सपने में सांप का खून देखना । sapne me saap ka khoon dekhna

0
560
sapne-me-saap-ka-khoon-dekhna
सपने में सांप का खून देखना । sapne me saap ka khoon dekhna

सपने में सांप का खून देखना । sapne me saap ka khoon dekhna । सपने में सांप देखने का मतलब और उनका फल । sapane mein saap dekhne ka matlab aur unka phal

सांप को भारतीय लोग देवीय रुप में देखते हैं. भारत में हर साल नाग पंचमी का त्योहार मनाया जाता है. सांप के जहर का उपयोग विभिन्न प्रकार की दवाओं में किया जाता है. सपने में सांप दिखाई देने पर शुभ और अशुभ फल दोनों होता है. सपने हमें भविष्य की राह दिखाई देती है, इसमें दिखने वाली चीजें हमें भविष्य के लिए सचेत करती है, ताकि हम परेशानियों के लिए तैयार हो सके. लेख के जरिए हम सपनें में सांप देखने का मतलब के विभिन्न आयामों के बारे में बताने जा रहे हैं. यह एक प्रकार की डिक्शनरी शेयर करने जा रहे हैं. जिसे पढ़कर आपकों सपनों में सांप दिखाई देने  का मतलब और उनका फल के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी हासिल हो सकेगी. also read : सपने में गर्लफ्रेंड के बारे में देखी गई 5 बातें किस ओर इशारा करती है?
sapne-me-saap-ka-khoon-dekhna
सपने में सांप का खून देखना । sapne me saap ka khoon dekhna

सपने में सांप का खून देखना । sapne me saap ka khoon dekhna

सपने में सांप का खून देखना : सपने में यदि आपने सांप का खून देखा है, तो यह बेहद ही चिंता का विषय है. इसका अर्थ है कि आने वाले समय में आप किसी भयंकर बीमारी से ग्रस्त हो सकते हैं. रक्त को नकारात्मक विचारों से जोड़कर देखा जाता है, यदि आपने सपने में इस प्रकार की गतिविधियां देखी है, तो किसी से इस बात को साझा ना करें. भोजन करने के बाद ही परिजनों से इस विषय पर चर्चा करें.
सपने में सांप के साथ अंडे देखने का क्या मतलब है : यदि आपने सपने में सांप के साथ अंडे देखे हैं, तो यह आपके लिए बेहद ही शुभ है. ऐसा सपना दिखाई देने पर आपके घर में पारिवारिक खुशियां आने का संकेत हैं. परिवार में नन्हें मेहमान आने का संकेत हैं. यह भविष्य की संभावनाओं को दिखाता है. रोजगार व्यवसाय में धन लाभ का संकेत देता है.
सपने में पानी में चलता हुआ सांप देखना : अगर आपको सपने में दिखाई दे कि पानी पर सांप चल रहा है या दौड़ रहा है, तो यह इस बात का संकेत है कि, आप किसी बात को लेकर बेहद ही चिंतित है. आपको मन ही मन किसी बात की चिंता सता रही है. इसलिए आपकों पानी में चलता हुआ सांप दिखाई दे रहा है.

सपने में दो मुंह वाला सांप देखने का क्या मतलब होता है : यदि आपने सपने में दो मुंह वाला सांप देखा है तो इसका मतलब है कि, आपके जीवन में राहु दस्तक देने वाला है. आपके घर में परेशानियां बढ़ेगी, पारिवारिक रिस्तों में कलह बढ़गी. पति पत्नि के बीच विवाद ही स्थिति उत्पन्न होगी.

सपने में सांप की कांचली देखने का मतलब : सपने में सांप की कांचली देखने का मतलब है कि, आपकों डॉक्टर के पास जाना पड़ सकता है. कारण आप यदि रोग से जूझ रहे है कि तो आपको रोग से मुक्ति मिलेगी. यह अच्छा संकेत है. इसका अर्थ है कि जल्द ही आपकी कामेच्छा शांत होने वाली है.
सपने में बच्चे की कमर पर सांप लिपटा देखने का क्या अर्थ हैं : यदि कोई विवाहित महिला या पुरुष स्वप्न के दौरान बच्चे की कमर पर सांप लिपटा देखें तो उसको समझ लेना चाहिए की उसका वैवाहिक जीवन सही नहीं चल रहा है. ऐसे में पति-पत्नी को अपने संबंध सुधारने का प्रयास करना चाहिए. नहीं तो यह वैवाहिक कलह का कारण बन सकता है.
सपने में मनी वाले सांपों के जोड़े नाचते देखना का क्या मतलब है : यदि आपने सपने में मनी वाले सांप के जोड़े को नाचते हुए देखा है तो आप आशिक मिजाज है. ऐसे पुरुष या महिला की संभोग और सहसवास की प्रबल इच्छा होती है. ऐसे व्यक्ति की सेक्सुअल इच्छा उस पर हावी रहती है और वह कोई भी दूसरा काम ठीक प्रकार से नहीं कर पाता. इसके उपचार के लिए आपकों वास्तु उपायों को अपनाना चाहिए.
चाँदी रंग का सांप सपने में देखने का अर्थ है : ऐसा देखकर बुरा महसूस करने की आपकी बिल्कुल भी जरूरत नहीं है. स्वपन में चांदी रंग का सांप देखना शुभ माना जाता है. इसका मतलब है आपके वैवाहिक जीवन में सुख-समृद्धि आने वाली है. चांदी रंग का काला नाग दिखाई दें तो यह आपके आर्थिक रूप से मजबूत होने की ओर प्रबल संकेत देता है.

FAQ’s

Q : सपने में कटा हुआ सिर वाला सांप देखने का मतलब क्या है?

Ans :  इसका मतलब है कि, आप किसी बात से भीषण रूप से भयभीत हैं या किसी सच्‍चाई को स्‍वीकारने से कतरा रहे हैं जिसे आपको स्‍वीकारना नहीं चाहते हैं. इसके लिए भगवान शिव का पूजन करें. इससे सपने में सांप दिखाई देना लगभग बंद ही हो जाएंगे.

Q : सपने में नीले रंग का सांप देखना का क्या अर्थ है?

Ans : ऐसा दिखाई देने का अर्थ है कि आपको किसी कारणवश कोर्ट-कचहरी के चक्कर काटने पड़ सकते हैं. ऐसा हाेने पर आप अपनी वाणी पर नियतंत्रण रखें. सभी से स्नेह पूर्वक बात करें.

लेटेस्ट नागदा न्यूज़, के लिए न्यूज मग एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।