बहला-फुसला कर बच्ची का किया अपहरण, पुलिस ने तलाश कर परिजनों को सौंपा

0
198
nagda-news-mandi-police-rescues-kidnapped-girl
प्रतिकात्मक चित्र : सोर्स गूगल

नागदा. नागदा मण्डी पुलिस द्वारा एक बच्ची को बहला-फुसला कर अपहरण करने वाले आरोपी से बच्ची को छुड़ाकर पुनः परिजनों को सौंप दिया है। मामले में आरोपी के विरूद्ध विभिन्न धाराओं में प्रकरण पंजीबद्ध किया गया है। मामले में मण्डी थाना प्रभारी श्यामचन्द्र शर्मा ने बताया कि थाना नागदा क्षेत्र के 56 ब्लॉक से शिवरात्रि के दिन 11 मार्च 2021 को नाबालिक बच्ची के लापता होने की सूचना प्राप्त होने पर धारा 363 का अज्ञात आरोपी के विरुद्ध अपराध पंजीबद्ध किया गया था।

टीआई शर्मा ने बताया कि एसपी सत्येंद्र शुक्ला, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) उज्जैन आकाश भूरिया एवं नगर पुलिस अधीक्षक नागदा मनोज रत्नाकर के मार्गदर्शन में पुलिस द्वारा तत्काल अपराध की गंभीरता को देखते हुए लापता बच्ची की तलाश शुरू की गई, सभी पहलुओं की जांच उपरांत पुलिस को बच्ची की जानकारी प्राप्त करने में पुलिस पुलिस को सफलता मिली।

nagda-news-mandi-police-rescues-kidnapped-girl
प्रतिकात्मक चित्र : सोर्स गूगल

तकनीकी आधार पर एक टीम तैयार करके जिसमें उपनिरीक्षक प्रशांत गुंजाल प्रधान आरक्षक सुनील बेस, आरक्षक सुखदेव, संजय धाकड़ को तत्काल नरसिंहपुर के लिए रवाना किया, और ग्राम नया गांव चैकी सीहोर थाना गाडरवारा जिला नरसिंहपुर से नाबालिग बच्ची को आरोपी दुलीचंद उर्फ राज पिता काशीराम जाटव के घर से बरामद कर वापस थाना लाई, दस्तावेजी लिखापढ़ी उपरांत बच्ची का परिजनों के सुपुर्द किया।

आरोपी ने कैसे दिया घटना को अंजाम

आरोपी द्वारा मोबाइल पर बात करके बहला-फुसलाकर बच्ची का अपहरण किया था, आरोपी 11 मार्च 2021 को पहली बार नागदा 11.30 बजे के करीब पहुंचा, शिव मंदिर से पीछा कर 56 ब्लॉक से दोपहर 1.30 बजे करीब बच्ची को शादी के लिए बहला-फुसलाकर अपहरण कर अपने गांव ले गया। आरोपी के विरुद्ध धारा 363,366 भादवि के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है।

इसे भी पढ़े :

लेटेस्ट नागदा न्यूज़, के लिए न्यूज मग एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।