सेहत

स्त्री की नाभि छूने से क्या होता है | नाभि पर किस करने से क्या होता है | Stri Ki Nabhi Chune Se Kya Hota Hai

स्त्री की नाभि छूने से क्या होता है | नाभि पर किस करने से क्या होता है | Stri Ki Nabhi Chune Se Kya Hota Hai

स्त्री की नाभि छूने से क्या होता है | नाभि पर किस करने से क्या होता है – हिंदू धर्म में स्त्रियों को देवी का दर्जा प्राप्त है। स्त्रियों को लक्ष्मी और शक्ति का स्वरूप माना जाता है। इस बात से हम सभी भली भांति परिचित है। जिस घर में स्त्रियों का मान सम्मान होता हैं ऐसे घर में हमेशा सकारात्मकता और सुख शांति बनी रहती हैं। स्त्रियों के सम्मान वाले घर में हमेशा माता लक्ष्मी का वास रहता है।

दूसरी ओर जिस घर में स्त्रियों का मान सम्मान नहीं होता हैं, ऐसे परिवार से माता लक्ष्मी रुष्ट होकर चली जाती है। इतना ही नहीं ऐसे घर में हमेशा के लिए कलह बना रहता हैं। हिंदू धर्म ग्रंथों में भी स्त्री का मान सम्मान करने के बारे में बहुत कुछ बताया गया हैं। इसके अलावा स्त्री की नाभि को छूने के बारे में भी विस्तार पूर्वक वर्णन मिलता है। जिसके बारे में आज हम आपको इस आर्टिकल के माध्यम से बताने वाले हैं।

दोस्तों आज हम आपको इस आर्टिकल के जरिए बताने वाले है की स्त्री की नाभि छूने से क्या होता है. इसके अलावा इस टॉपिक से जुड़ी अन्य और भी महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करने वाले हैं। तो यह सभी महत्वपूर्ण जानकारी पाने के लिए आज का हमारा यह आर्टिकल अंत तक जरुर पढ़े।

stri-ki-nabhi-chune-se-kya-hota-hai
Stri Ki Nabhi Chune Se Kya Hota Hai

स्त्री की नाभि छूने से क्या होता है | Stri Ki Nabhi Chune Se Kya Hota Hai

हिंदू धर्म शास्त्रों में स्त्री की नाभि को लेकर वर्णन मिलता है। जैसे – स्त्री की नाभि को छूना पाप होता हैं। पौराणिक मान्यता है कि, जो स्त्री की नाभि को छूता हैं, ऐसे पुरुषों का जल्दी पतन हो जाता हैं। वह पुरुष बर्बादी की ओर चला जाता हैं।

कुछ अन्य पौराणिक मान्यताओं की मानें तो, माता पावर्ती की सभी शक्तियाँ उनकी नाभि में ही थी। धर्म तथा समाज में स्त्रियों को देवी का दर्जा दिया जाता हैं। इस प्रकार से स्त्री की नाभि को छूना महापाप माना जाता हैं। जनमानस के बीच मान्यता है कि, स्त्रियों की नाभि को छूने से हम उनकी शक्तियों पर प्रहार कर रहे हैं।

जो इंसान स्त्री की नाभि को छूता हैं। वह पाप का भागीदार बनता हैं। ऐसे पुरुष के जीवन में काफी सारे कष्ट और दुख आते हैं। ऐसा भी माना जाता है की जो पुरुष स्त्री की नाभि को छूता हैं। वह अपने मृत्यु का कारण स्वयं बनता हैं।

नाभि पर किस करने से क्या होता है

हमारे शरीर में कुछ सेंसिटिव अंग होते हैं। जिन अंगों पर किस करने से व्यक्ति उत्तेजित हो जाता हैं। ऐसा ही स्त्रियों के शरीर का महत्वपूर्ण अंग हमारी नाभि को माना जाता हैं। हमारे शरीर में भी नाभि एक ऐसा अंग हैं, जो काफी सेंसिटिव माना जाता हैं।

नाभि को छूने से या फिर नाभि पर किस करने से सामने वाला व्यक्ति उत्तेजित हो जाता हैं। इसका मतलब यह है कि, यदि संबंध के दौरान किसी को जल्दी उत्तेजित करना हैं। तो ऐसे में नाभि पर किस किया जा सकता हैं। नाभि पर किस करने से सामने वाला व्यक्ति जल्दी उत्तेजित अवस्था में आ जाता हैं।

नाभि में उंगली करने से क्या होता है?

नाभि में ऊँगली करना अत्यधिक हानि पहुंचाने वाला कृत्य माना जाता हैं। हिंदू धर्म शास्त्रों के हिसाब से देखा जाए तो हमे कभी भी नाभि को ऊँगली नही करनी चाहिए। यह पाप माना जाता हैं।

दूसरी ओर यदि वैज्ञानिक दृष्टी से देखा जाए तो भी नाभि में कभी भी ऊँगली नही करना चाहिए। कारण नाभि हमारे शरीर का बहुत ही संवेदनशील अंग माना जाता हैं। नाभि में ऊँगली करने से नाभि खिसकने का डर रहता हैं। इसके कारण शरीर दर्द और पेट दर्द की समस्या उत्पन्न हो सकती हैं। इसलिए कभी भी नाभि में ऊँगली नही करना चाहिए।

निष्कर्ष

दोस्तों आज हमने आपको इस आर्टिकल के जरिये बताया है स्त्री की नाभि छूने से क्या होता हैइसके अतिरिक्त इस टॉपिक से जुडी अन्य और भी जानकारी प्रदान की हैं।

हमें पूरा विश्वास है कि, आज का हमारा यह आर्टिकल आपके लिए उपयोगी साबित हुआ होगा। यदि उपयोगी साबित हुआ हैं, तो आगे जरुर शेयर करें। जिससे अन्य लोगों तक भी यह महत्वपूर्ण जानकारी पहुंच सके।

इसे भी पढ़े :

जरूरी सूचना

यदि आप ईश्वर में आस्था रखते हैं तो हमें आर्थिक सहयोग करें। हमें केवल 1 रुपए गूगल पे या फोन पे के जरिए भेज सकते हैं। हमारी इच्छा 1 रुपए स्वीकार करने की हैं। बाकि आपकी स्वेच्छा है। आपका सहयोग हमारा मनोबल बढ़ाने में सहायक है। इस पर भेजे राशि 8817679321@ybl

KAMLESH VERMA

दैनिक भास्कर और पत्रिका जैसे राष्ट्रीय अखबार में बतौर रिपोर्टर सात वर्ष का अनुभव रखने वाले कमलेश वर्मा बिहार से ताल्लुक रखते हैं. बातें करने और लिखने के शौक़ीन कमलेश ने विक्रम विश्वविद्यालय उज्जैन से अपना ग्रेजुएशन और दिल्ली विश्वविद्यालय से मास्टर्स किया है. कमलेश वर्तमान में साऊदी अरब से लौटे हैं। खाड़ी देश से संबंधित मदद के लिए इनसे संपर्क किया जा सकता हैं।

Related Articles

DMCA.com Protection Status
पान का इतिहास | History of Paan महा शिवरात्रि शायरी स्टेटस | Maha Shivratri Shayari सवाल जवाब शायरी- पढ़िए सीकर की पायल ने जीता बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड सफल लोगों की अच्छी आदतें, जानें आलस क्यों आता हैं, जानिएं इसका कारण आम खाने के जबरदस्त फायदे Best Aansoo Shayari – पढ़िए शायरी