जारी रहेगी, उन्हें एक हफ्ते आइसोलेशन में भी रहना होगा। इसके अलावा प्रदेश के 8 शहरों जबलपुर, ग्वालियर, उज्जैन, रतलाम, छिंदवाड़ा, बुरहानपुर, बैतूल और खरगाेन में रात10 बजे के बाद बाजार बंद रहेंगे. हालांकि इन शहरों में कर्फ्यू जैसी स्थिति नहीं रहेगी, लेकिन बाजार को अनिवार्य रूप से बंद रखना होगा। यह आदेश भी 17 मार्च 2021 से लागू होंगे।

ujjain-news-corona-alert-markets-will-be-closed-in-ujjain-after-10-pm
मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि मैं लोगों से प्रार्थना करता हूं कि सावधानी बरतें।

सीएम ने सुबह ही दे दिए थे संकेत

शिवराज ने मंगलवार सुबह ही देश के साथ ही प्रदेश में कोरोना के केस जिस तेजी से बढ़ रहे हैं। वो सावधानी और सचेत होने का विषय है। उन्होंने कहा था कि इस संबंध में होने वाली बैठक में कुछ फैसले संभावित हैं, ताकि लोगों को कोरोना से बचाया जा सके। आम लोगों से निवेदन करता हूं। प्रार्थना करता हूं। निश्चिंत न हों। मास्क लगाएं। सावधानियां रखें। बाकी उपाय भी किए जाएंगे।

ujjain-news-corona-alert-markets-will-be-closed-in-ujjain-after-10-pm
भोपाल कलेक्टर के आदेश

ujjain-news-corona-alert-markets-will-be-closed-in-ujjain-after-10-pm

रिकॉर्ड को आधार बनाया जाएगा
मध्य प्रदेश सरकार कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर बीते एक सप्ताह के आंकड़ों पर नजर रख रही थी। आज यानी मंगलवार 16 मार्च को आहुत हुई बैठक में मुख्यमंत्री चौहान ने प्रदेश के सभी जिलों के केस की समीक्षा की। इसमें मुख्य रूप से वहां केस बढ़ने के कारणों पर चर्चा की गई। भोपाल में सोमवार से धारा 144 लगा दी गई है। महाराष्ट्र से आने वालों को निगेटिव रिपोर्ट साथ लाना अनिवार्य कर दिया है।

इसे भी पढ़े :

KAMLESH VERMA

दैनिक भास्कर और पत्रिका जैसे राष्ट्रीय अखबार में बतौर रिपोर्टर सात वर्ष का अनुभव रखने वाले कमलेश वर्मा बिहार से ताल्लुक रखते हैं. बातें करने और लिखने के शौक़ीन कमलेश ने विक्रम विश्वविद्यालय उज्जैन से अपना ग्रेजुएशन और दिल्ली विश्वविद्यालय से मास्टर्स किया है. कमलेश वर्तमान में साऊदी अरब से लौटे हैं। खाड़ी देश से संबंधित मदद के लिए इनसे संपर्क किया जा सकता हैं।

Related Articles

DMCA.com Protection Status
पान का इतिहास | History of Paan महा शिवरात्रि शायरी स्टेटस | Maha Shivratri Shayari सवाल जवाब शायरी- पढ़िए सीकर की पायल ने जीता बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड सफल लोगों की अच्छी आदतें, जानें आलस क्यों आता हैं, जानिएं इसका कारण आम खाने के जबरदस्त फायदे Best Aansoo Shayari – पढ़िए शायरी