Ujjain News : 100 फ़ीट गहरे बोरवेल में मासूम गिरी, मौत

0
97
सांकेतिक फ़ोटो

उज्जैन जिले के भेरूगढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम जोगी खेड़ी में शनिवार को घर के बाहर खेलते हुए बालिका 100 फीट से अधिक गहरे बोरवेल में जा गिरी। परिजनों और ग्रामीणों ने जब उसे बाहर निकाला तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।

Table of Contents

उज्जैन। भेरूगढ़ थाना क्षेत्र स्थित ग्राम जोगी खेड़ी मैं शनिवार दोपहर में दर्दनाक हादसा हो गया। घर के बाहर स्थित बोरवेल में 5 साल की बालिका के गिर जाने से गांव में हड़कंप मच गया।
आधे घंटे की मशक्कत के बाद परिजनों ने बालिका को अचेत अवस्था में बाहर निकाला। इलाज के लिए जब अस्पताल लेकर पहुंचे तो डॉक्टरों ने परीक्षण के बाद बालिका को मृत घोषित कर दिया।
ग्राम जोगी खेड़ी निवासी पदम सिंह पटेल के घर के बाहर 100 फीट से अधिक गहरा बोरवेल खुदा हुआ था। परिजनों का कहना है कि बोरवेल ढका हुआ था।
सांकेतिक फ़ोटो
शनिवार दोपहर 2:30 बजे 5 साल की बालिका देविका उर्फ राधा खेलते हुए बोरवेल में जा गिरी। अन्य बच्चों ने जब परिजनों को बताया तो गांव में हड़कंप मच गया।
ग्रामीणों ने तत्काल डायल 100 और 108 एंबुलेंस को सूचना दी और इसी दौरान बालिका को निकालने के प्रयास भी शुरू कर दिए। आधे घंटे की मशक्कत के बाद ग्रामीणों ने बालिका को बोरवेल से बाहर निकाल लिया।

हरकत में आया प्रशासन

बालिका के बोरवेल में गिरने की सूचना मिलने के बाद पुलिस और जिला प्रशासन तुरंत हरकत में आ गया। लेकिन प्रशासन जब तक मौके पर पहुंचता तब तक ग्रामीण और परिजनों ने ही रस्सी की सहायता से बालिका को बोरवेल से बाहर निकाल लिया था। परिजन उसे निजी वाहन से इलाज के लिए अस्पताल लेकर पहुंचे जहां डॉक्टरों ने परीक्षण के पश्चात मत घोषित कर दिया।