News

सपने में बर्फ की बारिश देखना । Sapane Mein Barf Barish Dekhna

सपने इंसान के द्वारा नींद्रा में देखे गए वह दृश्य होते हैं, जिसके सत्य होने की शत प्रतिशत चांस होते है. मनुष्य सपने में उन्हीं दृश्यों को देखता है, जिसका संबंध भविष्य की घटनाओं से होता है. सरल शब्दों में कहा जाएं तो इस प्रकार की घटनाएं जो आने वाले भविष्य का संकेत देते हैं. आज हम लेख के जरिए आपकों सपने में बर्फ की बारिश देखना । Sapane Mein Barf Barish Dekhna के देखे जाने का अर्थ, महत्व और इसके भविष्य संकेत के बारे में बताएंगे. स्वप्न शास्त्र के अनुसार जो सपने हम नींद में देखते हैं वे कही न कही हमारी ज़िन्दगी से जुड़े होते है. और हमें आगाह करते है कि भविष्य के लिए चेत जाएं, ताकि किसी भी प्रकार की परेशानी का समना नहीं करना पड़ा.

सपने में बर्फ की बारिश देखना । Sapane Mein Barf Barish Dekhna

सपनों का मतलब और उनका फल | Sapno Ka Matlab and Swapan phal in hindi

सपने आने वाली परेशानियों का देते हैं संकेत

दोस्तों हम सपने में अक्सर ऐसी घटनाओं को देखते है जो हमारे अतीत से जुड़ी हुई होती है, या फिर हम सपने वहीं बाताें को देखते है जो हमारे जीवन से जुड़ी होती है. हिंदू धर्म के ज्योतिष शास्त्र की मानें तो रात को सोते हुए देखे गए सपने हमें शुभ व अशुभता का बोध कराते हैं. सपने हमेशा अधूरे नहीं रहते है, वे कई बार पुरे भी होते है, कभी सपने तुरंत पुरे होते है, तो कभी कई महीनों बाद अपना असर दिखाते है.

सपने में बर्फ की बारिश देखना । Sapane Mein Barf Barish Dekhna

बर्फ की बारिश से सम्बंधित सपने –

  • सपने में बर्फ की बारिश देखना : खूब तेज बर्फ की बारिश देखने के पीछे भिन्न-भिन्न प्रकार के रहस्य छिपे है. यदि सपने में मूसलाधार बर्फबारी बारिश दिखे तो आपको शक्कर व चांदी के व्यापार में धन लाभ मिलेगा. वहीं हल्की छिटेदार बर्फ की बारिश दिखने पर ब्याज के व्यापार में लाभ होगा. यदि सपने में आप रुक-रुक कर बारिश होते हुए देखते है तो, इसका मतलब है कि संपत्ति व व्यापार में लाभ होगा.
  • सपने में तेज बर्फ की बारिश देखना : मतलब आपकी शादीशुदा ज़िन्दगी खुशहाल रहने वाली है. खड़ी तेज बर्फ की बारिश को देखना मतलब आपके किसी कार्य में अड़चन पैदा हो सकती है. यदि सपने में आप अपने आप को बर्फ की चादर में डूबा हुए देखते है तो मतलब आपके जीवन में सुख शांति समर्धि की बढ़ोतरी होगी.
  • सपने में तेज बर्फबारी में भीगना : सपने में तेज बर्फबारी में का दिखाई देना बहुत ही अशुभ माना जाता है. आपको सपने में बर्फ की चादर से ढके हुए या भीगते हुए दिख रहे है, इस बात पर उसका रहस्य छुपा हुआ है. यदि आप स्वयं को बर्फ से भीगने पर घबराया हुआ महसूस करते हैं या एक ही जगह पर बैठी हुई है तो मतलब कोई दुर्घटना या हानि होने वाली है. यदि आप बर्फ में पड़े कीड़े को खाते हुए दिखाई देते है तो घर में या आसपास चोरी होने के संकेत है. लेकिन यदि आप बारिश में भीगकर कांपते हुए नज़र आये तो ये शुभ संकेत हो सकता है.
  • सपने में बर्फ की तेज बारिश होना : कोई आपका अपना या रिश्तेदार जो मर चूका है, उससे आप अपने सपने में तेज बर्फबारी में उससे बात करते है, इसका मतलब है कि मन की कोई इच्छा पूरी होने वाली है. अपनी या किसी ओर की मृत्यु को तेज बर्फबारी में देखने का मतलब है कि आपके जीवन में जो कुछ परेशानी है वो ख़त्म होने वाली है एवं कुछ नई शुरुआत होने वाली है. बर्फ की चादर से ढके हुए किसी मुर्दे का दिखना मतलब आपकी मनचाही इच्छा पूरी होने वाली है.

लेटेस्ट नागदा न्यूज़, के लिए न्यूज मग एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

इसे भी पढ़े :

Simonica Dhiman

Roorkee, उत्तराखंड की रहने वाली Simonic Dhiman ने “मास्टर ऑफ़ कॉमर्स” की पढ़ाई की हैं. वर्तमान में बतौर एक्जुकेटिव अकाउंटेंट के पद पर कार्यरत हैं. मेहंदी आर्टिस्ट के साथ ही इन्हें मॉडलिग का शौक हैं. एक अकाउंटेंट होने के साथ-साथ फैशन, हेल्थ एंड ब्यूटी टिप्स और इतिहास से जुड़े आर्टिकल लिखने का शौक है.

Recent Posts

तिल कूट चौथ व्रत कब है 2022 | Tilkut Chauth Vrat Kab Hai 2022 Date Calendar India

तिल कूट चौथ व्रत कब है 2022 | Tilkut Chauth Vrat Kab Hai 2022 Date…

8 hours ago

Valentine Day Kab Hai 2022 in India | वैलेंटाइन डे कब है 2022 में

प्रेम का इजहार करने के लिए प्रेमी जोड़े फरवरी का इंतजार करते हैं। इस माह…

2 days ago

Gorakhpur Walo Ko Kabu Kaise Kare ! गोरखपुर वालों को कैसे काबू करें?

क्या आप भी गोरखपुर वालों को कैसे काबू करें? ये सवाल गूगल पर सर्च कर…

1 week ago

NEFT क्या है, कैसे काम करता है – What is NEFT in Hindi

बैंक हर इंसान का एक महत्वपूर्ण हिस्सा होता है. सभी का बैंक खाता किसी ना…

1 week ago

Uttar Pradesh Election 2022 Astrology: यूपी चुनाव पर ज्योतिषियों की भविष्यवाणी, जानिए कौन बनेगा सीएम?

Uttar Pradesh Election 2022 Astrology: यूपी चुनाव पर ज्योतिषियों की भविष्यवाणी, जानिए किसकी होगी हार,…

1 week ago

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 – Up Vidhan Sabha Election 2022

UP Assembly Election 2022″यूपी विधानसभा चुनाव 2022 date”UP election 2022 Schedule”यूपी विधानसभा चुनाव 2022 का…

1 week ago