Newsदेशी News

सपने में खूब तेज बारिश देखना । sapane mein khub tej barish dekhna

मनुष्य जीवन का अहम पल नींद में सोते हुए सपने देखना है. सपना प्रकृति का दिया हुआ अनूठा उपहार है. जिसे देखने के लिए धन खर्च करने की आवश्यकता नहीं होती. रात को सोते हुए देखे गए हर सपनों का मतलब और उनका फल होता है. आज हम लेख के जरिए आपकों सपने में बारिश का दिखाई देने के बारे में बताएंगे. जिसमें हम आपकों बताएंगे कि सपने में खूब तेज बारिश देखना के बारे में विस्तार से जानकारी देंगे. हमारे द्वारा बारिश से संबंधित सपने के फल और अर्थ के बारे में विस्तार से बताएंगे. सपने वो है जो रियल नहीं होते है, बल्कि एक सोच है, जो हम चाहते है कि भविष्य में हमें मिल जाए. जो सपने हम नींद में देखते हैं वे कही न कही हमारी ज़िन्दगी से जुड़े होते है. और हमें आगाह करते है कि भविष्य के लिए चेत जाएं, ताकि किसी भी प्रकार की परेशानी का समना नहीं करना पड़ा.

सपनों का मतलब और उनका फल | Sapno Ka Matlab and Swapan phal in hindi

सपने आने वाली मुसीबत के पहले से चेतावनी देते है।

दोस्तों हम सपने में कई बार हम ऐसी घटनाओं को देखते है जो हमारे अतीत से जुड़ी हुई होती है, या फिर हम सपने वहीं बाताें को देखते है जो हमारे जीवन से जुड़ी होती है. सीधे शब्दों में कहा जाएं तो सपने हमारे दिमाग में चल रही गतिविधियां होती है, जो हमें भविष्य के लिए कुछ हद तक सचेत करती है. ज्योतिष शास्त्र की मानें तो रात को सोते हुए देखे गए सपने हमें शुभ व अशुभता का बोध कराते हैं. सपने हमेशा अधूरे नहीं रहते है, वे कई बार पुरे भी होते है, कभी सपने तुरंत पुरे होते है, तो कभी कई महीनों बाद अपना असर दिखाते है.

sapane-mein-khub-tej-barish-dekhna
सपने में खूब तेज बारिश देखना । sapane mein khub tej barish dekhna

सपने में गर्लफ्रेंड के बारे में देखी गई 5 बातें किस ओर इशारा करती है?

बारिश से सम्बंधित सपने – Rain-related dreams

  • सपने में खूब तेज बारिश देखना : खूब तेज बारिश देखने के पीछे भिन्न-भिन्न प्रकार के रहस्य छिपे है. यदि सपने में मूसलाधार बारिश दिखे तो आपको शक्कर व चांदी के व्यापार में धन लाभ मिलेगा. वहीं हल्की छिटेदार बारिश दिखने पर ब्याज के व्यापार में लाभ होगा. यदि सपने में आप रुक-रुक कर बारिश होते हुए देखते है तो, इसका मतलब है कि संपत्ति व व्यापार में लाभ होगा.
  • सपने में तेज बारिश देखना : मतलब आपकी शादीशुदा ज़िन्दगी खुशहाल रहने वाली है. खड़ी तेज बारिश को देखना मतलब आपके किसी कार्य में अड़चन पैदा हो सकती है. यदि सपने में आप अपने आप को बारिश में डूबते हुए देखते है तो मतलब आपके जीवन में सुख शांति समर्धि की बढ़ोतरी होगी.
  • सपने में तेज बारिश में भीगना : सपने में तेज बारिश का दिखना बहुत ही अशुभ माना जाता है. आपको सपने में बारिश में भीगते हुए दिख रहे है, इस बात पर उसका रहस्य छुपा हुआ है. यदि आप बारिश में भीगते हुए एक ही जगह पर बैठी हुई है तो मतलब कोई दुर्घटना या हानि होने वाली है. यदि आप बारिश में किसी कीड़े को खाते हुए दिखाई देते है तो घर में या आसपास चोरी होने के संकेत है. लेकिन यदि आप बारिश में भीगकर कांपते हुए नज़र आये तो ये शुभ संकेत हो सकता है.
  • सपने में तेज बारिश होना : कोई आपका अपना या रिश्तेदार जो मर चूका है, उससे आप अपने सपने में तेज बारिश में उससे बात करते है, इसका मतलब है कि मन की कोई इच्छा पूरी होने वाली है. अपनी या किसी ओर की मृत्यु को तेज बारिश में देखने का मतलब है कि आपके जीवन में जो कुछ परेशानी है वो ख़त्म होने वाली है एवं कुछ नई शुरुआत होने वाली है. बारिश में किसी मुर्दे का दिखना मतलब आपकी मनचाही इच्छा पूरी होने वाली है.

लेटेस्ट नागदा न्यूज़, के लिए न्यूज मग एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

KAMLESH VERMA

दैनिक भास्कर और पत्रिका जैसे राष्ट्रीय अखबार में बतौर रिपोर्टर सात वर्ष का अनुभव रखने वाले कमलेश वर्मा बिहार से ताल्लुक रखते हैं. बातें करने और लिखने के शौक़ीन कमलेश ने विक्रम विश्वविद्यालय उज्जैन से अपना ग्रेजुएशन और दिल्ली विश्वविद्यालय से मास्टर्स किया है. कमलेश वर्तमान में साऊदी अरब से लौटे हैं। खाड़ी देश से संबंधित मदद के लिए इनसे संपर्क किया जा सकता हैं।

Related Articles

DMCA.com Protection Status
चुनाव पर सुविचार | Election Quotes in Hindi स्टार्टअप पर सुविचार | Startup Quotes in Hindi पान का इतिहास | History of Paan महा शिवरात्रि शायरी स्टेटस | Maha Shivratri Shayari सवाल जवाब शायरी- पढ़िए सीकर की पायल ने जीता बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड सफल लोगों की अच्छी आदतें, जानें आलस क्यों आता हैं, जानिएं इसका कारण आम खाने के जबरदस्त फायदे Best Aansoo Shayari – पढ़िए शायरी